मंगलवार, जुलाई 02 2024 | 12:17:20 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / जयपुर में मोटुल ने ऑटो मैकेनिकों के लिए सेहत की समृद्धि पहल की शुरुआत की

जयपुर में मोटुल ने ऑटो मैकेनिकों के लिए सेहत की समृद्धि पहल की शुरुआत की

जयपुर।: भारत में प्रीमियम, हाई-परफॉर्मेंस इंजन ऑयल एवं इंडस्ट्रियल ल्यूब्रिकेंट का निर्माण करने वाली प्रमुख कंपनी, मोटुल इंडिया ने अपनी सीएसआर पहल, ‘मोटुल सेहत की समृद्धि’ की शुरुआत की है।

इस पहल का उद्देश्य ऑटो मैकेनिकों, उनके परिवार के लोगों और समुदाय के सदस्यों के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता को सुविधाजनक बनाना है, जिसके तहत 27 जून, 2024 को जयपुर में शिविर का आयोजन किया। यह भारत के 20 शहरों में स्वास्थ्य जांच सेवाओं के लिए बड़े पैमाने पर आयोजित शिविरों की श्रृंखला का शिविर है। मोटुल इंडिया की अगुवाई में स्माइल फाउंडेशन के साथ मिलकर शुरू की गई यह पहल जून 2024 से मार्च 2025 तक जारी रहेगी, जिसमें पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, असम, ओडिशा, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रमुख क्षेत्र शामिल होंगे।

चिकित्सा सेवाओं तक सीमित पहुँच वाले समुदायों को आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध कराने के साथ-साथ सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं पर दबाव को कम करने के उद्देश्य से इस पहल की शुरुआत की गई है। आने वाले 9 महीनों के दौरान 80 स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जाएगा, जिनसे लगभग 16,000 लाभार्थियों को बड़े पैमाने पर चिकित्सा देखभाल की सुविधा मिलेगी। इससे इलाज पर उनकी जेब से होने वाला खर्च काफी कम हो जाएगा, घर-घर स्वास्थ्य की सेवाओं पहुँच का दायरा बढ़ेगा और कुल मिलाकर समुदाय के सदस्यों के बीच सेहतमंद ज़िंदगी जीने की आदतों को बढ़ावा मिलेगा।

इस मौके पर मोटुल इंडिया एवं साउथ एशिया के सीईओ, श्री नागेन्द्र पाई ने कहा, “हमने देश भर में ऑटो मैकेनिक और उनके परिवारों की खुशहाली को बढ़ावा देने के इरादे से सेहत की समृद्धि की शुरुआत की है। हम चाहते हैं कि स्वास्थ्य सेवाओं की सहज उपलब्धता के साथ उनका जीवन सकारात्मक रूप से बेहतर हो, जिसकी शुरुआत यहीं भोपाल से हो रही है। हम स्माइल फाउंडेशन के साथ मिलकर, और समाज पर बड़ा प्रभाव डालने वाली परियोजनाओं को लागू करने में उनकी विशेषज्ञता के साथ, हम समुदाय में उन लोगों की सेहत की परवाह करने वाला रवैया विकसित करना चाहते हैं, जो मोटर-वाहन उद्योग का सबसे बड़ा सहारा हैं।”

Check Also

ASUS strengthens pan India retail strategy with the launch of its exclusive store in Bhilai

भिलाई में अपने एक्सक्लूसिव स्टोर के लॉन्च के साथ पैन इंडिया रिटेल स्ट्रेटेजी को सुदृढ़ कर रहा है एसुस

NEW DELHI.  देश भर में ब्रैंड के रिटेल फुटप्रिंट को सुदृढ़ करने की दिशा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *