शुक्रवार, अक्तूबर 18 2024 | 11:05:43 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / बीएमडब्ल्यू ने भारत में लॉन्च की नई कारें और इलेक्ट्रिक स्कूटर

बीएमडब्ल्यू ने भारत में लॉन्च की नई कारें और इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली. बीएमडब्ल्यू इंडिया ने कई बहुप्रतीक्षित मॉडलों को शामिल करते हुए अपने वाहनों की रेंज का काफी विस्तार किया है। बीएमडब्ल्यू इंडिया के लाइनअप में अब बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज लॉन्ग व्हीलबेस, अपडेटेड मिनी कूपर एस और मिनी ब्रांड की फुल इलेक्ट्रिक मिनी कंट्रीमैन शामिल हैं। इसके अलावा बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने सीई04 के लॉन्च के साथ बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में अपनी शुरुआत की है।

बीएमडब्ल्यू मोटरराड सीई04

बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने सीई04 के साथ भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में एंट्री की है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 8.5 केडब्लूएच की बैटरी पैक से लैस है। जो एक बार चार्ज करने पर 130 किमी तक की रेंज देती है। इसकी लिक्विड-कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर 42 hp का पावर जेनरेट करता है। जिससे स्कूटर सिर्फ 2.6 सेकंड में 0 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। सीई04 120 किमी प्रति घंटे की नियंत्रित टॉप स्पीड का दावा करता है। जो इसे देश में उपलब्ध सबसे तेज इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक बनाता है। सस्पेंशन को लिए इसमें आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ मोनोशॉक यूनिट दिया जाता है। फीचर्स के लिए, इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 10.25 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, तीन राइडिंग मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल और एबीएस मिलता है। बीएमडब्ल्यू सीई04 की कीमत 14.9 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

मिनी कूपर एस

मिनी ब्रांड के लिए, ग्रुप ने अपडेटेड मिनी कूपर एस और बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक कंट्रीमैन लॉन्च की है। इसमें 66.45 केडब्लूएच की बैटरी पैक है जो एक बार चार्ज करने पर 462 किमी की रेंज के साथ आती है। डीसी चार्जर का इस्तेमाल करके, बैटरी पैक को सिर्फ आधे घंटे में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। कंट्रीमैन 204 एचपी का शानदार आउटपुट और 250 Nm का पीक टॉर्क देती है।

बीएमडब्ल्यू सीरीज 5 एलडब्लूबी

आखिर में, कंपनी ने 72.9 लाख रुपए, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत के साथ 8वीं जेनरेशन बीएमडब्ल्यू सीरीज 5 एलडब्लूबी लॉन्च की है। जिससे भारत इस मॉडल के लिए पहला राइट-हैंड-ड्राइव बाजार बन गया है। इस मॉडल की डिलीवरी सितंबर 2024 से शुरू होने वाली है। यह अपने सेगमेंट की सबसे बड़ी कार है, जिसकी लंबाई 5,165 मिमी, ऊंचाई 1,158 मिमी और व्हीलबेस 3,105 मिमी है। सेडान में एक आकर्षक डिजाइन है जिसमें इल्यूमिनेटेड किडनी ग्रिल, आकर्षक हेडलाइट्स और एंगुलर बंपर हैं। यह 18-इंच और 19-इंच व्हील ऑप्शंस, एक ढलान वाली रूफलाइन और एक स्पोर्टी रियर एंड के साथ उपलब्ध है।

Check Also

MG Windsor will create a new stir in the car industry

कार उद्योग में नई हलचल पैदा करेगी एमजी विंडसर

जेएसडब्‍ल्‍यू एमजी मोटर इंडिया ने लॉन्‍च की भारत की पहली इंटेलिजेंट सीयूवी विंडसर, उद्योग में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *