रविवार, सितंबर 08 2024 | 08:36:44 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / कैनन ने ईओएस आर1 और ईओएस आर5 मार्क II पेश किए, जिनके साथ फिल्ममेकिंग और फोटोग्राफी में अगली जनरेशन का इनोवेशन शुरू हुआ

कैनन ने ईओएस आर1 और ईओएस आर5 मार्क II पेश किए, जिनके साथ फिल्ममेकिंग और फोटोग्राफी में अगली जनरेशन का इनोवेशन शुरू हुआ

नई दिल्ली – डिजिटल इमेजिंग सॉल्यूशंस में अग्रणी कंपनी, कैनन इंडिया ने अपनी ईओएस आर सीरीज़ में दो बेहतरीन उत्पादों ईओएस आर1 और ईओएस आर5 मार्क II का अनावरण किया। फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी सेगमेंट की लीडर, कैनन इन उत्पादों के नेक्स्ट-जेन फीचर्स, क्वालिटी, स्पीड और सुविधा द्वारा एक बार फिर उद्योग में क्रांति लाने और ग्राहकों की अपेक्षाओं को पार करने के लिए तैयार है।
ईओएस आर1 कंपनी का पहला फ्लैगशिप ईओएस आर सिस्टम कैमरा है। यह मीडिया एवं वीडियो प्रोडक्शन डिपार्टमेंट और एक्शन जॉनर के फोटोग्राफर्स के लिए बनाया गया है, जिन्हें शूटिंग की गंभीर स्थितियों में भी महत्वपूर्ण क्षणों को कैप्चर करना होता है। अपने शक्तिशाली नए इमेज प्रोसेसिंग और ऑटोफोकस सिस्टम के साथ, यह नया कैमरा डिजिटल युग में सबसे तेज स्पीड के साथ नए मानक स्थापित कर रहा है।
ईओएस आर5 मार्क II एक फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा है जो ईओएस आर5 से ज्यादा आधुनिक है। इसमें हाई-परफॉरमेंस नए 45-मेगापिक्सल बैक-इलुमिनेटेड स्टैक्ड सीमॉस सेंसर और एक्सेलेरेटेड कैप्चर इमेज प्रोसेसर सिस्टम के साथ अत्याधुनिक विशेषताएं हैं। साथ ही, आई कंट्रोल एएफ और सिनेमा ईओएस फीचर्स के साथ यह कैमरा कैनन के ईओएस सिस्टम में प्रतिष्ठित “5 सीरीज़” को नेक्स्ट जनरेशन में ले गया है। इन फ़ंक्शनलिटीज़ के कारण ईओएस आर5 मार्क II को फ़ोटो और मूवी प्रोफेशनल्स के लिए एक ऑल-राउंडर कैमरा है।
इस लॉन्च के बारे में कैनन इंक. के एक्ज़िक्यूटिव ऑफिसर, कैनन मार्केटिंग एशिया के प्रेसिडेंट एवं सीओओ और कैनन सिंगापुर के प्रेसिडेंट एवं सीईओ, टाइगर इशी ने कहा, “तकनीकी प्रगति और रचनात्मक इनोवेशन के जीवंत केंद्र के रूप में, भारत कैनन की वैश्विक विकास की रणनीति में एक महत्वपूर्ण केंद्र है। यहाँ हमारा कैमरा व्यवसाय बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, जिसने डीआईएलसी सेगमेंट में हमें बाज़ार में अग्रणी बाजार अंश दिलाया है। हम ईओएस  सीरीज़ की अपनी विरासत मजबूत कर रहे हैं और ईओएस आर1 एवं ईओएस आर5 मार्क II का लॉन्च यूज़र्स को समर्थ बनाने के लिए अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है। ये नए कैमरे केवल एक नया उत्पाद नहीं, बल्कि भारतीय फिल्म निर्माताओं और फोटोग्राफी प्रोफेशनल्स को असाधारण विज़ुअल उत्कृष्टता द्वारा शानदार स्टोरीटेलिंग का साधन भी प्रदान करते हैं। भारत एशिया में सर्वोच्च प्रदर्शन करने वाले बाजारों में से एक है, और मुझे विश्वास है कि यहाँ पर यह लॉन्च इस साल हमारे लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।”
कैनन इंडिया के प्रेसिडेंट एवं सीईओ, तोशियाकी नोमुरा ने कहा, “हमारे बहुप्रतीक्षित फ्लैगशिप ईओएस आर1 के लॉन्च के साथ इमेजिंग टेक्नोलॉजी का एक नया युग शुरू हुआ है। यह अपनी बेहतरीन उपयोगिता और विश्वसनीयता के साथ यूज़र्स की जरूरतों को पूरा करने और टेक्नोलॉजिकल प्रगति में अग्रणी है। यह नया कैमरा अपनी शक्तिशाली इमेज प्रोसेसिंग और ऑटोफोकस सिस्टम के साथ डिजिटल युग में गति को परिभाषित करते हुए नए मानक स्थापित कर रहा है।
उन्होंने आगे कहा, “भारत में कैनन की विरासत, खासकर प्रतिष्ठित ईओएस 5डी सीरीज़ के साथ, इनोवेशन और उत्कृष्टता की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। ईओएस आर5 मार्क II फिल्म निर्माण और फोटोग्राफी के क्षेत्र में एक नई क्रांति लेकर आएगा, जिससे ‘कालातीत विरासत’ का एक नया युग शुरू होगा। ईओएस आर1 और ईओएस आर5 मार्क II दोनों में ही ईओएस के इतिहास का सबसे आधुनिक इमेज प्रोसेसिंग सिस्टम है, जो लगातार हाई-स्पीड शूटिंग का कौशल, प्रोफेशनल स्तर की मूवी क्षमताएं, इंटैलीजेंट ऑटो फोकस प्रदान करता है, जिन्हें डीप लर्निंग टेक्नोलॉजी द्वारा और अधिक उन्नत बना दिया गया है। हमें विश्वास है कि भारतीय उपभोक्ताओं को ये उत्पाद बहुत पसंद आएंगे, और इमेजिंग उद्योग में कैनन का नेतृत्व और अधिक मजबूत होगा।”

Check Also

Jio completes 8 years, data consumption increases 73 times

जियो के 8 साल पूरे, डेटा खपत में 73 गुना वृद्धि

डेटा खपत में 155वें से पहले स्थान पर पहुंचा भारत, जियो एनिवर्सरी ऑफर के तहत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *