शनिवार, सितंबर 21 2024 | 08:15:33 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / आयुष वेलनेस लिमिटेड का राजस्व जून : 6,300% वृद्धि के साथ रु. 11.10 करोड हुआ
Ayush Wellness Ltd's revenue to grow by 6,300% in June 2024 at Rs. 11.10 crores happened

आयुष वेलनेस लिमिटेड का राजस्व जून : 6,300% वृद्धि के साथ रु. 11.10 करोड हुआ

नई दिल्ली. पहले आयुष फूड एंड हर्ब्स लिमिटेड के नाम से जानी जाती आयुष वेलनेस लिमिटेड (Ayush Wellness Limited) ने 30 जून, 2024 को समाप्त तिमाही में अपनी सवसश्रेष्ठ तिमाही आय दर्ज की है। कंपनी ने राजस्व में साल-दर-साल प्रभावशाली 6300% वृद्धि और शुद्ध लाभ में साल-दर-साल 183.56% विकास हासिल किया है। कंपनी का कु ल राजस्व जून 2023 में रु. 17.35 लाख की तुलना में रु. 11.10 करोड रहा जबकि पिछले साल पहली तिमाही में शुद्ध लाभ रु. 8.98 लाख था जो इस साल की पहली तिमाही में रु. 25.49 लाख हुआ।

प्रलत शेयर आय (ईपीएस) भी बढ़कर रु. 0.79 प्रलत शेयर हो गई है, जो लपछले साल की पहली लतिाही िें रु. 0.28 प्रलत शेयर थी, जो साल-दर-साल 184% की पयासप्त वृद्धि को दशासता है। इस उल्लेखनीय वृद्धि को इसके प्रोडक्ट पोटसफोललयो के सफल लवस्तार और संविसन के साथ-साथ हेल्थके यर और वेलनेस क्षेत्र िें इसके िुख्य व्यवसाय क्षेत्रो िें िजबूत प्रदशसन से बढ़ावा लिला। जून 2024 लतिाही िें, कं पनी ने रु. 25.49 लाख का शुि लाभ हालसल लकया, जो लपछली लतिाही (िार्स 2024) िें दजस रु. 16.85 लाख के शुि लाभ की तुलना िें 51.30% की पयासप्त वृद्धि दशासता है।

कं पनी ने रु. 11.10 करोड का कु ल राजस्व हालसल लकया, जो लक लवत्त वषस 2024 की पहली लतिाही िें रु. 17.35 लाख की तुलना िें 6300% की प्रभावशाली वृद्धि दशासता है। यह उछाल कं पनी की प्रोडक्ट्स और िौजूदा सेवाओ की बढ़ती िांग के साथ-साथ नए बाजारो िें सफल लवस्तार से प्रेररत था। आयुष हबसल पान िसाला को बाजार से जबरदस्त प्रलतलिया लिली है। लॉन्च के कु छ ही सिय िें कं पनी को भारत के कोने-कोने से हबसल पान िसाला के ऑडसर लिलने लगे हैं।

यह पान िसाला 100% प्राकृ लतक और आयुवेलदक प्रोडक्ट होने के नाते, संतुलिदायक स्वाद अनुभव प्रदान करके उपभोक्ता के स्वास्थ्य और कल्याण को प्राथलिकता देता है। थूक-िुक्त लवकल्प के रूप िें यह पान िसाला “स्वच्छ भारत” लिशन िें िहत्वपूणस भूलिका लनभा सकता है।

कं पनी गुटका और पान िसाला बाजार को ललक्षत कर रही है, लजसका िूल्य रु. 44,973 करोड़ रुपये है। गुटका और पान िसाला बाजार 3.6% प्रलत वषस की र्िवृद्धि दर से बढ़ने का अनुिान है। स्वास्थ्य देखभाल के प्रलत बढ़ती जागरूकता और ग्राहको की बदलती प्राथलिकताओ के साथ, आयुष हबसल पान िसाला पारंपररक गुटखा और पान िसाला का एक स्वस्थ लवकल्प प्रदान करता है।

भारत िें पान िसाला के लवशाल िाके ट साइज को देखते हुए, आयुष हबसल पान िसाला इस बाजार के एक बड़े लहस्से पर कब्जा करने के ललए अच्छी द्धस्थलत िें है। आयुष वेलनेस लललिटेड के प्रबंध लनदेशक श्री कु िार ने कहा, “तंबाकू और सुपारी-िुक्त हबसल पान िसाला उन राज्ो िें बहुत तेजी से बढ़ रहा है जहां गुटखा और पान िसाला की खपत बहुत अलधक है। हि इस प्रोडक्ट को अपनी वेबसाइट के िाध्यि से बेर् रहे हैं। लगभग 70-80% ऑडसर और पूछताछ पलििी, िध्य और उत्तरी क्षेत्रो से हैं, जो भारत की कु ल पान िसाला खपत का 53% है, इसललए अब हि यह सुलनलित करने के ललए कई शहरो िें लवतरको और अन्य िध्यस्थो के साथ अनुबंध कर रहे हैं लक प्रोडक्ट स्थानीय पान की दुकानें, साथ ही आयुवेलदक और जनरल स्टोर उपलब्ध हो। हबसल पान िसाले की सफलता ने भलवष्य िें और अलधक स्वास्थ्यवधसक उत्पाद और सेवाएँ पेश करने की नीवं रखी है।” आयुष वेलनेस अपने लहतधारको को दीर्सकाललक िूल्य प्रदान करने के ललए प्रलतबि है और उसे लवश्वास है लक यह रणनीलतक पहल उसकी बाजार द्धस्थलत को और िजबूत करेगी और शेयरधारक की संपलत्त को बढ़ाएगी।

Check Also

Axis Bank launches ‘NPS Vatsalya Yojana’ in collaboration with Pension Fund Regulatory and Development Authority

एक्सिस बैंक ने पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी के साथ मिलकर शुरू की ‘एनपीएस वात्सल्य योजना’

New delhi. भारत के अग्रणी निजी क्षेत्र के बैंकों में से एक एक्सिस बैंक ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *