मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 01:12:29 AM
Breaking News
Home / मनोरंजन / झारखंड के दानियल अख्तर को जियो सिनेमा पर पोकर मास्टरक्लास से मिली राष्ट्रीय प्रसिद्धि

झारखंड के दानियल अख्तर को जियो सिनेमा पर पोकर मास्टरक्लास से मिली राष्ट्रीय प्रसिद्धि

बोकारो, झारखण्‍ड। झारखण्‍ड के बोकारो से आने वाले 27-वर्षीय इंजीरियर दानियल अख्‍तर, भारतीय पोकर की दुनिया में छाये हुए हैं। उन्‍होंने हाल ही में पोकर मास्‍टरक्‍लास में शानदार प्रदर्शन किया है। श्रवण छाबड़िया की टीम ‘क्रशर्स’ की ओर से खेलते हुए, दानियल ने सीरीज में अपनी शानदार स्किल्स और रणनीतिक खेल का जबर्दस्त नमूना पेश किया, और इस खेल के बारे में ‘सिर्फ किस्मत’ पर निर्भर होने की गलतफहमी को भी चुनौती दी। बता दें कि इस शो का प्रसारण पोकरबाज़ी के साथ भागीदारी में जियो सिनेमा पर किया जाता है।

 

दानियल एक इंजीनियर हैं, जो अभी नोएडा में काम कर रहे हैं और पोकर में प्रोफेशनल तरीके से आना चाहते हैं। दिमाग के इस खेल के साथ अपने पहले अनुभव को याद करते हुए, दानियल ने बताया कि उन्होंने इसे कॉलेज के दिनों में समय बिताने के लिए अपने कुछ दोस्तों के साथ घर पर खेलना शुरू किया था। उस वक्‍त पोकर को लेकर उनकी समझ बेसिक गेम तक ही सीमित थी। अपने होमटाउन लौटने पर उन्‍होंने पोकर में दिलचस्‍पी लेनी शुरू की। वह बताते हैं, “मुझे याद है एक बार जब मैं अपने भाई से एक आइसक्रीम पार्लर में मिला, जो एक माहिर पोकर खिलाड़ी है। उसने मुझे कागज़ के नैपकिन पर इस खेल की बारीकियों के बारे में समझाया, और उस दिन से मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।” इस नई जानकारी ने उन्हें ऑनलाइन पोकर टूर्नामेंट्स की दुनिया में कदम रखने के लिए प्रेरित किया।

 

अपने व्यस्त पेशेवर करियर के बावजूद, दानियल रोज़ाना खेल के बारे में अधिक समझने के लिए समय निकालते हैं। खेल से मिली सीख के बारे में बात करते हुए दानियल कहते हैं, “पोकर ने मुझे कई महत्वपूर्ण जीवन पाठ सिखाए हैं, खासकर धैर्य, अनुशासन, और बजट प्रबंधन के मामले में। टूर्नामेंट आमतौर पर 6-10 घंटे चलते हैं, इसलिए आप उतावले नहीं हो सकते। एमएमटी (मल्टी-टेबल टूर्नामेंट्स) दो घंटे में खत्म नहीं होते, और आप इतनी जल्दी परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकते। ये सबक न केवल पोकर में बल्कि मेरे जीवन के अन्य पहलुओं में भी मददगार रहे हैं।”

 

दानियल नियमित रूप से पोकर का अध्ययन करते हैं और उसके ट्रेनिंग मॉड्यूल्‍स को सब्‍सक्राइब भी कर चुके हैं। वे मानते हैं कि कौशल और रणनीति की ताकत ने उन्हें एक सक्षम पोकर खिलाड़ी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

 

दानियल की यात्रा, एक साधारण खिलाड़ी से एक समर्पित पोकर पेशेवर बनने तक, जुनून, दृढ़ता और रणनीतिक कौशल की कहानी है। उन्हें जियोसिनेमा पर पोकर मास्टरक्लास में अपने कौशल का प्रदर्शन करते और सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ मुकाबला करते हुए देखें, जिसे पोकरबाजी द्वारा प्रस्तुत किया गया है।

Check Also

Sony Music in collaboration with My FM presents Sagar Bhatia's Sagarwali Qawwali: 12 Songs, 12 Weeks, Unlimited Music

सोनी म्यूज़िक ने माई एफएम के साथ गठबंधन में सागर भाटिया की सागरवाली कव्वाली पेश कीः 12 गाने, 12 हफ्ते, असीमित संगीत

Mumbai. इस वीकेंड संगीत की लहरों के साथ झूमने की तैयारी कर लीजिए। सागर वाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *