शनिवार, जुलाई 06 2024 | 04:54:20 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / एतिहाद एयरवेज ने जयपुर के लिए चार साप्‍ताहिक उड़ानों के साथ उत्‍तर-पश्चिम भारत के लिये नये रूट पर परिचालन शुरू किया

एतिहाद एयरवेज ने जयपुर के लिए चार साप्‍ताहिक उड़ानों के साथ उत्‍तर-पश्चिम भारत के लिये नये रूट पर परिचालन शुरू किया

अबू धाबी और जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच नई उड़ानें, भारत में एयरलाइन का 11वां गंतव्‍य बना जयपुर, अतिरिक्‍त उड़ानों से दुनिया भर में कनेक्टिविटी और मजबूत हुई

जयपुर। अबू धाबी, संयुक्‍त अरब अमीरात- यूएई के नेशनल कैरियर, एतिहाद एयरवेज ने भारत के जयपुर के लिए अपनी उड़ानों की शुरुआत की है।

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक स्‍वागत समारोह में नये रूट की घोषणा हुई। इस रूट पर मेहमानों को हफ्ते में चार नॉन-स्‍टॉप सेवाएं मिलेंगी। अबू धाबी से होकर भारत के सांस्‍कृतिक शहर जयपुर और बाकी दुनिया के बीच कनेक्टिविटी भी बढ़ेगी।

एतिहाद एयरवेज के सीईओ एंटोनोआल्‍डो नेवेस ने कहा, ‘‘भारत से विदेशों की यात्रा बढ़ने के साथ, हमें जयपुर के लिये चार साप्‍ताहिक उड़ानों की शुरुआत करके बहुत खुशी हो रही है। जयपुर एक महत्‍वपूर्ण सांस्‍कृतिक एवं वाणिज्यिक केन्‍द्र है। राजस्‍थान के साथ इस महत्‍वपूर्ण हवाई जुड़ाव को बनाकर हम क्षेत्र के भीतर और आस-पास के यात्रियों की बढ़ रही मांग को पूरी करना चाहते हैं। हम उन्‍हें अबू धाबी तक सुविधाजनक पहुंच देंगे और अपने विशाल वैश्विक नेटवर्क से उन्‍हें शानदार कनेक्टिविटी प्रदान करेंगे। यात्रियों को उड़ान का यादगार अनुभव मिलेगा।’’

 

जयपुर आने वाले लोगों को यहां की जीवंत सस्‍कृति का अनुभव करने एवं स्‍वादिष्‍ट खानपान का आनंद उठाने का मौका मिलता है। वे यहां के ऐतिहासिक किलों और महलों में घूम सकते हैं और एक यादगार अनुभव प्राप्‍त कर सकते हैं।

 

उत्‍तर-पश्चिम भारत से आने वाले यात्रियों को नॉन-स्‍टॉप सेवा का फायदा मिलेगा और वे आसानी से एतिहाद के विस्‍तृत नेटवर्क के साथ जुड़ सकेंगे। अबू धाबी के वैश्विक जुड़ावों का भी बार-बार उन्‍हें लाभ होगा। नये रूट की मदद से ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को अमीरात के समृद्ध इतिहास और जीवंत संस्‍कृति को जानने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा, यात्रियों को जायेद इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल ए पर बेजोड़ सुविधाएं मिलेंगी। यह एतिहाद का नया घर है, जो यात्रा में आराम और सेवा उत्‍कृष्‍टता के नये मानक तय करता है।

 

जयपुर से यूनाइटेड स्‍टेट्स की हवाई यात्रा करने वाले या‍त्री अबू धाबी में यूएस कस्‍टम्‍स एण्‍ड बॉर्डर प्रोटेक्‍शन (सीबीपी) की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इससे इमिग्रेशन की प्रक्रिया कारगर होगी और यात्रा में परेशानी नहीं आएगी।

 

जयपुर से उड़ान सेवा की शुरूआत भारतीय बाजार के लिये एतिहाद की गहन प्रतिबद्धता दिखाती है। एयरलाइन ने यहाँ पिछले 12 महीनों में अपनी क्षमता को तीन गुना बढ़ाया है।

 

यह उड़ानें एयरबस ए320 एयरक्राफ्ट से संचालित की जाएंगी और मेहमानों को एतिहाद की पुरस्‍कार-विजेता सेवाओं का आनंद उठाने का मौका मिलेगा। बिजनेस क्‍लास में आठ और इकोनॉमी में 150 सीटें होंगी। यूएई की राजधानी पहुँचने का समय सुविधाजनक होगा और एयरलाइन के बढ़ते वैश्विक नेटवर्क में आने वाले गंतव्‍यों तक आसानी से पहुंचा जा सकेगा।

 

जयपुर के लिए और फिर वहां से, उड़ानों को एतिहाद की वेबसाइट, मोबाइल ऐप, एतिहाद एयरवेज कॉन्‍टैक्‍ट सेंटरों या ट्रैवल एजेंट्स के माध्‍यम से बुक किया जा सकता है।

Check Also

Silver Consumer Electricals Pvt Ltd poised to write a new chapter of growth with an enterprise value of Rs 3,600 crore

सिल्वर कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स प्राइवेट लिमिटेड 3,600 करोड़ रुपये की एंटरप्राइज वैल्यू के साथ विकास का एक नया अध्याय लिखने की ओर अग्रसर

नई दिल्ली, सिल्वर कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जो कि कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स उद्योग में नवाचार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *