मंगलवार, अक्तूबर 22 2024 | 09:51:51 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / मैसी फ़र्ग्यूसन ब्रांड स्वामित्व के मुकदमे में टैफे (TAFE) के पक्ष में आई अंतरिम निषेधाज्ञा
TAFE

मैसी फ़र्ग्यूसन ब्रांड स्वामित्व के मुकदमे में टैफे (TAFE) के पक्ष में आई अंतरिम निषेधाज्ञा

New delhi. मैसी फ़र्ग्यूसन के ब्रांड स्वामित्व अधिकारों पर विवाद में टैफे (TAFE) ने एजीसीओ (AGCO) की सहायक कंपनी मैसी फ़र्ग्यूसन कॉर्पोरेशन के खिलाफ माननीय मद्रास उच्च न्यायालय में एक सिविल मुकदमा दायर किया था, जिसमें यह दावा किया गया था कि उक्त ट्रेडमार्क विशेष रूप से भारत में टैफे (TAFE) का प्रतीक है और यह विशेष रूप से टैफे (TAFE) के स्वामित्व में है तथा यह घोषित करने की मांग की गई थी कि भारत में मैसी फ़र्ग्यूसन ब्रांड/ट्रेडमार्क का स्वामित्व टैफे (TAFE) के पास है। इसने एजीसीओ (AGCO) के मैसी फ़र्ग्यूसन कॉर्पोरेशन और उनके प्रतिनिधियों को किसी भी तरह से एमएफ (MF) ब्रांड/ट्रेडमार्क पर टैफे (TAFE) के विशेष उपयोग में हस्तक्षेप करने और मुकदमे का निपटान होने तक खुद को मैसी फ़र्ग्यूसन ब्रांड/ट्रेडमार्क का मालिक/स्वामी/अधिकार धारक आदि के रूप में प्रस्तुत करने से रोकने के लिए अंतरिम निषेधाज्ञा मांगी थी।

 

उच्च न्यायालय ने दोनों पक्षों की विस्तृत दलीलें सुनने के बाद, कल (17.10.2024) सुनाए गए अंतरिम आदेश द्वारा टैफे (TAFE) के पक्ष में उपरोक्त निषेधाज्ञा राहतें प्रदान कीं। माननीय न्यायालय द्वारा पारित आदेश का विवरण शीघ्र ही अपेक्षित है।

टैफे (TAFE) के बारे में: tafe.com

 

टैफे (TAFE) – ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड, 1960 में चेन्नई, भारत में निगमित एक भारतीय ट्रैक्टर कंपनी है। यह दुनिया का एक सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता और भारत में मात्रा के हिसाब से दूसरा सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता है। टैफे (TAFE) की सालाना 180,000 से अधिक ट्रैक्टरें बिकती हैं।

टैफे (TAFE) ने अपने उत्पादों की रेंज के माध्यम से ग्राहकों का विश्वास जीता है, जो अपनी गुणवत्ता और संचालन में कम लागत के लिए व्यापक रूप से प्रशंसित हैं। 2,000 से अधिक डीलरों का एक मजबूत वितरण नेटवर्क प्रभावी रूप से टैफे (TAFE) के चार प्रतिष्ठित ट्रैक्टर ब्रांडों – मैसी फ़र्ग्यूसन, टैफे, आयशर ट्रैक्टर्स और आईएमटी का समर्थन करता है। टैफे (TAFE) 80 से अधिक देशों को ट्रैक्टर निर्यात करता है, तथा एशिया, अफ्रीका, यूरोप, अमेरिका और रूस में कृषि को सशक्त बनाता है।

ट्रैक्टरों के अलावा, टैफे (TAFE) और इसकी सहायक कंपनियों ने कृषि मशीनरी, डीजल इंजन और जेनसेट, कृषि-औद्योगिक इंजन, इंजीनियरिंग प्लास्टिक, गियर और ट्रांसमिशन कंपोनेंट्स, हाइड्रोलिक पंप और सिलेंडर, वाहन फ्रेंचाइजी और प्लांटेशन जैसे क्षेत्रों में भी अपने वाणिज्यिक हितों का विस्तार किया है।

टैफे (TAFE) संपूर्ण गुणवत्ता प्रबंधन (TQM) के लिए प्रतिबद्ध है। हाल के वर्षों में, टैफे (TAFE) के विभिन्न विनिर्माण संयंत्रों को जापान इंस्टीट्यूट ऑफ प्लांट मेंटेनेंस (JIPM) से कई ‘टीपीएम उत्कृष्टता’ पुरस्कार प्राप्त हुए हैं, साथ ही इसने टीपीएम उत्कृष्टता के लिए कई क्षेत्रीय पुरस्कार भी जीते हैं। ITOTY 2024 में, टैफे (TAFE) – मैसी फ़र्ग्यूसन

 

एमएफ 8055 को वाणिज्यिक अनुप्रयोग हेतु सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टर और एमएफ 6028 मैक्सप्रो को सर्वश्रेष्ठ ऑर्चर्ड ट्रैक्टर का पुरस्कार मिला। इंडियन ट्रैक्टर ऑफ द ईयर (ITOTY) अवार्ड्स 2023 के चौथे संस्करण में टैफे (TAFE) ने अपने आयशर प्राइमा जी3 ट्रैक्टर रेंज के लिए ‘लॉन्च ऑफ द ईयर’ पुरस्कार जीता और साथ ही तीन अन्य प्रतिष्ठित पुरस्कार भी जीते, जिसमें जेफार्म सेवाओं के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ सीएसआर पहल’ भी शामिल है। इसे कमिश्नर ऑफ़ कस्टम्स से शीर्ष निर्यातक का पुरस्कार भी प्राप्त हुआ है।

2018 में, टैफे (TAFE) फ्रॉस्ट एंड सुलिवन ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग लीडरशिप अवार्ड जीतने वाला पहला भारतीय ट्रैक्टर निर्माता बना, जिसे ‘एंटरप्राइज इंटीग्रेशन एंड टेक्नोलॉजी लीडरशिप’ पुरस्कार के साथ-साथ दो ‘सप्लाई चेन लीडरशिप’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इंजीनियरिंग निर्यात में अपने उत्कृष्ट योगदान के लिए, टैफे (TAFE) को इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट्स प्रमोशन काउंसिल ऑफ इंडिया – दक्षिणी क्षेत्र द्वारा लगातार 23वीं बार ‘स्टार परफॉर्मर – लार्ज एंटरप्राइज (एग्रीकल्चरल ट्रैक्टर)’ नामित किया गया है।

Check Also

Under MasterCard's 'PowerPlay of Payments' campaign, MS Dhoni said, play safe, pay safe and always stay safe.

मास्टरकार्ड के ‘पेमेंट्स का पॉवरप्ले’ कैंपेन के तहत एमएस धोनी ने कहा, प्ले सेफ, पे सेफ और हमेशा रहे सेफ

यह कैंपेन उपभोक्ताओं को क्रिकेट से संबंधित रोचक उदाहरण देकर आत्मविश्वास के साथ कार्ड से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *