गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 06:39:40 AM
Breaking News
Home / बाजार / मंगलम इंफ्रा एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड को 4.43 करोड़ रुपये की परियोजनाएं मिलीं
Mangalam Infra & Engineering Ltd gets projects worth Rs 4.43 crore

मंगलम इंफ्रा एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड को 4.43 करोड़ रुपये की परियोजनाएं मिलीं

कंपनी सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर, एनएच सर्कल, पीडब्ल्यूडी, गोरखपुर की ओर से 68.42 लाख रुपये की न्यूनतम बोली लगाने वाली कंपनी के रूप में उभरी।

New delhi. मंगलम इंफ्रा एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (NSE – MIEL) द्वारा NSE को हाल ही में जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, कंपनी ने अगस्त 2024 में पांच परियोजनाएं हासिल कीं है, जिनका कुल संचयी मूल्य 4.43 करोड़ रुपये है। अधिदेश के अनुसार, यह इंजीनियरिंग परामर्श फर्म पांच अलग-अलग राज्यों में इन परियोजनाओं को क्रियान्वित करेगी। मूल्य प्रदान करने और उच्चतम पेशेवर मानकों को बनाए रखने की प्रतिबद्धता के साथ, कंपनी का लक्ष्य अर्थव्यवस्था में उभरते अवसरों को हांसील करना है ताकि इसके विकास पथ को और तेज़ किया जा सके।

कंपनी अपनी विकास रणनीति को इस तरह क्रियान्वित करने के बारे में आशावादी है कि इससे सभी हितधारकों के लिए अधिकतम मूल्य उत्पन्न हो। यह अपनी मौजूदा ताकतों पर निर्माण करने की उम्मीद करती है और आने वाले वर्षों में तेजी से विकास के लिए अच्छी स्थिति में है। कंपनी के शेयर हाल ही में NSE – SME प्लेटफ़ॉर्म पर सूचीबद्ध किए गए थे, और यह आश्वस्त है कि पब्लिक इश्यू से प्राप्त आय इसके व्यवसाय विस्तार और बाजार विकास को बढ़ावा देगी।

कंपनी को अगस्त 2024 में 4.43 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले हैं। कंपनी को मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में कन्या शिक्षा परिसर जैतहरी और सीएम राइज स्कूल परियोजनाओं के लिए निगरानी और गुणवत्ता नियंत्रण परामर्श सेवाएं प्रदान करने के लिए 69 लाख रुपये का ऑर्डर मिला है। इसके अतिरिक्त, कंपनी उत्तराखंड में 27 लाख रुपये की लागत वाले 16 किमी चार-लेन राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए एक विस्तृत प्रगति रिपोर्ट (DPR) तैयार करेगी। इसी प्रकार, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में क्रमशः 1.9 करोड़ रुपये और 18 लाख रुपये की परियोजनाओं के लिए DPR और परामर्श सेवाएं प्रदान की जाएंगी। 1.29 करोड़ रुपये की पांचवीं परियोजना में पश्चिम बंगाल में फाइनल लोकेशन सर्वेक्षण शामिल है।
इसके अलावा, कंपनी को सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर, एनएच सर्कल, पीडब्ल्यूडी, गोरखपुर से रु। 68.42 लाख की सबसे कम बोली लगाने वाले के रूप में भी उभरे हैं। इस परियोजना में यूपी राज्य में ईपीसी मोड के तहत शोहरतगढ़ बाईपास (एनएच-730 पर सीएच 413.700 के करीब शुरू होकर सीएच 419.000 के करीब समाप्त होने वाली डिजाइन लंबाई 6.273 किमी से 2 लेन पक्की सड़क) के निर्माण पर्यवेक्षण (एई) के लिए परामर्श सेवाएं शामिल हैं।

कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष के 34.78 करोड़ रुपये का राजस्व और 5.54 करोड़ रुपये के PAT के मुकाबले 31 मार्च, 2024 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए परिचालन से 40.50 करोड़ रुपये का राजस्व और 6.76 करोड़ रुपये का PAT दर्ज किया है।

2010 में स्थापित, मंगलम इंफ्रा एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के प्रबंधन में माहिर है, जो डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR), क्वॉलिटी कंट्रोल और राजमार्गों, पुलों, सुरंगों और शहरी भवनों के लिए पर्यवेक्षण और रखरखाव जैसी सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी डिजाइन, इंजीनियरिंग, खरीद, निर्माण और परियोजना प्रबंधन आदि जैसी सेवाएं प्रदान करती है। इसने मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, बिहार और महाराष्ट्र आदि राज्यों में सेवाएं दी हैं। कंपनी ने कुल 127 परियोजनाएं पूरी की हैं, जिनमें 116 स्वतंत्र रूप से कार्यान्वित और 11 संयुक्त और सरकारी भागीदारी शामिल हैं।

Check Also

फ़िलाटेक्स फ़ैशन्स लिमिटेड का खनन कार्य करने वाली सहायक कंपनी ने हासिल किए कुल 661 करोड़ रुपए के निर्यात ऑर्डर

 29 अगस्त को फिलाटेक्स माइंस एंड मिनरल्स प्राइवेट लिमिटेड को 1,59,000 टन पॉलिश्ड मार्बल टाइल्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *