शनिवार, जुलाई 06 2024 | 02:54:40 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / थ्री एम पेपर बोर्ड्स लिमिटेड ने पब्लिक इश्यू से रु. 40 करोड़ जुटाने की योजना बनाई

थ्री एम पेपर बोर्ड्स लिमिटेड ने पब्लिक इश्यू से रु. 40 करोड़ जुटाने की योजना बनाई

कंपनी आईपीओ के तहत 57,72,000 नए इक्विटी शेयरों की पेशकश कर रही है; कंपनी के शेयर बीएसई लिमिटेड (बीएसई एसएमई) के एसएमई प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध होंगे, थ्री एम पेपर का रु. 40 करोड़ तक का फ्रेश पब्लिक इश्यू लाने का प्रस्ताव

मुंबई। – तीन दशकों से अधिक समय से रिसाइकल्ड पेपर-आधारित कोटेड डुप्लेक्स बोर्ड प्रोडक्ट्स के निर्माण के व्यवसाय में लगी कंपनी थ्री एम पेपर बोर्ड्स लिमिटेड अपने एसएमई आईपीओ के माध्यम से रु. 40 करोड़ तक जुटाने की योजना बना रही है। कंपनी को बीएसई लिमिटेड (बीएसई एसएमई) के एसएमई प्लेटफॉर्म पर अपना पब्लिक इश्यू लॉन्च करने की मंजूरी मिल गई है। कंपनी द्वारा उत्पादित कोटेड डुप्लेक्स बोर्ड 100% रिसाइकल्ड वेस्टपेपर से बने होते हैं और पूरी तरह से बायोडिग्रेडेबल होते हैं, जो उन्हें विभिन्न एफएमसीजी और फार्मास्युटिकल सामानों की पैकेजिंग के लिए इको-फ्रैन्डली विकल्प बनाते हैं। कम्फर्ट सिक्योरिटीज लिमिटेड इस इश्यू की बुक रनिंग लीड मैनेजर है।

रु. 40 करोड़ के आईपीओ में रु. 10 प्रति मूल्य के 57,72,000 इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल है। इश्यू से मिलनेवाली शुद्ध आय का उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जाएगा जैसे कि पूंजीगत व्यय के लिए रु. 14 करोड़ आवंटित किए जाएंगे, जिसमें प्लास्टिक-फायर्ड लॉ-प्रेशर्ड बॉयलर की खरीद भी शामिल है, जो बिजली उत्पादन के लिए वेस्ट प्लास्टिक का उपयोग करेगा और बिजली की लागत को काफी कम करेगा। इसके अतिरिक्त, उत्पाद की गुणवत्ता बढ़ाने, प्रीमियम मूल्य निर्धारण को सक्षम करने और ग्राहकों की प्राथमिकताओं के साथ संरेखित करने के लिए हॉट एंड सॉफ्ट निप कैलेंडर का अधिग्रहण किया जाएगा। यह धनराशि स्टोरेज क्षमता बढ़ाने के लिए फैक्ट्री बिल्डिंग विस्तार और उत्पादन गति बढ़ाने के लिए शीट कटर के अधिग्रहण का भी समर्थन करेगी। रु. 10 करोड कार्यशील पूंजी के लिए आवंटित किए जाएंगे। टर्म लोन पुनर्भुगतान के लिए रु. 7 करोड़ आवंटित किए जाएंगे, जिससे परिचालन सुचारू होगा, नकदी प्रवाह प्रबंधन में सुधार होगा और ब्याज लागत कम होगी। शेष धनराशि का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों और इश्यू के खर्च के लिए किया जाएगा।

थ्री एम पेपर बोर्ड्स लिमिटेड (पहले थ्री एम पेपर बोर्ड्स प्राइवेट लिमिटेड और थ्री एम पेपर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जानी जाती थी) की स्थापना 1989 में हुई और वह आईएसओ-9001 प्रमाणित कंपनियों में से एक है जो रिसायकल्ड पेपर-आधारित डुप्लेक्स बोर्ड के निर्माण के व्यवसाय में लगी हुई है। खाद्य और पेय पदार्थ, फार्मास्यूटिकल्स, सौंदर्य प्रसाधन और उपभोक्ता वस्तुओं जैसे उद्योगों में विभिन्न पैकेजिंग अनुप्रयोगों में उपयोग किए जाने वाले उत्पाद और घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों में अपने उच्च गुणवत्ता वाले डुप्लेक्स बोर्ड पेपर उत्पादों की आपूर्ति करते हैं।

कंपनी की प्रोडक्ट्स 100% रिसायकल्ड वेस्ट पेपर से बने होते हैं और पूरी तरह से बायोडिग्रेडेबल होते हैं। कंपनी लगातार प्रोडक्ट डेवलपमेन्ट के साथ-साथ विनिर्माण प्रक्रियाओं में विभिन्न नवाचार करने के लिए तैयार है। महाराष्ट्र के चिपलुन में कंपनी की विनिर्माण सुविधा की स्थापित क्षमता 72,000 टन प्रति वर्ष (टीपीए) है, जो दुनिया भर के पैकेजिंग सेक्टर में उच्च गुणवत्ता वाले प्रिंट कार्यों के लिए उपयुक्त वैश्विक गुणवत्ता मानक के पेपर बोर्ड के निर्माण के लिए अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित है। देश भर में 30 से अधिक डीलरों के विशाल नेटवर्क और 15 से अधिक देशों में निर्यात संचालन के साथ, थ्री एम पेपर बोर्ड व्यापक बाजार पहुंच और एक मजबूत उद्योग उपस्थिति बनाए रखता है।

Check Also

Silver Consumer Electricals Pvt Ltd poised to write a new chapter of growth with an enterprise value of Rs 3,600 crore

सिल्वर कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स प्राइवेट लिमिटेड 3,600 करोड़ रुपये की एंटरप्राइज वैल्यू के साथ विकास का एक नया अध्याय लिखने की ओर अग्रसर

नई दिल्ली, सिल्वर कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जो कि कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स उद्योग में नवाचार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *