शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 09:12:34 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / काई इंडिया ने 300 मिलियन येन के निवेश से नीमराना यूनिट में वुमेन्स रेज़र उत्पादन में 5 मिलियन यूनिट्स की वृद्धि की
Kai India increases women's razor production by 5 million units at Neemrana unit with investment of ¥300 million

काई इंडिया ने 300 मिलियन येन के निवेश से नीमराना यूनिट में वुमेन्स रेज़र उत्पादन में 5 मिलियन यूनिट्स की वृद्धि की

नीमराना.  ब्यूटी एवं पर्सनल केयर इंडस्ट्री में जाने-माने नाम काई इंडिया ने अपने नीमराना प्लांट की मैन्युफैक्चरिंग क्षमता बढ़ाने की घोषणा की है। इस घोषणा के साथ, वुमेन्स रेज़र बनाने की कंपनी की क्षमता में सालाना 5 मिलियन यूनिट्स की वृद्धि हो गई है। अपनी मैन्युफैक्चरिंग क्षमता बढ़ाने के लिए ग्रुप लगभग 300 मिलियन येन का निवेश करेगा। उम्मीद है कि विस्तार का काम 5 महीनों में पूरा हो जाएगा, और दिसंबर 2024 तक कंपनी की नई उत्पादन क्षमता का संचालन शुरू हो जाएगा।

‘मेक इन इंडिया’ में योगदान देने के प्रयास में काई इंडिया ने यह विस्तार किया है, जिससे न सिर्फ स्थानीय निर्माण को बढ़ावा मिलेगा बल्कि कंपनी देश के आर्थिक विकास में भी योगदान दे सकेगी। इस तरह उत्पादन बढ़ने से क्षेत्र में बड़ी संख्या में नौकरियों के अवसर उत्पन्न होंगे, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन मिलेगा। साथ ही उत्पादन बढ़ने से कंपनी नेशनल एवं इंटरनेशनल मार्केट्स में बढ़ती मांग को पूरा कर सकेगी।

इस अवसर पर काई इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश यू. पांडया ने कहा, ‘‘यह काई इंडिया के लिए बड़ा कदम है। उपभोक्ताओं को उच्च गुणवत्ता के प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराने की सोच के साथ हम अपनी मैनुफैक्चरिंग क्षमता बढ़ा रहे हैं। हम देशी-विदेशी उपभोक्ताओं के प्रति आभारी हैं, जिन्होंने हममें भरोसा बनाए रखा है। यह विस्तार ‘मेक इन इंडिया’ की दिशा में हमारे प्रयासों को भी दर्शाता है।’’

‘‘नीमराना प्लांट में आधुनिक टेक्नोलॉजी एवं मैनुफैक्चरिंग के नए तरीकों को शामिल करने के लिए जापान की काई इंडस्ट्रीज़ से आठ टेकनिकल इंजीनियर्स को प्लांट में नियुक्त किया गया है। उनके मार्गदर्शन से प्रोडक्ट्स में सर्वोच्च गुणवत्ता को बरक़रार रखा जा सकेगा, जिसके लिए काई को दुनिया भर में जाना जाता है।’’ श्री पांडया ने कहा।

काई इंडिया के लक्ष्यों के अनुसार, यह विस्तार कंपनी के विकास में योगदान देगा और देशी-विदेशी बाज़ारों में इसकी स्थिति को और अधिक मजबूत बनाएगा। काई इंडिया ‘मेक इन इंडिया’ , ‘सैल इन इंडिया एण्ड ओवरसीज़’, स्किल इन इंडिया’ और ‘महिला सशक्तीकरण’ के दृष्टिकोण के साथ अपना संचालन करती है। ऐसे में नीमराना युनिट में विस्तार, देश में ही शानदार प्रोडक्ट्स बनाने, स्थायी लोगों को कुशल बनाने और देशी-विदेशी मार्केट में कंपनी की स्थिति को मजबूत बनाने में कारगर होगा।

बाज़ार में इन प्रोडक्ट्स की बढ़ती मांग को देखते हुए साफ है कि लोगों में पर्सनल ग्रूमिंग के बारे में जागरुकता बढ़ रही है। ऐसे में उत्पादन क्षमता बढ़ाकर काई इंडिया, इस बढ़ती मांग को पूरा करने में योगदान दे सकेगी।

काई इंडिया प्रोडक्ट्स की व्यापक रेंज लेकर आती है, जिसमें किचन इक्विपमेंट की शुरूआती कीमत रु 150 से शुरू होती है, जिसमें चाकू शामिल हैं। रु 120 की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध नेल क्लिपर तथा रु 20 की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध शेवर्स भी शामिल हैं। कंपनी 50,000 से अधिक टचपॉइन्ट्स के नेटवर्क तथा जनरल ट्रेड, मॉडर्न ट्रेड और ई-कॉमर्स के ज़रिए अपने प्रोडक्ट्स को उपभोक्ताओं तक पहुंचाती है।

काई इंडिया, कुकिंग, ग्रूमिंग और ब्यूटी केयर कैटेगरी में 10,000 से अधिक आइटम्स लेकर आती है। इतनी बड़ी रेंज के साथ कंपनी उपभोक्ताओं की हर ज़रूरत को पूरा करने के लिए प्रयासरत है। उनकी प्रोडक्ट रेंज में जापानी टेक्नोलॉजी से बने ब्यूटी और ग्रूमिंग सोल्युशन्स शामिल हैं, और हर प्रोडक्ट में क्वालिटी एवं परफोर्मेन्स को सुनिश्चित किया जाता है।

115 साल पहले जापान में स्थापित हुए काई ग्रुप ने 2016 में भारतीय बाज़ार में प्रवेश किया और नीमराना में अपनी आधुनिक मैनुफैक्चरिंग युनिट स्थापित की। 3000 वर्गमीटर में फैली इस युनिट को इनोवेशन और एक्सीलेन्स का हब कहा जा सकता है, जहां हाई क्वालिटी ब्यूटी एवं पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स बनाए जाते हैं।

हर घर का नाम बनने के मिशन के साथ काई ग्रुप अपने बेजोड़ प्रोडक्ट्स के साथ उपभोक्ताओं के जीवन को आसान बनाने के लिए प्रयासरत है। नीमराना प्लांट का विस्तार काई इंडिया की यात्रा में बड़ी उपलब्धि है, जो निरंतर सुधार और इनोवेशन करने की कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

Check Also

ESG leadership is getting stronger in India

भारत में मजबूत हो रही है ईएसजी लीडरशिप

New delhi .पर्यावरण के अनुकूल बनने के लिए परिवर्तन करने के बढ़ते दबाव के तहत, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *