शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 04:08:44 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / एथर एनर्जी ने जयपुर में अपने पहले फैमिली स्कूटर रिज़्टा की 101 यूनिट्स वितरित कीं

एथर एनर्जी ने जयपुर में अपने पहले फैमिली स्कूटर रिज़्टा की 101 यूनिट्स वितरित कीं

जयपुर : एथर एनर्जी ने जयपुर में आयोजित एक भव्य डिलीवरी कार्यक्रम में 101 एथर रिज़्टा फैमिली स्कूटर उनके मालिकों को सौंपे। रिज़्टा दो मॉडलों और तीन वैरिएंट्स में उपलब्ध है। रिज़्टा एस और रिज़्टा जेड में 2.9kWh की बैटरी और टॉप-एंड मॉडल रिज़्टा जेड में 3.7kWh की बैटरी है। 2.9kWh वैरिएंट से 123 किलोमीटर की अनुमानित आईडीसी रेंज और 3.7kWh वैरिएंट से 159 किलोमीटर की रेंज मिलती है। रिज़्टा की सीट विशाल और आरामदायक है। इसमें 56 लीटर का विशाल स्टोरेज मिलता है, जिसमें 34 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज और 22 लीटर की वैकल्पिक फ्रंक एक्सेसरी है। इसके बड़े फ्लोरबोर्ड से राईडर को पर्याप्त लैग स्पेस मिलता है। इसके अलावा, रिज़्टा में अनेक सेफ्टी फीचर्स जैसे स्किडकंट्रोल और फॉलसेफ, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, थेफ्ट एवं टो डिटेक्ट, और पिंग माई स्कूटर आदि हैं, जो इससे पहले एथर के 450 सीरीज़ के स्कूटर में थे।  

इस अवसर पर रवनीत सिंह फोकेला, चीफ बिज़नेस ऑफिसर, एथर एनर्जी ने कहा, “हम जयपुर में अपने ग्राहकों को रिज़्टा सौंपते हुए बहुत उत्साहित हैं। यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। हम जयपुर के ग्राहकों के लिए अपने पहले फ़ैमिली स्कूटर, रिज़्टा के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर में कम्फर्ट, सुविधा और सुरक्षा लेकर आए हैं। यह एक भरोसेमंद और व्यवहारिक स्कूटर है, तथा दैनिक उपयोग के लिए उत्तम है। इसमें अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और फ़ीचर्स हैं, जो शहर में राइडिंग के अनुभव को बेहतर बनाते हैं। जयपुर में हमें अभी तक बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली है, और हम आगे भी यही रुझान बने रहने के लिए उत्साहित हैं।”

एथर एनर्जी चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने के लिए भी प्रतिबद्ध है, ताकि इसके राइडर्स को सुगम और आनंददायक अनुभव प्राप्त हो। इसके इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग नेटवर्क में इस समय देश में 1900 से अधिक फास्ट चार्जिंग पॉइंट हैं, जिन्हें एथर ग्रिड कहते हैं। कंपनी के पास वर्तमान में देश में 200 एक्सपीरियंस सेंटर हैं, जहाँ एथर के ग्राहक एथर स्कूटर की टेस्ट राइड लेकर उन्हें खरीद सकते हैं। एथर के दो मैनुफैक्चरिंग प्लांट होसुर, तमिलनाडु में हैं, जिनमें से एक में बैटरी बनाई जाती है और दूसरी सुविधा  में वाहन की असेंबलिंग होती है। इसके अलावा एक महाराष्ट्र के बिडकिन, औरिक, छत्रपति संभाजी नगर में एक आगामी तीसरा मैनुफैक्चरिंग प्लांट है।

2.9 kWh के साथ एथर रिज़्टा एस का मूल्य 1,09,946 रुपये (एक्स-शोरूम जयपुर) है। 2.9 kWh के साथ एथर रिज़्टा जेड का मूल्य 1,24,946 रुपये (एक्स-शोरूम जयपुर) और 3.7 kWh के साथ एथर रिज़्टा जेड का मूल्य 1,44,947 रुपये (एक्स-शोरूम जयपुर) है।

Check Also

Realme 13 Series 5G will offer unmatched speed at a starting price of Rs 17,999

रियलमी 13 सीरीज़ 5जी 17,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में अतुलनीय स्पीड प्रदान करेगा

रियलमी 13+ 5जी में हाई-परफॉर्मेंस मीडियाटेक डायमेंसिटी 7300 एनर्जी 5जी चिपसेट लगा है, जिसमें 26जीबी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *