गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 06:59:34 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / सोनालीका ने केवल 4 महीनों में 50,000 ट्रैक्टर बिक्री का आंकड़ा पार किया
Sonalika crosses 50,000 tractor sales mark in just 4 months

सोनालीका ने केवल 4 महीनों में 50,000 ट्रैक्टर बिक्री का आंकड़ा पार किया

ईयर टू डेट जुलाई’24 में 51,268 ट्रैक्टरों की कुल बिक्री दर्ज करते हुए घरेलू उद्योग के प्रदर्शन को पीछे किया, कंपनी ने घरेलू उद्योग से बेहतर प्रदर्शन जारी रखते हुए घरेलु बाज़ार हिस्सेदारी में बढ़ोत्तरी भी हासिल की है और आने वाले महीनों में सबसे बड़े त्योहारी सीज़न के लिए गति निर्धारित करने हेतु नए ट्रैक्टर लॉन्च के साथ तैयार है।

नई दिल्ली. भारत से ट्रैक्टर एक्सपोर्ट में नंबर 1 ब्रांड सोनालीका अपने ईंधन-कुशल हैवी ड्यूटी ट्रैक्टरों के साथ किसानों को अद्वितीय खुशी और परम संतुष्टि प्रदान करने के लिए जाना जाता है। अपने दूसरी तिमाही फाइनेंसियल ईयर 25 चरण की शुरुआत करते हुए, ‘प्राइड ऑफ इंडिया’ सोनालीका ट्रैक्टर्स ने फाइनेंसियल ईयर 25 के केवल 4 महीनों में 50,000 की कुल ट्रैक्टर बिक्री को पार करके एक नया बेंचमार्क प्रदर्शन दर्ज किया है और अप्रैल-जुलाई’24 में कुल ईयर टू डेट 51,268 ट्रैक्टरों की बिक्री दर्ज की है। मज़बूत विकास पथ पर आगे बढ़ते हुए, कंपनी ने घरेलू उद्योग से बेहतर प्रदर्शन जारी रखा है और घरेलू बाज़ार में ही बाज़ार हिस्सेदारी में बढ़ोत्तरी करने वाले प्रमुख ब्रांडों में बना हुआ है। ट्रैक्टर उद्योग आने वाले महीनों में सबसे बड़े सीज़न की तैयारी कर रहा है और ज़बरदस्त नवीनतम प्रदर्शन ने ब्रांड की गति भी निर्धारित कर दी है।

कृषि सम्बंधित क्षेत्र के लिए केंद्र सरकार द्वारा बजट में रु 1.52 लाख करोड़ के प्रावधान से न केवल अर्थव्यवस्था में उद्योग का योगदान बढ़ेगा बल्कि उन्नत कृषि मशीनरी की मांग भी बढ़ेगी। भारत में किसानों की मांग क्षेत्रीय आवश्यकताओं के अनुसार अलग-अलग होती है और सोनालीका वास्तव में मानती है कि सिर्फ एक ट्रैक्टर सभी के लिए उपयुक्त नहीं है, इसलिए 20-120 एचपी में सबसे बड़ी ट्रैक्टर रेंज बनाता है। इस अनुकूलित ट्रैक्टर रेंज में हैवी ड्यूटी माइलेज (एचडीएम) और सीआरडीएस इंजन, मल्टी-स्पीड ट्रांसमिशन और उन्नत 5जी हाइड्रोलिक्स मिलते हैं जो भारतीय कृषि में एक उज्जवल भविष्य को आकार देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

ज़बरदस्त प्रदर्शन पर अपने विचार साझा करते हुए, श्री रमन मित्तल, जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड, ने कहा, “हम केवल 4 महीनों में 50,000 ट्रैक्टर बिक्री का आंकड़ा पार करते हुए ईयर टू डेट जुलाई’24 में 51,268 ट्रैक्टरों की कुल बिक्री हासिल करके उत्साहित हैं। हमारे मज़बूत दृष्टिकोण द्वारा हमनें घरेलू उद्योग से बेहतर प्रदर्शन करना जारी रखा है, साथ ही साथ घरेलु बाज़ार में अपनी बाज़ार हिस्सेदारी में बढ़ोत्तरी भी दर्ज की है। दुनिया के नंबर 1 ट्रैक्टर प्लांट में सोनालीका की इन-हाउस उत्पादन क्षमताओं में हैवी-ड्यूटी इंजन, उन्नत ट्रांसमिशन, शीट मेटल आदि बनाना शामिल है, जो हमें बाज़ार और ग्राहक की आवश्यकता के अनुसार ट्रैक्टरों को अनुकूलित करने की शक्ति देता है और इस प्रकार नए बाज़ारों में तेज़ी से आगे बढ़ने में मददगार साबित हो रहा है। बजट 2024 में केंद्र सरकार ने कृषि क्षेत्र पर अच्छा फोकस किया है जिससे कृषि मशीनीकरण की मांग बढ़नी चाहिए।“

Check Also

Realme 13 Series 5G will offer unmatched speed at a starting price of Rs 17,999

रियलमी 13 सीरीज़ 5जी 17,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में अतुलनीय स्पीड प्रदान करेगा

रियलमी 13+ 5जी में हाई-परफॉर्मेंस मीडियाटेक डायमेंसिटी 7300 एनर्जी 5जी चिपसेट लगा है, जिसमें 26जीबी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *