गुरुवार, जुलाई 04 2024 | 02:53:52 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / केबीसी ग्लोबल लिमिटेड को सीआरजेई लिमिटेड से सोफ्ट इंफ्रास्ट्रक्चर सेगमेन्ट के लिए 20 मिलियन यूएस डॉलर का सब कॉन्ट्राक्ट मिला

केबीसी ग्लोबल लिमिटेड को सीआरजेई लिमिटेड से सोफ्ट इंफ्रास्ट्रक्चर सेगमेन्ट के लिए 20 मिलियन यूएस डॉलर का सब कॉन्ट्राक्ट मिला

कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी कार्डा इंटरनेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड को यह कॉन्ट्राक्ट मिला, केबीसी ग्लोबल ने अफ्रीका के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास का हिस्सा बनने के लिए यह पहला कदम लिया।

नाशिक – कंस्ट्रक्शन और रियल एस्टेट डेवलपमेन्ट सेक्टर की जानीमानी कंपनी केबीसी ग्लोबल लिमिटेड (जो इससे पहले कार्डा कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के नाम से जानी जाती थी) ने सीआरजेई (इस्ट अफ्रीका) लिमिटेड की ओर से 20 मिलियन यूएस डॉलर का महत्वपूर्ण सबकॉन्ट्राक्ट प्राप्त किया है। सीआरजेई पूरे अफ्रीका में रेलवे और फाइव-स्टार होटेल्स बनाने वाली आधुनिक कंपनी है।

यह महत्वपूर्ण कॉन्ट्राक्ट सॉफ्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर के सिविल इंजिनियरिंग सेगमेंट पर ध्यान देता है और केबीसी ग्लोबल के लिए बडी उपलब्धि दिखाता है. यह कॉन्ट्राक्ट केबीसी ग्लोबल की पूर्ण स्वामित्व वाली केन्याई सहायक कंपनी, कार्डा इंटरनेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के माध्यम से सुरक्षित किया गया था, जो अफ्रीकी बाजार में कंपनी के विस्तार को रेखांकित करता है।

यह कॉन्ट्राक्ट अंतरराष्ट्रीय इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास में केबीसी ग्लोबल की बढ़ती क्षमताओं और प्रतिष्ठा पर प्रकाश डालता है। यह परियोजना अफ्रीका के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास में योगदान देने की कंपनी की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है, जो अफ्रीका महाद्वीप के विकास में एक प्रमुख कंपनी बनने की दिशा में उसका पहला बड़ा कदम है। इस उपलब्धि के साथ, केबीसी ग्लोबल क्षेत्र के महत्वाकांक्षी विकास और विकास लक्ष्यों के साथ संरेखित करते हुए, पूर्वी अफ्रीका के इंफ्रास्ट्रक्चर के परिदृश्य में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तैयार है।

चीन के रेल मंत्रालय के तहत जियानचांग इंजीनियरिंग ब्यूरो की TAZARA कंस्ट्रक्शन की सहायक टीम से बनी सीआरजेई प्रतिष्ठित चाइना रेलवे कंस्ट्रक्शन ग्रुप कंपनी का भी हिस्सा है, जिसे पूर्वी अफ्रीका में व्यवसाय विकास को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किया गया है।

2007 में स्थापित, कंपनी ने रियल एस्टेट उद्योग में महत्वपूर्ण प्रगति की है, जो भारत के नासिक में रेसिडेन्शियल और रेसिडेन्शियल-कम ऑफिस प्रोजेक्ट्स के विकास और बिक्री में विशेषज्ञता रखती है। कंपनी मुख्य रूप से दो सेगमेन्ट्स में काम करती है: रेसिडेन्शियल और कमर्शियल प्रोजेक्ट्स का निर्माण और विकास, और कोन्ट्रेक्च्युअल प्रोजेक्टस। कंपनी के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स में हरि गोकुलधाम, हरि नक्षत्र-2 इस्टेक्स्ट टाउनशिप, हरि संस्कृति 2, हरि सिद्धि और हरि समर्थ आदि शामिल हैं।

कंपनी ने स्थानिक और अंतरराष्ट्रीय बाजारों दोनों में विस्तरण के लिए रणनीतिक योजनाए की भी घोषणा की है। अप्रैल, 2024 के महिने में बॉर्ड ऑफ डिरेक्टर्स ने एफसीसीबी के इश्यू के नियमों और शर्तों के अनुसार कुल 60 बांडों को इक्विटी शेयरों में बदलने पर विचार किया और मंजूरी दे दी।

4 जून, 2024 को कंपनी ने घोषणा की है कि उसने अप्रैल और मई 2024 के दौरान अपनी रेसिडेन्शियल कम कमर्शियल प्रोजेक्ट हरि कुंज मेफ्लावर (RERA Reg no: P51600020249) से 12 यूनिट्स का कब्जा सफलतापूर्वक सौंप दिया है। गुड़ी पड़वा के अवसर पर, कंपनी ने महाराष्ट्र के नासिक में कर्मयोगी नगर स्थित एक रेसिडेन्शियल कम कमर्शियल प्रोजेक्ट, हरि कुंज मेफ्लावर (MAHARERA Reg no: P51600020249) प्रोजेक्ट के 54 यूनिट्स का कब्जा सफलतापूर्वक सौंप दिया है।

रियल एस्टेट क्षेत्र निरंतर विकास के लिए तैयार है, जो आपूर्ति और मांग की गतिशीलता, नियामक ढांचे और समग्र आर्थिक स्थितियों जैसे कारकों से प्रेरित है। “सभी के लिए आवास” और प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी सरकारी पहल उद्योग में विकास की संभावनाओं को रेखांकित करती हैं। इसके अतिरिक्त, हाइवे, हवाई अड्डे और मेट्रो जैसे इंफ्रास्ट्रक्चर मेगाप्रोजेक्ट्स रियल एस्टेट बाजार के विस्तार में योगदान दे रही हैं।

वित्तीय वर्ष 2022-2023 में, कार्डा कंस्ट्रक्शन लिमिटेड ने रु. 10,818.56 लाख का राजस्व दर्ज किया।

Check Also

वीवो ने लॉन्च किया अपना सबसे किफायती डुअल 5जी स्मार्टफोन, वीवो टी3 लाइट

अपने मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6300 चिपसेट के साथ, टी3 लाइट देता है 5जी टर्बो-चार्ज्ड परफॉरमेंस, फोन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *