गुरुवार, जून 27 2024 | 01:56:50 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / फोनपे और पिकमी ने की साझेदारी, श्रीलंका में भारतीय यात्रियों के लिए अब कॉन्टेक्टलैस पेमेंट की सुविधा चालू
PhonePe and PickMe partnered, contactless payment facility now available for Indian travelers in Sri Lanka

फोनपे और पिकमी ने की साझेदारी, श्रीलंका में भारतीय यात्रियों के लिए अब कॉन्टेक्टलैस पेमेंट की सुविधा चालू

नई दिल्ली : फोनपे ने पिकमी के साथ साझेदारी का ऐलान किया है। पिकमी श्रीलंका का प्रमुख राइड-हेलिंग (कैब सर्विस) प्लेटफ़ॉर्म है। श्रीलंका में अब भारतीय यात्री यूपीआई-आधारित क्यूआर पेमेंट कर सकते हैं। पिकमी के साथ सफ़र करते हुए यात्रियों को अब कैश पेमेंट करने की ज़रूरत नहीं है। इस साझेदारी से भारतीय यात्रियों को कैशलेस ट्रांजेक्शन की सुविधा मिलेगी। उन्हें यात्रा का बेहतर अनुभव देने की दिशा में यह अहम कदम है। अब भारतीय यात्री भंडारनायके इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही पिकमी के साथ कैशलेस ड्राइव का लुत्फ़ ले सकते हैं।

विदेश में यात्रा के दौरान उस देश की करेंसी की व्यवस्था करना और अलग-अलग खर्च के लिए अपने पास पर्याप्त कैश रखना भी एक परेशानी है। पिकमी अपने प्लेटफॉर्म पर फोनपे के यूपीआई-आधारित क्यूआर पेमेंट सुविधा दे रहा है। इसका उद्देश्य श्रीलंका आने वाले भारतीय यात्रियों की मुश्किलें कम करना है। फोनपे यूज़र UPI की मदद से अपनी राइड के लिए जल्द और सुरक्षित तरीके से पेमेंट कर सकते हैं।

इस साझेदारी पर, फोनपे के अंतर्राष्ट्रीय पेमेंट के सीईओ, रितेश पई ने कहा, “पिकमी के साथ हमारी साझेदारी भारतीय यात्रियों को सुविधाजनक और विश्वसनीय पेमेंट विकल्प देने की कंपनी की सोच को दिखाता है। यात्रा का मतलब होता है नई संस्कृतियों को जानना। स्थानीय खानपान और दुकानों से खरीदारी करना भी यात्रा के रोमांच का ज़रूरी हिस्सा हैं। पहले किसी नए देश में पेमेंट करना एक परेशानी भरा काम होता था। अब फोनपे के साथ खूबसूरत आइलैंड नेशन श्रीलंका को देखने आने वाले भारतीय पर्यटक कैब या सवारी के लिए आसान और सुरक्षित यूपीआई पेमेंट की सुविधा इस्तेमाल कर सकते हैं।”

यह साझेदारी पिछले महीने फोनपे के लॉन्च होने के बाद हुई है। उस समय भारतीय उच्चायुक्त श्री संतोष झा ने श्रीलंका की कंपनियों से होटल बुकिंग, कैब बुकिंग और फ़ूड डिलीवरी के लिए यूपीआई की सुविधा शुरू करने का सुझाव दिया था। उन्होंने भारतीय कंपनियों के साथ साझेदारी की बात कही थी।

Check Also

आईसर्ट एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड की नई फैक्ट्री का माचवा आईसर्ट इंफ्रा में भव्य उद्घाटन

जयपुर, आयसर्ट एनर्जी प्रा. लिमिटेड ने माचवा में अपनी नई अत्याधुनिक फैक्ट्री के भव्य उद्घाटन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *