गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 09:31:57 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / सेलविन ने ब्लॉकचेइन-आधारित टोकनाइजेशन प्लेटफॉर्म बनाने के लिए यूएई के Secorbit FZCO के साथ 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर का एमओयू किया
sellwin signs US$2 million MoU with UAE's Secorbit FZCO to build blockchain-based tokenization platform

सेलविन ने ब्लॉकचेइन-आधारित टोकनाइजेशन प्लेटफॉर्म बनाने के लिए यूएई के Secorbit FZCO के साथ 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर का एमओयू किया

बोनस और स्टॉक स्प्लिट के लिए 25 सितंबर को बोर्ड बैठक होगी, कंपनी को एग्रो प्रोडक्ट्स के सप्लाय के लिए एसडीएफ प्रोडक्शन के साथ अपने व्यावसायिक समजौते से 35-40% के अच्छे मार्जिन के साथ रु. 30 करोड़ रुपये से अधिक के राजस्व की उम्मीद है

अहमदाबाद. सेलविन ट्रेडर्स लिमिटेड और यूएई की Secorbit FZCO ने ब्लॉकचेइन-आधारित टोकनाइजेशन प्लेटफॉर्म बनाने के लिए 2 मिलियन डॉलर के प्रोजेक्ट के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। प्लेटफ़ॉर्म मौजूदा वित्तीय और ब्लॉकचेइन इकोसिस्टम के साथ स्केलेबिलिटी, सुरक्षा और निर्बाध इन्टिग्रेशन पर ध्यान देने के साथ इक्विटी, बॉन्ड और रियल-वर्ल्ड एसेट्स के टोकनाइजेशन को सक्षम करेगा। सेलविन ट्रेडर्स लिमिटेड अगले 24 महीनों में एक व्यापक ब्लॉकचेइन-आधारित टोकनाइजेशन प्लेटफॉर्म का विकास करेगा, जिसका ऑर्डर Secorbit FZCO को प्राप्त हुआ था।

कंपनी के बॉर्ड ऑफ डिरेक्टर्स की बैठक 25 सितंबर, 2024 को होगी, जिसमें शेयरधारक और विनियामक अनुमोदन के अधीन, बोनस शेयर जारी करने और शेयर विभाजन को मंजूरी देने पर विचार किया जाएगा। बॉर्ड ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए संभावित तालमेल और आगे एकीकरण पर केंद्रित एक व्यावसायिक प्रस्ताव की भी समीक्षा करेगा।

कंपनी ने मसाले, दाल, पल्प, चावल, चाय, फल और सब्जियों में विशेषज्ञता वाली कृषि-निर्यात कंपनी एसडीएफ प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर भी हस्ताक्षर किया है। सेलविन को 35-40% के अच्छे मार्जिन के साथ व्यापार व्यवस्था से रु. 30 करोड़ से अधिक के राजस्व की उम्मीद है। एमओयू के तहत, सेलविन ट्रेडर्स लिमिटेड एसडीएफ प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड को कृषि उत्पादों की आपूर्ति करेगी, जो खरीद ऑर्डर के आधार पर इन उत्पादों को भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों में वितरित करेगी। सेलविन भारतीय आपूर्तिकर्ताओं से खरीद के लिए एसडीएफ प्रोडक्शंस को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। हाल ही में, एसडीएफ प्रोडक्शंस ने मेंगो पल्प के लिए कई ऑर्डर हासिल किए, जिसमें नाइनटी नाइन फूडस्टफ ट्रेडिंग एलएलसी से 2,59,500 अमेरिकी डॉलर का ऑर्डर, शिंग एक्ज़िम जनरल ट्रेडिंग एलएलसी से 1,30,200 अमेरिकी डॉलर के दो ऑर्डर और द स्प्रिंग्स फूडस्टफ्स ट्रेडिंग कंपनी एलएलसी से अतिरिक्त ऑर्डर शामिल हैं।

19 जुलाई, 2024 को, सेलविन बोर्ड ने एसडीएफ प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड में 51% हिस्सेदारी हासिल करने को मंजूरी दी थी। इस रणनीतिक निवेश का उद्देश्य बाजार विकास, सप्लाय चेईन इन्टिग्रेशन और राजस्व वृद्धि के माध्यम से सेलविन ट्रेडर्स लिमिटेड के व्यवसाय का विस्तार करना है। 2002 से दुबई में कार्यरत एसडीएफ ने हाल ही में नई मुंबई तक विस्तार किया है। कंपनी ईरान और मध्य पूर्व में संतरे, हल्दी और गुड़ सहित स्थानीय उपज का निर्यात करती है और हाई-करक्यूमिन टर्मरिक पर ध्यान केंद्रित करते हुए यूरोप, यूके और सीआईएस बाजारों में प्रवेश करने की योजना बना रही है।

अप्रैल 2024 में, कंपनी ने पटेल एंड पटेल ई-कॉमर्स एंड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में 66.67% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए एक शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए। पटेल कंटेनर ने गुजरात के भावनगर में एक लॉजिस्टिक कंटेनर विनिर्माण सुविधा में रु. 45 करोड़ का निवेश करने के लिए वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 में एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस सुविधा के 2025 में परिचालन शुरू होने की उम्मीद है, जिससे 100 नौकरियां पैदा होंगी और उसे प्रमुख बंदरगाहों और व्यापार मार्गों के पास भावनगर की रणनीतिक स्थिति से लाभ होगा। सेलविन ट्रेडर्स के निवेश का उपयोग गुजरात के भावनगर जिले में लॉजिस्टिक कंटेनरों के लिए एक नई विनिर्माण सुविधा की स्थापना में सहायता के लिए किया जाएगा।

कंपनी अपनी दीर्घकालिक विकास रणनीति के तहत अगले दो वर्षों में शाह मेटाकॉर्प लिमिटेड (बीएसई और एनएसई) में रु. 200 मिलियन का निवेश करने की भी योजना बना रही है। यह निवेश शाह मेटाकॉर्प के विस्तार का समर्थन करेगा, उत्पादन क्षमता को बढ़ावा देगा, आरएंडडी को बढ़ाएगा और नए बाजारों की खोज करेगा। शाह मेटाकॉर्प का मजबूत संचालन, नवीन प्रोडक्ट्स और टिकाऊ प्रथाएं इसे एक आकर्षक निवेश अवसर बनाती हैं।

Check Also

ESG leadership is getting stronger in India

भारत में मजबूत हो रही है ईएसजी लीडरशिप

New delhi .पर्यावरण के अनुकूल बनने के लिए परिवर्तन करने के बढ़ते दबाव के तहत, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *