मंगलवार, जुलाई 02 2024 | 12:38:08 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / टेक महिन्द्रा ग्लोबल चेस लीग का दूसरा संस्करण लंदन में आयोजित होगा

टेक महिन्द्रा ग्लोबल चेस लीग का दूसरा संस्करण लंदन में आयोजित होगा

नई दिल्ली। इंटरनेशनल चेस फेडरेशन (एफआईडीई) और सभी उद्योगों के उपक्रमों को टेक्नोलॉजी परामर्श एवं डिजिटल सॉल्यूशंस उपलब्ध कराने वाली विश्व की अग्रणी कंपनी टेक महिन्द्रा की संयुक्त पहल दि ग्लोबल चेस लीग का बहुप्रतीक्षित दूसरा संस्करण लंदन में आयोजित होने जा रहा है। प्रथम संस्करण की सफलता के बाद इस लीग का लक्ष्य सबसे ऐतिहासिक शहरों में से एक लंदन में शतरंज के विश्व के दिग्गज खिलाड़ियों को एकजुट करना है।

अपनी तरह की अनूठी यह 10 दिवसीय शतरंज लीग 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर, 2024 तक मध्य लंदन में स्थित फ्रेंड्स हाउस में होगी जिसमें दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। दुनियाभर में प्रशंसकों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर यूरोपीय क्षेत्र में शतरंज के तेज़ी से बढ़ते प्रशंसकों को जोड़ने के लिए आयोजन स्थल के रूप में लंदन का चयन किया गया।

एफआईडीई अध्यक्ष अर्केडी वोर्कोविच ने कहा, “उद्घाटन सत्र को मिली शानदार प्रतिक्रिया के बाद हम दुनियाभर में शतरंज की पहुंच बढ़ाने और इस खेल के प्रशंसकों के लिए नए अनुभव प्रदान करने के हमारे मिशन को जारी रखते हुए बहुत उत्साहित हैं। इस आधुनिक शतरंज पारितंत्र में एक नये युग की शुरुआत करने की टेक महिन्द्रा की प्रतिबद्धता सराहनीय है और हमें भरोसा है कि इस लीग का दूसरा संस्करण उचित प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएगा और इस खेल को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए आवश्यक बल प्रदान करेगा।”

इस अनूठी लीग के जरिए एफआईडीई और टेक महिन्द्रा का लक्ष्य एक नए प्रारूप और पारितंत्र के माध्यम से शतरंज के प्रशंसकों के अनुभव में क्रांति लाते हुए उन्हें अपनी टीमों और खिलाड़ियों का सपोर्ट करने के लिए प्रमुख वैश्विक स्पोर्ट्स लीग्स की तरह एक समावेशी प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना है। इस दूसरे संस्करण में दुनियाभर से विश्व चैंपियनों और उदीयमान सितारों समेत दिग्गज खिलाड़ी शामिल होंगे जो एक अनूठे टीम प्रारूप में एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा करेंगे।

टेक महिन्द्रा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक मोहित जोशी ने कहा, “शतरंज और कारोबार प्रमुख मूल्यों जैसे नियोजन, गति, रणनीति और जोखिम प्रबंधन आदि को साझा करते हैं। टेक्नोलॉजी के समावेश से उत्साहजनक नए अवसर पैदा होते हैं जिससे दोनों ही क्षेत्रों में परिवर्तन आता है। इस ग्लोबल चेस लीग का दूसरा संस्करण, शतरंज की वैश्विक वृद्धि के लिए एक अनूठे प्लेटफॉर्म का निर्माण करता है।”

Check Also

मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने पेश किया नुवा डायमंड कलेक्शन, करीना कपूर खान ने लॉन्च किया कलेक्शन

मुंबई,: विश्व के छठे सबसे बड़े आभूषण विक्रेता मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने संयुक्त अरब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *