शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 09:44:20 AM
Breaking News
Home / रीजनल / फोरहेक्स फेयर के लिए कमिटी और एग्जिबिटर्स के बीच हुआ ट्रेनिंग सेशन
Training session held between committee and exhibitors for Forex Fair

फोरहेक्स फेयर के लिए कमिटी और एग्जिबिटर्स के बीच हुआ ट्रेनिंग सेशन

एग्जिबिटर्स को एग्जिबिशन रूल्स से कराया अवगत

जयपुर : फेडरेशन ऑफ राजस्थान हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर्स (फोरहेक्स) का सबसे प्रसिद्ध कार्यक्रम फोरहेक्स फेयर 9 से 12 अगस्त तक जयपुर में आयोजित किया जाएगा। अपने 10वें संस्करण में यह बहुप्रतीक्षित 4 दिवसीय फेयर जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक आयोजित किया जाएगा। पिछले कई सालों में फोरहेक्स फेयर कला और शिल्प कौशल और नवाचार का प्रतीक बन गया।

फेयर के नजदीक आने से पहले फोरहेक्स फेयर कमिटी तथा एग्जिबिटर्स के बीच में जयपुर के एक होटल में ट्रेनिंग सेशन का आजोयन किया गया। इस सेशन में सभी एग्जिबिटर्स को उनके स्टॉल्स अलॉट किए गए तथा नए एग्जिबिटर्स को फेयर की सभी बारीकियों से अवगत कराया गया।

इस दौरान सभी एग्जिबिटर्स को फेयर के रूल्स के बारे में बारिकी से जानकारी दी गई, जैसे की उनका स्टैंड कहां होगा, स्टैंड का डिस्प्ले कैसा होना चाहिए, फेयर के लिए प्रोडक्ट सिलेक्शन आदि। इसके साथ ही फेयर में इस वर्ष 4 दिन के दौरान स्टूडेंट्स का एक ट्रेनिंग प्रोग्राम भी होगा जिसमें डिजाइन कॉम्पिटिशन, विजुअल डिजाइन कॉम्पिटिशन, वीडियो मेकिंग कॉम्पिटिशन, इंस्टाग्राम रील्स मेकिंग जैसे कई कॉम्पिटिशन का आयोजन किया जायेगा। साथ ही इस वर्ष फूड कोर्ट में भी एग्जिबिटर्स और विजीटर्स के लिए कई प्रकार के स्वादिष्ट वंजन होगें।

Check Also

Literary Festival Jashn-e-Adab Cultural Caravan Heritage will be organized in Jaipur

साहित्योत्सव जश्न-ए-अदब कल्चरल कारवां विरासत का आयोजन जयपुर में किया जाएगा

दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन 31 अगस्त और 1 सितम्बर, 2024 को किया जाएगा, भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *