मंगलवार, सितंबर 17 2024 | 01:17:38 AM
Breaking News
Home / बाजार / इन्वेस्को म्यूचुअल फंड ने इन्वेस्को इंडिया टेक्नोलॉजी फंड लॉन्च किया

इन्वेस्को म्यूचुअल फंड ने इन्वेस्को इंडिया टेक्नोलॉजी फंड लॉन्च किया

एनएफओ खुलेगा: 3 सितंबर 2024; बंद होगा: 17 सितंबर 2024

मुंबई। इन्वेस्को म्यूचुअल फंड ने आज अपने नए फंड इन्वेस्को इंडिया टेक्नोलॉजी फंड (एक ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम जो प्रौद्योगिकी और प्रौद्योगिकी से संबंधित क्षेत्रों में निवेश करती है) के लॉन्च की घोषणा की।

इन्वेस्को इंडिया टेक्नोलॉजी फंड प्रौद्योगिकी और प्रौद्योगिकी से संबंधित क्षेत्रों में कंपनियों के इक्विटी और इक्विटी से संबंधित उपकरणों में 80% – 100% निवेश करके पूंजी वृद्धि उत्पन्न करना चाहता है, ऐसी कंपनियाँ जो प्रौद्योगिकी, स्वचालन, रोबोटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, क्लाउड कंप्यूटिंग और अन्य प्रौद्योगिकी कंपनियों में परिवर्तनकारी नवाचारों को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करती हैं, जिनमें डिजिटल अपनाने से लाभ उठाने वाली कंपनियाँ भी शामिल हैं। यह फंड टॉप डाउन और बॉटम-अप दोनों दृष्टिकोण अपनाएगा और मिडकैप ग्रोथ और स्मॉल कैप क्षमता के साथ लार्ज कैप स्थिरता को संतुलित करते हुए बाजार पूंजीकरण में निवेश करेगा। यह फंड वैश्विक प्रौद्योगिकी नेताओं और इनोवेटर्स* के साथ-साथ भारतीय प्रौद्योगिकी कंपनियों में निवेश को लक्षित करेगा। फंड को निफ्टी आईटी टीआरआई के लिए बेंचमार्क किया जाएगा और इसे फंड मैनेजर, श्री हितेन जैन और श्री आदित्य खेमानी द्वारा प्रबंधित किया जाएगा।

लॉन्च के अवसर पर बोलते हुए, इनवेस्को म्यूचुअल फंड के मुख्य निवेश अधिकारी, श्री ताहिर बादशाह ने कहा, “मंद वृद्धि के एक चरण के बाद, वैश्विक आईटी सेवा क्षेत्र सुधार के लिए तैयार दिखाई देता है क्योंकि वैश्विक आर्थिक वातावरण स्थिर हो रहा है और अब तक की बढ़ती वैश्विक ब्याज दर चक्र के संभावित उलटफेर के लिए स्थितियाँ बन रही हैं। इस अवधि के दौरान भारतीय आईटी सेवा क्षेत्र ने न केवल वैश्विक कंपनियों को लागत प्रबंधन में मदद करने में हिस्सेदारी हासिल की है, बल्कि यह आगे चलकर विकास को गति देने के लिए भी अच्छी स्थिति में है क्योंकि नई तकनीकों को अपनाने से वैश्विक विवेकाधीन प्रौद्योगिकी खर्च में फिर से वृद्धि होगी।” इनवेस्को म्यूचुअल फंड के फंड मैनेजर, श्री हितेन जैन ने आगे कहा, “आज की दुनिया तकनीक से प्रेरित है, और व्यवसाय नई तकनीकों को अपना रहे हैं, जिससे आईटी कंपनियों के लिए विकास के नए अवसर पैदा हो रहे हैं। डिजिटलीकरण, सरकारी पहलों और अन्य कारकों के समर्थन से यह क्षेत्र मज़बूत हो रहा है। इसके अलावा, मूल्यांकन उचित हैं, और हम व्यावसायिक भावना में सुधार के कारण आय में चक्रीय सुधार की उम्मीद करते हैं।

 

एनएफओ के दौरान न्यूनतम निवेश राशि 1,000 रुपये है और उसके बाद 1 रुपये के गुणकों में। एसआईपी निवेश के लिए, न्यूनतम आवेदन राशि 500 ​​रुपये है और उसके बाद 1 रुपये के गुणकों में। फंड आवंटन की तारीख से 3 महीने पहले या उससे पहले रिडीम/स्विच आउट की गई इकाइयों के लिए 0.50% का एग्जिट लोड चार्ज करेगा। यदि यूनिट 3 महीने के बाद रिडीम/स्विच आउट की जाती हैं तो कोई एग्जिट लोड नहीं लिया जाएगा।

 

न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) आज (3 सितंबर, 2024) से सब्सक्रिप्शन के लिए खुला है और 17 सितंबर, 2024 को बंद होगा।

Check Also

Mastercard partners with Gramophone to provide agricultural inputs and credit to 2 million farmers in India

भारत में 2 मिलियन किसानों को कृषि इनपुट और क्रेडिट उपलब्ध कराने हेतु मास्टरकार्ड ने ग्रामोफोन के साथ की साझेदारी

दूरस्थ ऑफ़लाइन क्षेत्रों में की गई खरीदारी के लिए भुगतान करने हेतु किसान, मास्टरकार्ड द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *