शनिवार, सितंबर 28 2024 | 05:03:37 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / फादर्स डे पर केयर हेल्थ इंश्योरेंस ने किया आग्रह, पिता के निरंतर अच्छे स्वास्थ्य के लिए हाइपरटेंशन मैनेजमेंट जरूरी
Care Health Insurance urges on Father's Day, hypertension management is necessary for father's continued good health.

फादर्स डे पर केयर हेल्थ इंश्योरेंस ने किया आग्रह, पिता के निरंतर अच्छे स्वास्थ्य के लिए हाइपरटेंशन मैनेजमेंट जरूरी

नई दिल्ली. इस फादर्स डे के लिए केयर हेल्थ इंश्योरेंस ने पिता के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने और नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच करने, व्यायाम आदि का आग्रह किया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हाइपरटेंशन जिसे आमतौर पर हाई ब्लडप्रेशर के रूप में जाना जाता है, दिल की बीमारियों के लिए एक बड़ा खतरा बन सकता है। इसके कोई लक्षण आसानी से नहीं दिखते, इसलिए इसकी जांच पर ध्यान भी कम जाता है। यह एक चिंताजनक कारक है क्योंकि इसने दिल के दौरे, स्ट्रोक और सेहत पर दूसरे कई जोखिमों को काफी हद तक बढ़ा दिया है। हाई ब्लडप्रेशर एक जीवनशैली संबंधी बीमारी है जो अनुचित आहार, अपर्याप्त शारीरिक गतिविधि, ज्यादा तनाव और खराब लाइफस्टाइल से जुड़े दूसरे कारणों से निकलती है। इसके गंभीर परिणामों को रोकने के लिए नियमित निगरानी और प्रबंधन महत्वपूर्ण है।

इसके अलावा, हाल की कई स्टडी ने हाइपरटेंशन के बारे में जागरूकता, उपचार और नियंत्रण में लैंगिक असंतुलन को भी उजागर किया है। पिछले 8 वर्षों में पुरुषों में उच्च रक्तचाप के मामलों में 6.9% की वृद्धि हुई है। महिलाओं की स्थिति आमतौर पर पुरुषों से बेहतर है, ऐसा इसलिए भी है क्योंकि महिलाओं का स्वास्थ्य सेवाओं के साथ लगातार जुड़ाव है, खासकर प्रसवपूर्व देखभाल के दौरान जहां रक्तचाप माप नियमित होता है। दूसरी ओर, पुरुषों में चिकित्सा देखभाल लेने की सामान्य अनिच्छा के कारण स्वैच्छिक जांच कराने की संभावना कम होती है।

इस पर टिप्पणी करते हुए, केयर हेल्थ इंश्योरेंस के डिस्ट्रीब्यूशन हेड अजय शाह ने कहा, ‘हम पुरुषों में हाइपरटेंशन का जल्दी पता लगाने और समय पर प्रबंधन के महत्व को समझते हैं। इलाज नहीं होने पर हाइपरटेंशन हृदय, गुर्दे और अन्य महत्वपूर्ण अंगों को प्रभावित कर सकता है। हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि हम अपने ग्राहकों को आसानी से सुलभ और किफायती स्वास्थ्य बीमा समाधान प्रदान करें जो उन्हें अपने ब्लडप्रेशर और पूरे स्वास्थ्य को संभालने में मदद कर सकें। हमारे व्यापक कवरेज और सक्रिय स्वास्थ्य पहलों के साथ, हमारा लक्ष्य पुरुषों को शुरुआती चरणों से ही हाइपरटेंशन को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए आवश्यक संसाधन और सहायता देना है।’

इसके अलावा, केयर हेल्थ इंश्योरेंस का केयर सुप्रीम पहले से किसी बीमारी से ग्रस्त वाले व्यक्तियों को सुरक्षित रखने के लिए तैयार किया गया है और स्वास्थ्य आपात स्थितियों के दौरान आवश्यक कवरेज प्रदान करता है। यह स्वास्थ्य बीमा 7 गुना कवरेज प्रदान करता है और क्लेम करने पर भी यह कम नहीं होता।

Check Also

Bulk Corp International received Rs. Export order worth Rs 10.77 crore received

बल्क कॉर्प इंटरनेशनल को रु. 10.77 करोड़ का निर्यात ऑर्डर प्राप्त हुआ

Jaipur. ब्राजील स्थित मेसर्स पेसम एसए का ऑर्डर बल्क कॉर्प के लिए एक रणनीतिक मील …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *