रविवार, सितंबर 08 2024 | 06:44:26 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / डेटा खपत में रिलायंस जियो बना दुनिया का नंबर वन नेटवर्क, चीनी कंपनियों से आगे निकला*

डेटा खपत में रिलायंस जियो बना दुनिया का नंबर वन नेटवर्क, चीनी कंपनियों से आगे निकला*

डेटा खपत जून तिमाही में 4400 करोड़ जीबी से अधिक रहा, करीब 33 फीसदी से ज्यादा बढ़ी डेटा की खपत, हर ग्राहक औसत 1 जीबी प्रतिदिन कर रहा इस्तेमाल

नई दिल्ली. रिलायंस जियो ने डेटा खपत के मामले में दुनिया की नंबर वन कंपनी बनने का खिताब हासिल किया है। जून तिमाही में जियो नेटवर्क पर डेटा खपत 44 एक्साबाइट (4400 करोड़ जीबी) तक पहुंच गया, जो पिछले साल के मुकाबले 33 फीसदी ज्यादा है। हर ग्राहक औसत 1 जीबी प्रतिदिन डेटा का उपयोग कर रहा है।
तिमाही नतीजों पर रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन आकाश एम अंबानी ने कहा, “गुणवत्तापूर्ण उच्च कवरेज वाला, किफायती इंटरनेट डिजिटल इंडिया की रीढ़ है और जियो का इसमें योगदान देने पर गर्व है। हमारे नए प्रीपेड प्लान, 5जी और एआई के क्षेत्र में इनोवेशन और सतत विकास को को बढ़ावा देंगे। ‘कस्टमर फर्स्ट’ दृष्टिकोण के साथ, अपने बेहतर नेटवर्क और नए सेवा प्रस्तावों के दम पर जियो अपनी मार्केट लीडरशिप को और मजबूत करेगा।”
कंपनी के पास 49 करोड़ ग्राहक हैं, जिनमें से 4 करोड़ पिछले साल जुड़े हैं। जियो ने फिक्स्ड वायरलेस के क्षेत्र में भी 10 लाख से अधिक घरों और परिसरों को एयरफाइबर से जोड़कर कीर्तिमान स्थापित किया है। वॉयस कॉलिंग में भी जियो ने तिमाही में 1.42 ट्रिलियन मिनट का रिकॉर्ड बनाया।

Check Also

Jio completes 8 years, data consumption increases 73 times

जियो के 8 साल पूरे, डेटा खपत में 73 गुना वृद्धि

डेटा खपत में 155वें से पहले स्थान पर पहुंचा भारत, जियो एनिवर्सरी ऑफर के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *