बुधवार, अक्तूबर 23 2024 | 12:09:17 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शंस लिमिटेड की स्टारबिगब्लॉक बिल्डिंग खेड़ा यूनिट में 800 किलोवाट सोलार रूफटॉप पावर प्रोजेक्ट करेगी स्थापित
बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शंस लिमिटेड

बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शंस लिमिटेड की स्टारबिगब्लॉक बिल्डिंग खेड़ा यूनिट में 800 किलोवाट सोलार रूफटॉप पावर प्रोजेक्ट करेगी स्थापित

कंपनी सियाम सीमेंट बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड संयुक्त उपक्रम के तहत स्थापित नई सुविधा में 1350 किलोवाट सोलार रूफटॉप प्रणाली भी इन्स्टॉल करेगी, कंपनी ने इससे पहले उमरगांव यूनिट में 700 किलोवाट और महाराष्ट्र के पालघर के वाडा प्लांट मे 625 किलोवाट की सोलार रुफटॉप प्रोजेक्ट इन्स्टॉल करने की अपनी योजना की घोषणा की है, नए सोलार प्लांट के साथ, बिगब्लॉक निर्माण और सहायक कंपनियां 3475 किलोवाट सौर उत्पादन प्राप्त करेंगी, ग्रीन इनिशिएटिव के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के एक हिस्से के रूप में, कंपनी का लक्ष्य सभी विनिर्माण सुविधाओं में सौर ऊर्जा संयंत्र स्थापित करना है

 

Surat. बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन लिमिटेड की सब्सिडियरी कंपनी स्टारबिगब्लॉक बिल्डिंग मटेरियल लिमिटेड अपनी खेड़ा प्लांट में 800 किलोवाट सोलार रूफटॉप बिजली परियोजना के रूफटॉप सोलार प्लांट की स्थापना करेगी। इसके अतिरिक्त, संयुक्त उद्यम के तहत नई स्थापित सुविधा सियाम सीमेंट बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड में 1350 किलोवाट सोलार रूफटॉप प्रणाली स्थापित की जाएगी। इस प्रोजेक्ट मे कंपनी 7.23 करोड़ रुपये का कुल निवेश करेगी और ये इंसटोलेशन इस वित्तीय वर्ष (31 मार्च, 2025) के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

ग्रीन इनिशिएटिव के लिए बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन लिमिटेड की प्रतिबद्धता का उद्देश्य एक स्थायी पर्यावरण को बढ़ावा देना और कार्बन फुटप्रिंट को कम करना है। अपनी सभी विनिर्माण सुविधाओं में सोलार पावर प्लांट को इन्स्टॉल करना कंपनी के ग्रीनर फ्यूचर के निर्माण के लक्ष्य के अनुरूप है। इससे पहले, कंपनी ने उमरगांव प्लांट में 700 किलोवाट और वाडा प्लांट में 625 किलोवाट की रुफटॉप सोलार पावर परियोजना सफलतापूर्वक स्थापित की है। अतिरिक्त 2150 किलोवाट के नए ऑर्डर की इस घोषणा के साथ, बिगब्लॉक की कुल सोलार पावर क्षमता कंपनी और उसकी सहायक कंपनियों में लगभग 3475 किलोवाट तक पहुंच जाएगी।

 

ये पहल अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और रिन्यूएबल एनर्जी सोल्यूशन्स को आगे बढ़ाने के लिए कंपनी के समर्पण को उजागर करती हैं।
बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शंस के चेयरमैन नारायण साबू ने कहा, “बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन लिमिटेड में हम हमेशा एक अधिक सस्टेनेबल एनवायरमेंट बनाने में अपनी भूमिका के प्रति सचेत रहे हैं। स्टारबिगब्लॉक बिल्डिंग मटेरियल प्लांट में 800 किलोवाट सौर परियोजना स्थापित करने के अलावा, हमारे संयुक्त उद्यम सियाम सीमेंट बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन टेक प्राइवेट लिमिटेड में 1350 किलोवाट सोलार रूफटॉप सिस्टम स्थापित किया जाएगा। ये पहल स्थिरता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और इनोवेटिव सोल्यूशन्स की शक्ति में हमारे विश्वास के लिए भरोसा जताता हैं। इन प्रतिष्ठानों द्वारा उत्पन्न सौर ऊर्जा न केवल बिगब्लॉक की ऊर्जा खपत के एक महत्वपूर्ण हिस्से की भरपाई करेगी, बल्कि इसके परिणाम स्वरूप परिचालन लागत में भी काफी बचत होगी।

 

2015 में शुरू हुई, बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन लिमिटेड ऑटोक्लेव्ड एरेटेड कंक्रीट (एएसी) ब्लॉक स्पेस में सबसे बड़ी और एकमात्र सूचीबद्ध कंपनी है। कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग गुजरात में उमरगांव (वापी) एवं कपड़वंज (अहमदाबाद) और महाराष्ट्र में वाड़ा (पालघर) में स्थित हैं। यह कार्बन क्रेडिट उत्पन्न करने के लिए एएसी उद्योग में बहुत कम कंपनियों में से एक है। बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन लिमिटेड ने सियाम सीमेंट बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड बनाने के लिए थाईलैंड के एससीजी इंटरनेशनल के साथ एक संयुक्त उद्यम में प्रवेश किया। गुजरात के खेड़ा में स्थित प्लांट के साथ, इस संयुक्त उद्यम का उद्देश्य भारतीय बाजार में अगली पीढ़ी के वॉलिंग समाधान पेश करना है।

Check Also

Under MasterCard's 'PowerPlay of Payments' campaign, MS Dhoni said, play safe, pay safe and always stay safe.

मास्टरकार्ड के ‘पेमेंट्स का पॉवरप्ले’ कैंपेन के तहत एमएस धोनी ने कहा, प्ले सेफ, पे सेफ और हमेशा रहे सेफ

यह कैंपेन उपभोक्ताओं को क्रिकेट से संबंधित रोचक उदाहरण देकर आत्मविश्वास के साथ कार्ड से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *