मंगलवार, जुलाई 02 2024 | 12:04:55 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / बीएलएस इंटरनेशनल ने मुंबई में एक नया अत्याधुनिक वीज़ा आवेदन केंद्र खोला

बीएलएस इंटरनेशनल ने मुंबई में एक नया अत्याधुनिक वीज़ा आवेदन केंद्र खोला

इस केंद्र में प्रतिदिन लगभग 1000 वीज़ा आवेदनों को प्रॉसेस करने की क्षमता

नई दिल्ली: विभिन्न सरकारों और नागरिकों के लिए एक विश्वसनीय वैश्विक तकनीक-सक्षम सेवा भागीदार और वीजा प्रॉसेसिंग और कांसुलर सेवाओं में एक ग्लोबल लीडर बीएलएस इंटरनेशनल ने आज मुंबई में अपने नए वीज़ा आवेदन केंद्र को शुरू करने की घोषणा की। यह नया केंद्र ग्राहक अनुभव को बढ़ाने और वीज़ा आवेदन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के लिए बीएलएस इंटरनेशनल की प्रतिबद्धता का हिस्सा है।

मुंबई के नरीमन पॉइंट स्थित यह नवनिर्मित वीज़ा आवेदन केंद्र, स्पेन पर विशेष ध्यान देते हुए वीज़ा आवेदनों की बढ़ती माँग को पूरा करेगा। यह केंद्र स्लोवाकिया, मिस्र, गाम्बिया, मोरक्को और दक्षिण कोरिया के वीज़ा के लिए प्राप्त आवेदनों का काम देखेगा। यह यात्रियों की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करते हुए सभी अल्पकालिक और दीर्घकालिक वीज़ा का निपटारा करेगा और प्रतिदिन लगभग 1000 वीज़ा संसाधित करने में सक्षम है। यह नया केंद्र मुंबई के निवासियों की सेवा करने के अलावा, आस-पास के क्षेत्रों के आवेदकों को भी सेवा देने वाला है, जिससे बीएलएस इंटरनेशनल की पहुंच और प्रभाव में उल्लेखनीय विस्तार होता है।

5,200 वर्ग फुट में फैला यह केंद्र अत्याधुनिक बायोमेट्रिक एनरोलमेंट, दस्तावेज़ सत्यापन प्रणाली, इंटरनेट कियोस्क और एक प्रीमियम लाउंज से सुसज्जित है। इंटरनेट कियोस्क, फॉर्म भरने, आवेदन की स्थिति जांचने और जानकारी एकत्र करने के लिए ऑनलाइन रिसोर्सेस तक आसान पहुंच प्रदान करते हैं। इसमें एक प्रीमियम लाउंज भी है जो एक सहज अनुभव के लिए व्यक्तिगत सहायता के साथ एक आरामदायक वातावरण प्रदान करता है। अनुभवी प्रोफेशनल्स द्वारा संचालित और उन्नत तकनीक से लैस इस केंद्र का उद्देश्य वीजा आवेदन प्रक्रिया को कुशल और सुखद बनाना है। प्रतिष्ठित केंद्र का उद्घाटन स्पेन के महावाणिज्य दूत श्री फर्नांडो हेरेडिया नोगुएर (Mr. Fernando Heredia Noguer) ने किया, जिससे इस आयोजन का महत्व और बढ़ गया।

बीएलएस इंटरनेशनल के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर श्री शिखर अग्रवाल ने नए केंद्र के बारे में उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “बहुत उत्साह के साथ, हम मुंबई में अपने अत्याधुनिक केंद्र के उद्घाटन की घोषणा करते हैं। यह अत्याधुनिक सुविधा हमारे सम्मानित संरक्षकों के लिए एक अद्वितीय और कुशल वीज़ा-प्रॉसेसिंग अनुभव प्रदान करने के लिए हमारे समर्पण में एक महत्वपूर्ण छलांग है। प्रतिदिन लगभग 1000 वीज़ा प्रॉसेस करने की क्षमता के साथ, यह केंद्र हमारे वर्कफ़्लो को बढ़ाने और सुव्यवस्थित करने के लिए रणनीतिक रूप से डिज़ाइन किया गया है। आज की गतिशील दुनिया में, यात्रा अपरिहार्य है, और स्पेन भारतीय यात्रियों के लिए एक शीर्ष विकल्प बना हुआ है। हम इस प्रवृत्ति को पूरे वित्तीय वर्ष में पनपते हुए देखते हैं, और यह नया केंद्र बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।”

नए कार्यालय में प्रतिदिन 1000 आवेदकों को बड़े ही कंफर्ट से समायोजित करने के लिए काफी बड़ा स्थान है। विस्तारित सुविधाओं का उद्देश्य वेटिंग टाइम को कम करना और बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कैपेसिटी बिल्डिंग पर ध्यान केंद्रित करना है, जिससे वीज़ा आवेदनों की समय पर प्रॉसेसिंग सुनिश्चित हो सके। केंद्र में असाधारण सेवा प्रदान करने के लिए समर्पित प्रशिक्षित प्रोफेशनल्स हैं। वीज़ा आवेदन केंद्र में एक आधुनिक और स्वागत योग्य डिज़ाइन है, जो एक सकारात्मक वातावरण प्रस्तुत करती है।

केंद्र के शुभारंभ के दौरान आयोजित कार्यक्रम में सरकारी अधिकारियों और राजनयिकों सहित प्रमुख गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही , जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को सुविधाजनक बनाने में बीएलएस इंटरनेशनल की भूमिका के महत्व पर प्रकाश डाला।

बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड के बारे में:

बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड सरकारों और नागरिकों के लिए एक विश्वसनीय वैश्विक तकनीक-सक्षम सेवा भागीदार है, जिसकी 2005 से वीज़ा, पासपोर्ट, कांसुलर, सिटिजन, ई-गवर्नेंस, सत्यापन, बायोमेट्रिक, ई-वीज़ा और रिटेल सर्विसेस के क्षेत्र में बेंचमार्क स्थापित करने के लिए एक बेदाग प्रतिष्ठा है।

कंपनी को बिजनेस टुडे मैगज़ीन द्वारा “इंडियाज मोस्ट वैल्यूएबल कंपनीज ” के रूप में मान्यता दी गई है, फोर्ब्स एशिया द्वारा “बेस्ट अंडर ए बिलियन कंपनी” और “फॉर्च्यून इंडियाज नेक्स्ट 500 कंपनियों” में स्थान दिया गया है। कंपनी राजनयिक मिशनों, दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों सहित 46 से अधिक क्लाइंट सरकारों के साथ काम करती है, और डेटा सुरक्षा सुनिश्चित करने वाली तकनीक और प्रक्रियाओं का लाभ देती है। कंपनी के पास अब वैश्विक स्तर पर 50,000 से अधिक केंद्रों का एक व्यापक नेटवर्क है, जिसमें 60,000 से अधिक कर्मचारियों और सहयोगियों की मजबूत ताकत है जो कांसुलर, बायोमेट्रिक्स और सिटिजन सर्विसेस प्रदान करते हैं। बीएलएस ने आज तक वैश्विक स्तर पर 232 मिलियन से अधिक आवेदनों को संसाधित किया है।

बीएलएस इंटरनेशनल को क्वालिटी मैनेजमेंट सिस्टम्स के लिये सीएमएमआई डीईवी एल5 वी2.0 और एसवीसी एल5 वी2.0, आईएसओ 9001:2015, इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी मैनेजमेंट सिस्टम्स के लिए आईएसओ 27001:2013, एनवायरमेंट मैनेजमेंट सिस्टम्स के लिए आईएसओ 14001:2015, आदि से प्रमाणित किया गया है। बीएलएस इंटरनेशनल इस डोमेन में एकमात्र सूचीबद्ध कंपनी है जिसका संचालन 65 देशों में है।

Check Also

मेट सिटी में मैन्युफैक्टरिंग प्लांट लगाएगी जर्मन की ‘ब्यूमर इंडिया’

 2 अरब रुपये का निवेश करेगी जर्मन कंपनी, 750 से अधिक को रोजगार मिलने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *