शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 03:49:51 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / यूनिकॉमर्स ईसॉल्यूशंस लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम 06 अगस्त, 2024 को खुलेगा

यूनिकॉमर्स ईसॉल्यूशंस लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम 06 अगस्त, 2024 को खुलेगा

प्राइस बैंड ₹ 102 से ₹ ​​108 प्रति इक्विटी शेयर, प्रत्येक शेयर का ₹ 1 अंकित मूल्य (“इक्विटी शेयर”) तय किया गया है,  आईपीओ मंगलवार, 06 अगस्त, 2024 को खुलेगा और गुरुवार, 08 अगस्त, 2024 को बंद होगा। एंकर निवेशक सोमवार, 05 अगस्त, 2024 को आवेदन कर सकेंगे।

New delhi. यूनिकॉमर्स ईसॉल्यूशंस लिमिटेड (“यूनिकॉमर्स” या “कंपनी”), का आईपीओ 06 अगस्त, 2024 (“ऑफर”) को खुलेगा। इक्विटी शेयरों के कुल ऑफर आकार में 25,608,512 इक्विटी शेयरों (“बिक्री के लिए प्रस्ताव”) तक की ऑफर फार सेल शामिल है, जिनमें से 9,438,272 इक्विटी शेयरों को ऐसवेक्टर लिमिटेड (जिसे पहले स्नैपडील लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) (“प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक”) द्वारा और एसबी इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड द्वारा 16,170,240 इक्विटी शेयर (“निवेशक बिक्री शेयरधारक”, प्रमोटर बिक्री शेयरधारक, “विक्रय शेयरधारक”) के साथ बिक्री के लिए ऑफर किया जा रहा है। आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड और सीएलएसए इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ऑफर (“बीआरएलएम”) आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

ऑफर का उद्देश्य (i) बेचने वाले शेयरधारकों द्वारा 25,608,512 इक्विटी शेयरों की बिक्री करना और (ii) बीएसई लिमिटेड (“बीएसई”) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड ((“एनएसई” बीएसई के साथ, “स्टॉक एक्सचेंज”) पर इक्विटी शेयरों को सूचीबद्ध करने का लाभ प्राप्त करना है। (“ऑफर का उद्देश्य”)। एनएसई ऑफर के संबंध में नामित स्टॉक एक्सचेंज है।

यह इक्विटी शेयर कंपनी द्वारा दायर 30 जुलाई 2024 के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“आरएचपी”) के माध्यम से नई दिल्ली में कंपनी रजिस्ट्रार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली और हरियाणा, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (“सेबी”) के साथ पेश किए जा रहे हैं।

यह ऑफर प्रतिभूति अनुबंध (विनियमन) नियम, 1957 के नियम 19(2) (बी) के अनुसार किया जा रहा है, जैसा कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (पूंजी का इश्यू) के विनियमन 31 के साथ पढ़ा गया संशोधित (“एससीआरआर”) और यथासंशोधित (“सेबी आईसीडीआर विनियम”) प्रकटीकरण आवश्यकताएँ) विनियम, 2018, है। यह ऑफर सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 6(2) के अनुसार बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के माध्यम से किया जा रहा है, जिसमें ऑफर का कम से कम 75% योग्य संस्थागत खरीदारों (“क्यूआईबी”, और ऐसे “क्यूआईबी भाग) को आनुपातिक आधार पर आवंटित किया जाएगा। हमारी कंपनी बीआरएलएम की सलाह से, सेबी आईसीडीआर विनियम (“एंकर निवेशक भाग”) के अनुसार विवेकाधीन आधार पर एंकर निवेशकों को क्यूआईबी हिस्से का 60% तक आवंटित कर सकती है। इसमें से कम से कम एक तिहाई केवल घरेलू म्यूचुअल फंड के आवंटन के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते कि घरेलू म्यूचुअल फंड से वैध बोलियां सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार एंकर निवेशक आवंटन मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त हों। एंकर निवेशक हिस्से में कम सदस्यता, या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को शुद्ध क्यूआईबी हिस्से में जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, नेट क्यूआईबी भाग का 5% केवल म्यूचुअल फंड के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, और शेष क्यूआईबी भाग एंकर निवेशकों के अलावा सभी क्यूआईबी बोलीदाताओं के लिए आनुपातिक आधार पर म्यूचुअल फंड सहित आवंटन के लिए उपलब्ध होगा। वैध बोलियां ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त होने के अधीन है। हालाँकि, यदि म्यूचुअल फंड की कुल मांग नेट क्यूआईबी हिस्से के 5% से कम है, तो आवंटन के लिए उपलब्ध शेष इक्विटी शेयर क्यूआईबी को आनुपातिक आवंटन के लिए शेष क्यूआईबी हिस्से में जोड़ दिए जाएंगे।

इसके अलावा, ऑफर का 15% से अधिक हिस्सा गैर-संस्थागत बोलीदाताओं (“एनआईबी”) को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध नहीं होगा। जिनमें से (ए) ऐसे हिस्से का एक तिहाई हिस्सा ₹2,00,000 से अधिक और ₹10,00,000 तक के आवेदन आकार वाले आवेदकों के लिए आरक्षित होगा और (बी) ऐसे हिस्से का दो-तिहाई हिस्सा ₹10,00,000 से अधिक के आवेदन आकार वाले आवेदकों के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते कि ऐसी उप-श्रेणियों में से किसी एक में सदस्यता रहित हिस्से को एनआईबी की अन्य उप-श्रेणी में आवेदकों को आवंटित किया जा सकता है और ऑफर का कम से कम 10% सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार खुदरा व्यक्तिगत बोलीदाताओं (“आरआईबी”) को आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते वैध बोलियां ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त हों।

एंकर निवेशकों के अलावा सभी संभावित बोलीदाताओं को यूपीआई बोलीदाताओं (यहां इसके बाद परिभाषित) के मामले में अपने संबंधित बैंक खाते (यूपीआई आईडी (यहां इसके बाद परिभाषित) सहित) का विवरण प्रदान करके ब्लॉक राशि (“एएसबीए”) प्रक्रिया द्वारा समर्थित एप्लिकेशन का अनिवार्य रूप से उपयोग करना आवश्यक है। )) जिसमें संबंधित बोली राशि अस्बा द्वारा, या ऑफर में भाग लेने के लिए लागू यूपीआई तंत्र के तहत अवरुद्ध कर दी जाएगी। एंकर निवेशकों को अस्बा प्रक्रिया के माध्यम से एंकर निवेशक हिस्से में भाग लेने की अनुमति नहीं है। बुक बिल्डिंग प्रोसेस और ऑफ़र प्रक्रिया के संबंध में विवरण के लिए, कृपया आरएचपी के पृष्ठ 327 पर “ऑफर प्रक्रिया” शीर्षक वाला अनुभाग देखें।

यहां उपयोग किए गए लेकिन परिभाषित नहीं किए गए सभी बड़े अक्षरों वाले शब्दों का वही अर्थ होगा जो आरएचपी में बताया गया है।

Check Also

ESG leadership is getting stronger in India

भारत में मजबूत हो रही है ईएसजी लीडरशिप

New delhi .पर्यावरण के अनुकूल बनने के लिए परिवर्तन करने के बढ़ते दबाव के तहत, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *