शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 05:38:31 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / एक्सिस बैंक और वीज़ा ने भारत के अभिजात वर्ग के लिए किया अल्ट्रा लग्जरी क्रेडिट कार्ड, ‘प्राइमस’ का अनावरण

एक्सिस बैंक और वीज़ा ने भारत के अभिजात वर्ग के लिए किया अल्ट्रा लग्जरी क्रेडिट कार्ड, ‘प्राइमस’ का अनावरण

अल्ट्रा-हाई नेट वर्थ वाले व्यक्तियों के लिए तैयार पहला क्रेडिट कार्ड, प्राइमस की पेशकश सिर्फ एक्सिस बैंक के आमंत्रण के जरिये उपलब्ध होगी, अमिताभ चौधरी (बाएं), एमडी एवं सीईओ, एक्सिस बैंक और संदीप घोष (दाएं), ग्रुप कंट्री मैनेजर, वीज़ा इंडिया एवं साउथ एशिया ने प्राइमस क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया।

मुंबई. भारत में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंकों में से एक, एक्सिस बैंक ने डिजिटल भुगतान में वैश्विक स्तर पर अग्रणी संगठन, वीज़ा के साथ साझेदारी में ‘प्राइमस’ कार्ड लॉन्च किया है। यह एक अल्ट्रा-प्रीमियम क्रेडिट कार्ड है, जिसे विलासिता को नए सिरे से परिभाषित करने के लिए तैयार किया गया है। नए सुपर-प्रीमियम कार्ड, प्राइमस की पेशकश चुनिंदा अल्ट्रा-हाई नेट वर्थ वाले एक्सिस बैंक के ग्राहकों को केवल आमंत्रण के ज़रिये की जाएगी। भारत में पहली बार, ग्राहकों को वीज़ा इनफिनिट प्रिविलेज पेशकश के तहत वैश्विक स्तर पर पसंद किये जाने वाले, विशेषाधिकार और लाभ मिलेंगे।

भारत का जीडीपी बढ़कर लगभग 3.5 ट्रिलियन डॉलर हो गया है[1] और इस तरह यह दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन गया है। इस आर्थिक वृद्धि ने पर्याप्त धन संचय को बढ़ावा दिया और रिकॉर्ड 200 भारतीयों ने फोर्ब्स 2024 की दुनिया के अरबपतियों की सूची में जगह बनाई है[2]। साथ ही अनुमान है कि भारत में 2026 तक लगभग 16.3 लाख करोड़पति होंगे[3]। एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत के अल्ट्रा-हाई-नेट-वर्थ वाले व्यक्तियों (यूएचएनडब्ल्यूआई) की कुल संपत्ति 30 मिलियन डॉलर से अधिक है, जो अगले पांच साल में 58.4% तक बढ़ जाएगी।

अल्ट्रा-हाई नेट वर्थ वाले व्यक्तियों की बैंकिंग से जुड़ी ज़रूरतें विशिष्ट और जटिल होती हैं, जिसके लिए अन्य ग्राहकों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं से परे विशेष सेवाओं की आवश्यकता होती है। इस तरह प्राइमस क्रेडिट कार्ड भारत के धनी अभिजात वर्ग को उनके पसंदीदा स्टाइल, विशिष्टता आदि तक पहुंच प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है।

एक्सिस बैंक और वीज़ा की यह नई शानदार पेशकश, अल्ट्रा-हाई नेट वर्थ वाले उपभोक्ताओं के एक विशेष खंड में प्रवेश कर रही है, जो शानदार सुविधाएं और अनुभव प्रदान करने की दिशा में एक नया मानक स्थापित करेगी। इस पेशकश के तहत अन्य सुविधाओं के अलावा, अभिजात वर्ग के उपभोक्ताओं के इस समूह के लिए चुनिंदा क्यूलिनरी जर्नी तथा ज़रूरत के मुताबिक तैयार ट्रेवल आईटीनरी, प्राइवेट जेट तक पहुंच, सहयात्री के लिए टिकट और विशिष्ट उत्पाद लॉन्च, संगीत समारोह और निजी कला प्रदर्शनियों जैसे विशेष आयोजनों के लिए आमंत्रण जैसे लग्ज़री अनुभव प्रदान किए गए हैं।

प्राइमस को ‘एक्सिस बैंक प्राइमस सोइरी’ में नई दिल्ली और मुंबई में चुनिंदा ग्राहकों के लिए पेश किया गया। ‘प्राइमस – द रेयरेस्ट मेटल’ के लॉन्च के मौके पर आयोजित शानदार समारोह में भारत के कॉर्पोरेट जगत की मशहूर हस्तियां और अन्य जाने-माने लोग मौजूद रहे।

एक्सिस बैंक के ग्रुप एग्ज़ेक्यूटिव और हेड- एफ्लुएंट बैंकिंग, रिटेल एसेट्स, कार्ड्स एंड पेमेंट्स, अर्जुन चौधरी ने प्राइमस के लॉन्च के मौके पर कहा, “हमारी रणनीति में जिन क्षेत्रों पर प्रमुखता से ध्यान दिया गया है उनमें से एक है, बैंक के विकास में तेज़ी लाने के लिए क्लाइंट पोर्टफोलियो में समृद्ध ग्राहकों को शामिल करना। हमने ‘बरगंडी प्राइवेट’ के साथ एक अलग किस्म की पेशकश तैयार की है और हमारे पास हमारे समृद्ध ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न किस्म के प्रीमियम क्रेडिट कार्ड उत्पाद हैं। अब, अपने किस्म के इस पहले क्रेडिट कार्ड, प्राइमस के लॉन्च के साथ, हम भारत के सबसे अभिजात वर्ग की ज़रूरतों और अपेक्षाओं से कहीं अधिक सुविधा प्रदान कर सकेंगे जिसमें बेजोड़ एक्सेस, पर्सनलाइज्ड कंसीयर्ज, लग्ज़री रिवॉर्ड, निजी और क्यूरेटेड अनुभव शामिल होंगे।

उन्होंने कहा, “हमें खुशी है कि हम वीज़ा के साथ भागीदारी में, अपने प्राइमस क्रेडिट कार्ड के ज़रिये वीज़ा इनफिनिट प्रिविलेज ऑफरिंग के साथ, भारत में वैश्विक स्तर पर प्रशंसित विशेषाधिकार और लाभ प्लेटफॉर्म पेश कर रहे हैं।”

संदीप घोष, ग्रुप कंट्री मैनेजर, वीज़ा इंडिया एवं साउथ एशिया ने इस मौके पर कहा, “हमें भारत में सबसे शौकीन और परिष्कृत उपभोक्ताओं के लिए उबर-प्रीमियम क्रेडिट कार्ड पेश करते हुए खुशी हो रही है। एक्सिस बैंक वीज़ा इनफिनिट प्रिविलेज पेशकश के लिए हमारा पहला भागीदार है। एक्सिस प्राइमस कार्ड, वीज़ा ब्रांड के वादे, विश्वास और वैश्विक स्वीकृति के आधार पर अनोखे विशेषाधिकार और अनुभव प्रदान करता है। हमें विश्वास है कि यह पेशकश हर लिहाज़ से हमारे कार्डधारकों की अपेक्षाओं से अधिक सुविधा प्रदान करेगी।”

‘प्राइमस’ क्रेडिट कार्ड का सबसे बड़ा आकर्षण है इसके तहत मिलने वाले लाभ, जो विशेष रूप से अल्ट्रा हाई नेट वर्थ (यूएचएनडब्ल्यू) व्यक्तियों के लिए तैयार किए गए हैं। इस तरह यह भारत के अभिजात वर्ग के लिए शानदार एक्सपीरियेंशियल कार्ड है।

कार्डधारकों को कई विशेष लाभों का लाभ मिलेंगे, जिनमें से कुछ इस प्रकार हैं:

  • यादगार क्यूलिनरी एक्सपीरिएंस: 10,000 से अधिक वैश्विक रेस्तरां तक ​​तरजीही पहुंच, जिसमें मिशेलिन-स्टार प्रतिष्ठानों और दुनिया के शीर्ष 50 रेस्तरां में प्रतिष्ठित टेबल और अंतिम समय में अपने जगह आरक्षित कराने की सुविधा शामिल है।
  • क्यूरेटेड वैश्विक कार्यक्रम: निजी आर्ट गैलरी टूर, वैश्विक खेल आयोजनों से लेकर रेस्तरां टेकओवर, विशेष मेन्यू और व्यक्तिगत खरीदारों द्वारा आयोजित सीमित संस्करण के फैशन से जुड़े अनुभवों तक पहुंच के लिए आमंत्रण।
  • यात्रा पुनर्परिभाषित होगी: निजी जेट तक विशेष पहुंच के साथ फ्लाइंग सफारी, स्की वेकेशन जैसे क्यूरेटेड यात्रा कार्यक्रम।
  • लग्ज़री होटल: विश्व स्तरीय कंसीयर्ज सेवा के ज़रिये बुकिंग के लिए मानार्थ सुविधाओं के साथ, तरजीही दरों और अन्य मूल्य-वर्धित सुविधाओं पर बहतरीन वैश्विक होटलों तक पहुंच।

Check Also

ESG leadership is getting stronger in India

भारत में मजबूत हो रही है ईएसजी लीडरशिप

New delhi .पर्यावरण के अनुकूल बनने के लिए परिवर्तन करने के बढ़ते दबाव के तहत, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *