मंगलवार, अक्तूबर 22 2024 | 09:57:45 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / आईजी ग्रुप ने हाई-एंड रेसिडेन्शियल विला बनाने के लिए धोलेरा में 50 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया
aaiji Group acquires 50 acres of land in Dholera to build high-end residential villas

आईजी ग्रुप ने हाई-एंड रेसिडेन्शियल विला बनाने के लिए धोलेरा में 50 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया

ग्रुप इस क्षेत्र में ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट विकसित करने के लिए रु. 150 करोड का निवेश करेगा, आईजी ग्रुप ने लोटस 1145 प्रोजेक्ट का दूसरा चरण लॉन्च किया, जो इसकी साइज 1 लाख स्क्वेर यार्ड तक ले जाया जाएगा।, कंपनी 3 बीएचके विला और प्लॉट विकसित करेगी, आईजी ग्रुप ने धोलेरा में 5 परियोजनाओं में रु. 100 करोड से अधिक का निवेश किया है, उत्तरी राज्य से ज्यादातर धोलेरा में प्लॉट्स और जमीनों में सालाना रु. 2000-3000 करोड का निवेश

New Delhi. गुजरात के धोलेरा क्षेत्र में प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक आईजी ग्रुप ने गुजरात के धोलेरा क्षेत्र में 50 एकड़ की महत्वपूर्ण भूमि का अधिग्रहण किया है। भूमि अधिग्रहण सहित रू. 150 करोड़ से अधिक की अनुमानित परियोजना लागत वाला यह रणनीतिक निवेश, टिकाऊ जीवन और नवीन रिटेल स्पेसीस के लिए ग्रुप की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह अधिग्रहण धोलेरा में आईजी समूह की चल रही परियोजनाओं, जैसे आईजी एयरपोर्ट विला, लोटस 1145 फेज- I, लोटस फेज-2, मनी प्लांट का पूरक है।

 

आईजी समूह का नया उद्यम व्यापक लैंड प्लॉटिंग, अत्याधुनिक आवासीय विकास और आधुनिक रिटेल स्थानों को शामिल करेगा, जो क्षेत्र के रियल एस्टेट परिदृश्य को बढ़ाएगा।

 

आईजी ग्रुप के संस्थापक और प्रबंध निदेशक ललित परिहार का मानना ​​है कि गुजरात में अहमदाबाद, गिफ्ट सिटी और धोलेरा का विकास अबू धाबी, दुबई और शारजाह के ट्राई-सिटी मॉडल को प्रतिबिंबित करता है। इसलिए, संयुक्त अरब अमीरात में ट्राई-सिटी की सफलता के समान, इस क्षेत्र में विकास की अपार संभावनाएं हैं।

 

परिहार ने बताया कि “धोलेरा सिर्फ एक परियोजना नहीं है; यह भविष्य का एक दृष्टिकोण है। सालाना, हम जमीन और प्लॉट्स में रु. 2,000-3,000 करोड का नया निवेश देख रहे हैं, जो ज्यादातर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, गुड़गांव और नोएडा से हैं क्योंकि उन्होंने गुड़गांव, नोएडा और चंडीगढ़ में रियल्टी बाजार की वृद्धि देखी है। आईजी ग्रुप में, हम जीवन और व्यापार के लिए टिकाऊ परियोजनाएं विकसित करके इस दृष्टिकोण को वास्तविकता में बदलने के लिए समर्पित हैं जो तकनीकी रूप से उन्नत, पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ और सामाजिक रूप से समावेशी हैं।”

 

यह परियोजना दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रीयल कोरिडोर (डीएमआईसी) के तहत धोलेरा एसआईआर के दृष्टिकोण के अनुरूप है, जिसमें स्मार्ट सिटी सुविधाओं, ग्रीनफील्ड कार्गो और यात्री हवाई अड्डा, अहमदाबाद-धोलेरा एक्सप्रेस हाईवे, समर्पित फ्रेइट कोरिडोर, भीमनाथ-धोलेरा ब्रॉडगेज रेल लाइन, अहमदाबाद और धोलेरा के बीच वंदे मेट्रो और पोर्ट्स तक की पहुंच सहित मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास पर जोर दिया गया है।

 

सरकार धोलेरा को स्मार्ट सिटी सुविधाओं के साथ एक विश्व स्तरीय शहर बनाने के लिए समर्पित है। धोलेरा तेजी से एक प्रमुख औद्योगिक केंद्र के रूप में विकसित हो रहा है, जहां 100 से अधिक छोटी और बड़ी कंपनियां अपने प्लांट्स स्थापित कर रही हैं। इस क्षेत्र की अपील महत्वपूर्ण निवेशों से उजागर होती है, जैसे टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स का 10.9 बिलियन डॉलर का सेमीकंडक्टर प्लांट स्थापित करने के लिए सिनोप्सिसशिप के साथ सहयोग। ऐसे कई और विकास अभी पाइपलाइन में है और इसके साथ, धोलेरा स्मार्ट सिटी और नियोजित मैन्युफेक्चरिंग हब के लिए ब्लू-प्रिंट के रूप में उभरा है।

Check Also

Under MasterCard's 'PowerPlay of Payments' campaign, MS Dhoni said, play safe, pay safe and always stay safe.

मास्टरकार्ड के ‘पेमेंट्स का पॉवरप्ले’ कैंपेन के तहत एमएस धोनी ने कहा, प्ले सेफ, पे सेफ और हमेशा रहे सेफ

यह कैंपेन उपभोक्ताओं को क्रिकेट से संबंधित रोचक उदाहरण देकर आत्मविश्वास के साथ कार्ड से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *