मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 12:59:31 AM
Breaking News
Home / रीजनल / उत्तराखंड प्रीमियर लीग 2024: मुकाबलों के कार्यक्रम की घोषणा
Uttarakhand Premier League 2024

उत्तराखंड प्रीमियर लीग 2024: मुकाबलों के कार्यक्रम की घोषणा

पहले सीज़न के लिए तैयार हुई टीमें; दर्शक स्टेडियम में और टीवी पर लाइव मैचों का आनंद ले सकते हैं

देहरादून. उत्तराखंड प्रीमियर लीग (UPL) 2024 का पहला सीज़न अपने मुकाबलों के कार्यक्रम के साथ रोमांचक क्रिकेट के एक हफ्ते के लिए तैयार है। इस लीग का आयोजन 15 सितंबर से 22 सितंबर तक देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा, जिसमें शीर्ष घरेलू और IPL प्रतिभाएं हिस्सा लेंगी।

राज्यभर और उससे परे के प्रशंसक एक हफ्ते के उच्च-स्तरीय क्रिकेट का लुत्फ उठा सकते हैं, जिसमें पांच पुरुषों की टीमें और तीन महिलाओं की टीमें खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। टूर्नामेंट का शुभारंभ 15 सितंबर को एक भव्य उद्घाटन समारोह और उद्घाटन मैच के साथ होगा और इस लीग का समापन 22 सितंबर को फाइनल मुकाबले के साथ होगा।

कार्यक्रम की मुख्य विशेषताएँ

  • उद्घाटन दिवस (15 सितंबर, 2024): टूर्नामेंट का शुभारंभ एक उद्घाटन कॉन्सर्ट के साथ होगा, इसके बाद देहरादून वॉरियर्स और हरिद्वार स्प्रिंग एलमास के बीच उद्घाटन मैच खेला जाएगा।
  • दोहरी मुकाबले: रोज़ाना दोहरे मुकाबले होंगे, जिसमें प्रशंसकों को लगातार क्रिकेट का आनंद मिलेगा।
  • फाइनल मैच (22 सितंबर, 2024): टूर्नामेंट का समापन फाइनल मुकाबले के साथ होगा, जहां शीर्ष दो टीमें UPL 2024 खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

लाइव देखें: मुफ्त टिकट और प्रसारण विवरण

क्रिकेट को प्रशंसकों के करीब लाने की एक रोमांचक पहल के तहत, सभी मैचों को स्टेडियम में लाइव देखने के लिए प्रवेश निःशुल्क होगा। प्रशंसक बुकमाईशो पर टिकट पंजीकरण कर सकते हैं, जिसकी प्रक्रिया आने वाले दिनों में घोषित की जाएगी।

जो व्यक्ति स्टेडियम में नहीं जा सकते हैं, उनके लिए UPL 2024 का सीधा प्रसारण Sony Sports Ten 2 SD, Sony Sports Ten 2 HD, और Fancode पर किया जाएगा, जिससे देशभर के क्रिकेट प्रेमी अपने घर से मैचों का आनंद ले सकते हैं।

उत्तराखण्ड प्रीमियर लीग के बारे मेंः

उत्तराखण्ड प्रीमियर लीग, राज्य का प्रीमियर टी20 टूर्नामेन्ट है, जिसका संचालन क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड द्वारा किया जा रहा है। टूर्नामेन्ट के पहले सीज़न का आयोजन सितम्बर 2024 में होगा, जिसमें पांच पुरूष एवं तीन महिला टीमें होंगी। सभी मैच देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। राज्य के उभरते खिलाड़ियों को मंच प्रदान करना इस लीग का उद्देश्य है, जिन्होंने विभिन्न भारतीय प्रीमियर लीग फ्रैंचाइज़ी में शीर्ष स्तर का प्रदर्शन किया है।
अधिक जानकारी के लिए लॉग ऑन करें www.uplt20.com

उत्तराखण्ड प्रीमियर लीग को फॉलो करें:

Instagram: https://www.instagram.com/uplt20.cau/
X (Twitter): https://x.com/t20_upl

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड के बारे में:

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड, उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम एवं उत्तराखण्ड राज्य में क्रिकेट गतिविधियों के लिए प्रशासनिक संस्था है।

एसएसपीएआरके स्पोर्ट्स एण्ड एंटरटेनमेन्ट के बारे में:

एसएसपीएआरके एक क्रिएटिव स्पोर्ट्स इवेंट एजेंसी है, जो क्लाइंट्स को ख्ेलों के संचालन तथा इनोवेशन्स के ज़रिए विकास को बढ़ावा देने वाले प्रोग्रामों में सहयोग प्रदान करती है। खेल प्रबन्धन में सत्रह सालों से अधिक अनुभव के साथ (जिसमें क्रिकेट संचालन, वैन्यू संचालन, लॉजिस्टिक्स, स्पॉन्सरशिप, मार्केटिंग, स्पोर्ट्स आईपी विकास, गेम का विकास, प्रतिभा प्रबन्धन शामिल है) एसएसपीएआरके ने जाने माने संगठनों जैसे ग्लोबल टी10, राजस्थान रॉयल्स, बीसीसीआई, जयपुर पिंक पैंथर्स, रैड बुल, लीजेंड्स क्रिकेट लीग, राजस्थान राज्य खेल परिषद और यूएई रॉयल्स के साथ मिलकर काम किया है।

Check Also

Villagers are getting free health benefits from quality community health services of RRVUNL.

आरआरवीयूएनएल के गुणवत्तापूर्ण सामुदायिक स्वास्थ्य सेवाओं से ग्रामीणों को मिल रहा निःशुल्क स्वास्थ्य लाभ

अदाणी फाउंडेशन की सतत् स्वास्थ्य शिविरों और केंद्रों से 4,500 से अधिक ग्रामीणों को मिली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *