शनिवार, अक्तूबर 05 2024 | 11:51:12 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / टैफे (TAFE) ने किया दावा भारत में मैसी फ़र्ग्यूसन ब्रांड के वैध स्वामित्व का; एजीसीओ (AGCO) के खिलाफ अदालत की अवमानना ​​की याचिका दायर की
Tafe

टैफे (TAFE) ने किया दावा भारत में मैसी फ़र्ग्यूसन ब्रांड के वैध स्वामित्व का; एजीसीओ (AGCO) के खिलाफ अदालत की अवमानना ​​की याचिका दायर की

एजीसीओ (AGCO) का दावा खारिज हुआ, टैफे (TAFE) 65 वर्षों से अपने मैसी फ़र्ग्यूसन ग्राहकों की सेवा में दृढ़ रहा
टैफे (TAFE) ने 2 मिलियन से अधिक एमएफ ट्रैक्टर डिज़ाइन किया

New delhi. 1960 में अपनी स्थापना के बाद से, टैफे (TAFE) ने मैसी फ़र्ग्यूसन ब्रांड का उत्पादन, निर्माण और पोषण किया है और अपनी मजबूत स्वदेशी आर एंड डी तथा गुणवत्ता नियंत्रण के बल पर भारत में 500 से अधिक मॉडलों की एक विस्तृत उत्पाद पोर्टफोलियो प्रस्तुत करता है। टैफे (TAFE) भारत में प्रति वर्ष 180,000 से अधिक ट्रैक्टरों के साथ 100,000 से अधिक मैसी फ़र्ग्यूसन का उत्पादन करता है एवं इस सेवा के माध्यम से लगभग 3 मिलियन संतुष्ट ग्राहकों का आधार बनाया है। टैफे (TAFE) और मैसी फ़र्ग्यूसन भारत में पर्यायनामी हैं।

टैफे (TAFE) भारत में ट्रैक्टरों का दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक और दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा उत्पादक है, जिसने भारत और 80 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में किसानों का विश्वास जीतते हुए विश्वसनीय गुणवत्ता के क्षेत्र में अपनी प्रतिष्ठा स्थापित की है। 2,000 से अधिक डीलरों का एक मजबूत वितरण नेटवर्क टैफे (TAFE) के चार प्रतिष्ठित ट्रैक्टर ब्रांडों – मैसी फ़र्ग्यूसन, टैफे, आयशर ट्रैक्टर्स और आईएमटी का प्रभावी ढंग से समर्थन करता है। टैफे (TAFE) 80 से अधिक देशों में ट्रैक्टरों का निर्यात करता है। टैफे (TAFE) को अपने ग्राहकों, उद्योग निकायों, मीडिया और सरकारों से प्रदर्शन और कंपोनेंट्स की आपूर्ति के लिए असंख्य प्रशंसाएँ मिली हैं एवं गुणवत्ता और ग्राहक संतुष्टि के लिए अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त की है।

टैफे (TAFE) के उत्पादों की डिज़ाइन भारत-केंद्रित हैं, जो एजीसीओ (AGCO) के उत्पादों से बिल्कुल अलग हैं एवं भारत और दुनिया भर के लघु एवं मध्यम किसानों के लिए उत्तम हैं। 1960 में मैसी फ़र्ग्यूसन इंडिया के अधिग्रहण के पश्चात पूरा क्षेत्र टैफे (TAFE) के अधीन आने के बाद एजीसीओ (AGCO) की वैश्विक ब्रांड वेबसाइट ने ऐतिहासिक रूप से छह दशकों से भारत, नेपाल और भूटान के सन्दर्भ में मैसी फ़र्ग्यूसन का कोई उल्लेख नहीं किया है।

टैफे (TAFE) ने 2012 में एजीसीओ (AGCO) कॉर्पोरेशन में शेयरधारिता हासिल की और इसका सबसे बड़ा शेयरधारक और रणनीतिक दीर्घकालिक निवेशक बन गया। इससे कंपनियों के बीच सहयोगात्मक संबंध मजबूत हुए तथा टैफे (TAFE) और एजीसीओ (AGCO) ने समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिससे एजीसीओ (AGCO) को एक दशक से अधिक समय के लिए निरंतर समर्थन का आश्वासन मिला।

जैसे-जैसे टैफे (TAFE) का रणनीतिक प्रभाव बढ़ता गया, एजीसीओ (AGCO) अपने समक्ष बारम्बार खड़े होने वाले मुद्दों को हल करने के बजाय, जिसमें एजीसीओ (AGCO) के कॉर्पोरेट प्रशासन की खामियां, शेयरधारकों के साथ पूरी तरह से अपर्याप्त जुड़ाव और प्रमुख क्षेत्रों में वित्तीय तथा परिचालन प्रदर्शन संबंधी मुद्दें शामिल थे, एजीसीओ (AGCO) ने ब्रांड उपयोग के संबंध में विवादास्पद और गलत सलाह देने की चालें चलकर टैफे (TAFE) की बदलाव लाने की कोशिश को दबाने का प्रयास किया, जो छह दशकों से एक निर्विवाद क्षेत्र रहा है।

मद्रास उच्च न्यायालय में दायर एक मामले में टैफे (TAFE) ने मैसी फ़र्ग्यूसन ब्रांड के स्वामित्व पर अपना दावा पेश किया। चेन्नई की वाणिज्यिक न्यायालय ने मैसी फ़र्ग्यूसन ब्रांड के संबंध में अंतरिम यथास्थिति का आदेश पारित करते हुए टैफे (TAFE) के पक्ष में फैसला सुनाया है, अतैव किसी भी पक्ष के लिए 29 अप्रैल 2024 तक की स्थिति को बदलना अस्वीकार्य है, और ऐसा करने का कोई भी प्रयास न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन होगा। टैफे (TAFE) ने एजीसीओ (AGCO) के खिलाफ न्यायालय के आदेशों की अवहेलना हेतु चेन्नई में एक अवमानना ​​याचिका दायर की है।

टैफे (TAFE) के बारे में: tafe.com

टैफे (TAFE) ट्रैक्टर्स, टैफे (TAFE) – ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड का सिग्नेचर ब्रांड है, जो 1960 में चेन्नई, भारत में संस्थापित एक प्रमुख ट्रैक्टर कंपनी है और जिसका वार्षिक टर्नओवर 1.6 बिलियन डॉलर से अधिक है। दुनिया का एक सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता और मात्रा के हिसाब से भारत में दूसरा सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता होने के साथ प्रति वर्ष टैफे (TAFE) की 180,000 से अधिक ट्रैक्टरें बिकती हैं।

टैफे (TAFE) ने अपने उत्पादों की रेंज के माध्यम से ग्राहकों का विश्वास जीता है, जो अपनी गुणवत्ता और संचालन में कम लागत के लिए व्यापक रूप से प्रशंसित हैं। 2,000 से अधिक डीलरों का एक मजबूत वितरण नेटवर्क प्रभावी रूप से टैफे (TAFE) के चार प्रतिष्ठित ट्रैक्टर ब्रांडों – मैसी फ़र्ग्यूसन, टैफे, आयशर ट्रैक्टर्स और आईएमटी का समर्थन करता है। टैफे (TAFE) 80 से अधिक देशों को ट्रैक्टर निर्यात करता है, तथा एशिया, अफ्रीका, यूरोप, अमेरिका और रूस में कृषि को सशक्त बनाता है।

ट्रैक्टरों के अलावा, टैफे (TAFE) और इसकी सहायक कंपनियों ने कृषि मशीनरी, डीजल इंजन और जेनसेट, कृषि-औद्योगिक इंजन, इंजीनियरिंग प्लास्टिक, गियर और ट्रांसमिशन कंपोनेंट्स, हाइड्रोलिक पंप और सिलेंडर, वाहन फ्रेंचाइजी और प्लांटेशन जैसे क्षेत्रों में भी अपने वाणिज्यिक हितों का विस्तार किया है।

टैफे (TAFE) संपूर्ण गुणवत्ता प्रबंधन (TQM) के लिए प्रतिबद्ध है। हाल के वर्षों में, टैफे (TAFE) के विभिन्न विनिर्माण संयंत्रों को जापान इंस्टीट्यूट ऑफ प्लांट मेंटेनेंस (JIPM) से कई ‘टीपीएम उत्कृष्टता’ पुरस्कार प्राप्त हुए हैं, साथ ही इसने टीपीएम उत्कृष्टता के लिए कई क्षेत्रीय पुरस्कार भी जीते हैं। ITOTY 2024 में, टैफे (TAFE) – मैसी फ़र्ग्यूसन एमएफ 8055 को वाणिज्यिक अनुप्रयोग हेतु सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टर और एमएफ 6028 मैक्सप्रो को सर्वश्रेष्ठ ऑर्चर्ड ट्रैक्टर का पुरस्कार मिला। इंडियन ट्रैक्टर ऑफ द ईयर (ITOTY) अवार्ड्स 2023 के चौथे संस्करण में टैफे (TAFE) ने अपने आयशर प्राइमा जी3 ट्रैक्टर रेंज के लिए ‘लॉन्च ऑफ द ईयर’ पुरस्कार जीता और साथ ही तीन अन्य प्रतिष्ठित पुरस्कार भी जीते, जिसमें जेफार्म सेवाओं के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ सीएसआर पहल’ भी शामिल है। इसे कमिश्नर ऑफ़ कस्टम्स से शीर्ष निर्यातक का पुरस्कार भी प्राप्त हुआ है।

अगस्त 2022 में तमिलनाडु सरकार की ओर से टैफे (TAFE) के JRehab ने ‘दिव्यांग व्यक्तियों के कल्याण’ के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ निजी नियोक्ता पुरस्कार’ जीता। टैफे (TAFE) के मदुरै प्लांट, दोड बल्लापुर प्लांट और JRehab सेंटर ने सेंट्रल कन्वेंशन फॉर क्वालिटी कॉन्सेप्ट्स 2019 में कई स्वर्ण पुरस्कार भी जीते, जो गुणवत्ता के प्रति उनकी बेजोड़ प्रतिबद्धता को दर्शाता है। सुरक्षा मानकों के सख्त पालन के कारण टैफे (TAFE) के सेम्बियम प्लांट ने तमिलनाडु सरकार के औद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य निदेशालय द्वारा प्रस्तुत सुरक्षा पुरस्कार 2019 में चार पुरस्कार जीते। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद द्वारा टैफे (TAFE) दोड बल्लापुर प्लांट को ‘उन्नत सुरक्षा पुरस्कार’ 2019 से भी नवाज़ा गया।

2018 में, टैफे (TAFE) फ्रॉस्ट एंड सुलिवन ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग लीडरशिप अवार्ड जीतने वाला पहला भारतीय ट्रैक्टर निर्माता बना, जिसे ‘एंटरप्राइज इंटीग्रेशन एंड टेक्नोलॉजी लीडरशिप’ पुरस्कार के साथ-साथ दो ‘सप्लाई चेन लीडरशिप’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इंजीनियरिंग निर्यात में अपने उत्कृष्ट योगदान के लिए, टैफे (TAFE) को इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट्स प्रमोशन काउंसिल ऑफ इंडिया – दक्षिणी क्षेत्र द्वारा लगातार 23वीं बार ‘स्टार परफॉर्मर – लार्ज एंटरप्राइज (एग्रीकल्चरल ट्रैक्टर)’ नामित किया गया है।

टैफे (TAFE) के ट्रैक्टर प्लांट कुशल गुणवत्ता प्रबंधन प्रणालियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय मानकों ISO 9001 और पर्यावरण के अनुकूल संचालन के लिए ISO 14001 के तहत प्रमाणित हैं।

Check Also

Johnson's Baby Cream, the secret to baby's soft and plump cheeks

जॉनसन्स बेबी क्रीम, बेबी के मुलायम और गुदगुदे गालों का राज़

अनिल और सोनम कपूर के साथ ‘प्रोटेक्शन पहले दिन से’ का दूसरा एडिशन लॉन्च किया, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *