गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 07:28:27 AM
Breaking News
Home / रीजनल / एएलपी ऐरोफ्लेक्स ने कूल कॉन्क्लेव में इनोवेटिव इंसुलेशन सॉल्यूशंस का प्रदर्शन किया

एएलपी ऐरोफ्लेक्स ने कूल कॉन्क्लेव में इनोवेटिव इंसुलेशन सॉल्यूशंस का प्रदर्शन किया

जयपुर. थर्मल और ध्वनि इन्सुलेशन में अग्रणी प्रौद्योगिकी फर्म एएलपी ऐरोफ्लेक्स ने जयपुर एक्सिबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर में इंडियन सोसायटी ऑफ हीटिंग, रेफ्रिजरेटिंग और एयर कंडीशनिंग इंजीनियर्स (ISHRAE) द्वारा कूल कॉन्क्लेव में अपने अत्याधुनिक उत्पादों का प्रदर्शन किया।

एएलपी ऐरोफ्लेक्स के अध्यक्ष, श्री इकबाल सिंह आनंद ने वाणिज्यिक भवनों, परिवहन और एचवीएसी ऍप्लिकेशन्स के लिए पॉलिमर इन्सुलेशन में मार्केट लीडर के रूप में, नवाचार, गुणवत्ता और स्थिरता के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। “मेक-इन-इंडिया” के तहत गुगलकोटा, नीमराना में एएलपी पॉलिमर पार्क एक अत्याधुनिक विनिर्माण केंद्र है, जिसमें नेशनल एक्रीडिटेशन बोर्ड फॉर टेस्टिंग एंड कैलिब्रेशन लेबोरेटरीज (NABL) मान्यता प्राप्त लैब, डिजाइन और विकास केंद्र, सीएनसी टूल रूम और मोल्डिंग बुनियादी ढांचा है, जो एएलपी समूह की कंपनियों और अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों का सपोर्ट करता है।

श्री इकबाल सिंह आनंद ने इस बात पर प्रकाश डाला कि “एएलपी पॉलिमर पार्क ने राजस्थान के इस हिस्से में ग्रामीणों के जीवन को बदल दिया है। इसने महिलाओं को कौशल प्रशिक्षण और रोजगार भी प्रदान किया है। हम अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रतिस्पर्धी हैं, और हमने संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और मध्य पूर्व और लैटिन अमेरिका में तक में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। ऑटोमोटिव कंपनियाँ को पुर्जों की आपूर्ति हमारे द्वारा की जाती है। हम नए उत्पाद बनाने के लिए रीसायकल होने लायक प्रोडक्टस का भी उपयोग करते हैं। हमारी बिजली जरूरतों का 25% तक सौर ऊर्जा पॉलिमर पार्क में उत्पन्न होती है। बिजली की निरंतर आपूर्ति के लिए, एएलपी पॉलिमर पार्क के पास 10MW का अपना स्वतंत्र बिजली ट्रांसमिशन आपूर्ति घर है। 450 कार्बन क्रेडिट के साथ हम एक शून्य-अपशिष्ट कंपनी हैं और कचरे का रिसायकल करते हैं। एएलपी पॉलिमर पार्क 0.17 मिलियन वर्गमीटर में फैला हुआ है, जिसमें से 30% हरित क्षेत्र से ढका हुआ है। हमने लगभग 6000 पेड़ लगाए गए हैं और हमे GEM4 ग्रीन बिल्डिंग प्रमाणन से सम्मानित किया गया है।

एएलपी ग्रुप की स्थिरता और कार्बन तटस्थता पहल में रिन्यूअल रबर उत्पाद विकास, इन-हाउस प्रक्रिया अपशिष्ट का रिसायकल, सौर ऊर्जा उत्पादन, सतत कच्चे माल का उपयोग, कच्चे माल का स्थानीयकरण शामिल है। उनके उत्पाद RoHS और REACH अनुपालन उत्पाद हैं।

Check Also

Literary Festival Jashn-e-Adab Cultural Caravan Heritage will be organized in Jaipur

साहित्योत्सव जश्न-ए-अदब कल्चरल कारवां विरासत का आयोजन जयपुर में किया जाएगा

दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन 31 अगस्त और 1 सितम्बर, 2024 को किया जाएगा, भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *