रविवार, सितंबर 08 2024 | 09:01:46 AM
Breaking News
Home / बाजार / थ्री एम पेपर बोर्ड्स लिमिटेड का रु. 39.83 करोड़ का आईपीओ 12 जुलाई को खुलेगा
Three M Paper Boards Ltd.'s Rs. IPO worth Rs 39.83 crore will open on July 12

थ्री एम पेपर बोर्ड्स लिमिटेड का रु. 39.83 करोड़ का आईपीओ 12 जुलाई को खुलेगा

कंपनी रु. 67-69 प्रति शेयर के प्राइज बैंड में रु. 10 मूल्य के 57.72 लाख इक्विटी शेयर पेश कर रही है; कंपनी के शेयर बीएसई लिमिटेड (बीएसई एसएमई) के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे, 57.72 लाख इक्विटी शेयरों का फ्रेश पब्लिक इश्यू 12 जुलाई से 16 जुलाई तक सब्स्क्रीप्शन के लिए खुलेगा।

मुंबई. 3 दशकों से अधिक समय से रिसाइकल्ड पेपर-आधारित कोटेड डुप्लेक्स बोर्ड उत्पादों के निर्माण के व्यवसाय में लगी हुई मुंबई स्थित कंपनी थ्री एम पेपर बोर्ड्स लिमिटेड (Three M Paper Boards) अपने एसएमई आईपीओ के माध्यम से रु. 39.83 करोड़ तक जुटाने की योजना बना रही है। पब्लिक इश्यू 12 जुलाई को सब्स्क्रीप्शन के लिए खुला है और 16 जुलाई को बंद होगा। कंपनी के शेयर बीएसई लिमिटेड (बीएसई एसएमई) के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे। इस इश्यू के माध्यम से जुटाए गए धन का उपयोग व्यवसाय विस्तार के लिए किया जाएगा जिसमें मशीनरी खरीदना, फैक्ट्री निर्माण विस्तार, ऋणों का पुनर्भुगतान, कार्यशील पूंजी लगाना और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य शामिल हैं। कम्फर्ट सिक्योरिटीज लिमिटेड इस इश्यू का बुक रनिंग लीड मैनेजर है।

रु. 39.83 करोड़ के पब्लिक इश्यू में रु. 67-69 प्रति शेयर के प्राइज बैंड में रु.10 के 57,72,000 इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल है। कंपनी ने पूंजीगत व्यय के लिए रु. 14 करोड़ का उपयोग करने की योजना बनाई है, जिसमें प्लास्टिक-फायर्ड लॉ-प्रेशर्ड बॉयलर की खरीद भी शामिल है, जो बिजली उत्पादन के लिए वेस्ट प्लास्टिक का उपयोग करेगा और बिजली की लागत को काफी कम करेगा। यह धनराशि स्टोरेज क्षमता बढ़ाने के लिए फैक्ट्री बिल्डिंग विस्तार और उत्पादन गति बढ़ाने के लिए शीट कटर के अधिग्रहण का भी समर्थन करेगी। कार्यशील पूंजी के लिए रु. 10 करोड़ और टर्म लॉन पुनर्भुगतान के लिए रु. 7 करोड़ आवंटित किए जाएंगे, जिससे मैनेजमेन्ट सुचारू होगा, केश फ्लो मेनेजमेन्ट में सुधार होगा और ब्याज लागत कम होगी। शेष धनराशि का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों और इश्यू खर्च के लिए किया जाएगा।

एप्लिकेशन के लिए न्यूनतम लॉट साइज 2,000 शेयर है जो प्रति एप्लिकेशन रु. 1.38 लाख के निवेश के बराबर है। आईपीओ के लिए रिटेल निवेशक कोटा शुद्ध ऑफर के 35% से कम नहीं रखा गया है, एचएनआई कोटा ऑफर के 15% से कम नहीं रखा गया है और क्यूआईबी हिस्सा ऑफर के 50% से अधिक नहीं रखा गया है।

1989 में स्थापित, थ्री एम पेपर बोर्ड्स लिमिटेड आईएसओ-9001 प्रमाणित कंपनियों में से एक है, जो खाद्य और पेय पदार्थ, फार्मास्यूटिकल्स, सौंदर्य प्रसाधन और कन्ज्युमर गुड्स जैसे उद्योगों में विभिन्न पैकेजिंग एप्लिकेशन्स में उपयोग किए जाने वाले 200 से 500 जीएसएम तक के रिसायकल्ड पेपर-आधारित डुप्लेक्स बोर्ड प्रोडक्स के निर्माण के व्यवसाय में लगी हुई है। कंपनी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों में अपने उच्च गुणवत्ता वाले डुप्लेक्स बोर्ड पेपर प्रोडक्ट्स की आपूर्ति भी करती है। कंपनी द्वारा उत्पादित कोटेड डुप्लेक्स बोर्ड 100% रिसायकल्ड वेस्ट पेपर से बने होते हैं और पूरी तरह से बायोडिग्रेडेबल होते हैं, जो उन्हें विभिन्न एफएमसीजी और फार्मास्युटिकल सामानों की पैकेजिंग के लिए पर्यावरण-अनुकूल विकल्प बनाते हैं।

महाराष्ट्र के चिपलुण में कंपनी की विनिर्माण सुविधा 30 एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैली हुई है, इसकी स्थापित क्षमता 72,000 टन प्रति वर्ष (टीपीए) है, साथ ही 4 मेगावाट कैप्टिव पावर प्लांट भी है और यह अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित है जो दुनिया भर के पैकेजिंग क्षेत्रों में उच्च गुणवत्ता वाले प्रिंट कार्यों के लिए उपयुक्त वैश्विक गुणवत्ता मानक के पेपर बोर्ड का निर्माण करती है। देश भर में 25 से अधिक डीलरों के विशाल नेटवर्क और 15 से अधिक देशों में निर्यात परिचालन के साथ, थ्री एम पेपर बोर्ड ने व्यापक बाजार पहुंच और एक मजबूत उद्योग उपस्थिति बनाए रखी है।

31 मार्च, 2024 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए, कंपनी ने परिचालन से राजस्व रु. 272.23 करोड़, एबिटा रु. 27.07 करोड़ और शुद्ध लाभ रु. 11.35 करोड़ दर्ज किया। पिछले वित्तीय वर्ष के रु. 21.66 करोड़ की तुलना में एबिटा 25% अधिक रही। पिछले वित्तीय वर्ष के रु. 6.62 करोड़ की तुलना में शुद्ध लाभ 170% अधिक था। कंपनी ने एबिटा मार्जिन में पिछले वर्ष के 6.57% से बढ़कर चालू वर्ष में 9.94% की वृद्धि दर्ज की। साथ ही, शुद्ध लाभ का मार्जिन पिछले वर्ष के 2.01% से बढ़कर चालू वर्ष में 4.11% हो गया।

Check Also

Mastercard partners with Gramophone to provide agricultural inputs and credit to 2 million farmers in India

भारत में 2 मिलियन किसानों को कृषि इनपुट और क्रेडिट उपलब्ध कराने हेतु मास्टरकार्ड ने ग्रामोफोन के साथ की साझेदारी

दूरस्थ ऑफ़लाइन क्षेत्रों में की गई खरीदारी के लिए भुगतान करने हेतु किसान, मास्टरकार्ड द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *