शनिवार, सितंबर 21 2024 | 10:40:30 PM
Breaking News
Home / बाजार / भारत में दाव लगाने के लिए यह सबसे अच्छा मौका है : अडाणी
Good news for Adani Group, Sri Lanka approves group's investment

भारत में दाव लगाने के लिए यह सबसे अच्छा मौका है : अडाणी

नई दिल्ली। दिग्गज उद्योगपति गौतम अडाणी (Veteran industrialist Gautam Adani) ने कहा है कि आर्थिक वृद्धि दर में बड़ी गिरावट (Big drop in economic growth rate of India) के बाद भी भारत में अपार संभावनाएं हैं और भारत अगले कुछ सालों में दुनिया के सबसे बड़े मैन्युफैक्चरिंग एवं सर्विस का हब बन सकता है। वैश्विक कंपनियों के लिए भारत में निवेश करने का यह अच्छा मौका है।

भारत की जीडीपी वृद्धि घटकर रह गई 4.2%

आपको बता दें कि कोरोना महामारी (Corona epidemic) के कारण भारत की जीडीपी वृद्धि (GDP Increase of India) की रफ्तार 2019-20 में घटकर 4.2% रह गई है। वहीँ आरबीआई (RBI) के साथ-साथ दुनियाभर की रेटिंग एजेंसियों चालू वित्त वर्ष में भारतीय अर्थव्यवस्था में संकुचन का अनुमान लगाया है। हालांकि कोरोना महामारी वैश्विक समस्या है और दुनियाभर की अर्थव्यवस्था इससे प्रभावित हुई है।

 कोरोना महामारी से लड़ाई अभी बाकी

अडाणी गैस लिमिटेड (Adani Gas Limited) ने अपने रिपोर्ट में कहा है कि कोविड-19 (Covid-19) जैसे संकट के समय मजबूत इच्छाशक्ति वाली सरकार का होना जरूरी है, जो संकट से मजबूत इच्छाशक्ति के साथ सामना कर पाए। जो सही समय पर सही निर्णय ले सके और जानकारी के आधार पर खुद को ढालने में सक्षम हो। उन्होंने कहा कि विकसित और बेहतर संसाधन संपन्न देश कोविड-19 महामारी (Covid-19 pandemic) को रोकने में संघर्ष करते नजर आए, जबकि भारत ने शुरुआत में ही सही काम किया। अडाणी (Gautam Adani) ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ाई अभी बाकी है, लेकिन आने वाले कुछ दशकों में भारत शीर्ष के बाजारों में शामिल रहेगा।

Check Also

इन्वेस्को म्यूचुअल फंड ने इन्वेस्को इंडिया टेक्नोलॉजी फंड लॉन्च किया

एनएफओ खुलेगा: 3 सितंबर 2024; बंद होगा: 17 सितंबर 2024 मुंबई। इन्वेस्को म्यूचुअल फंड ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *