शुक्रवार, अक्तूबर 18 2024 | 05:53:08 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / रिलायंस के 75 हजार वालंटियर्स ने देश भर में चले स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया
75 thousand volunteers of Reliance took part in the cleanliness campaign across the country.

रिलायंस के 75 हजार वालंटियर्स ने देश भर में चले स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया

मुंबई: स्वच्छता पखवाड़े में राष्ट्रव्यापी जन आंदोलन के तहत रिलायंस के 75,000 से अधिक स्वयंसेवकों ने 4,100 स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाया। वालंटियर्स में 59 हजार से अधिक रिलायंस के कर्मचारी थे और करीब 16 हजार लोग रिलायंस फाउंडेशन के विभिन्न पहलों से जुड़े थे। रिलायंस कर्मियों के साथ साथ उनके परिवार और समुदाय के अन्य लोग भी शामिल हुए। कुल 17 हजार से अधिक पेड़ भी इस दौरान लगाए गए।

स्वस्छता अभियान पर रिलायंस फाउंडेशन के सीईओ जगन्नाथ कुमार ने कहा, रिलायंस के लिए स्वच्छ भारत मात्र एक मिशन नही है; यह हमारे रिलायंस परिवार के हर एक सदस्य के लिए पर्यावरण की देखरेख का अवसर है। इस वर्ष रिलायंस का WeCare4Swachhata अभियान भारत सरकार के स्वच्छता ही सेवा अभियान में हमारी भागीदारी का एक दशक पूरा होने का प्रतीक है। रिलायंस इको सिस्टम में निहित ‘वी केयर’ दर्शन के तहत, हमारे इस अभियान का उद्देश्य स्वच्छ और हरित भारत के दृष्टिकोण को मजबूत करना है। पूरे भारत में स्वच्छता के लिए स्वयंसेवा महत्वपूर्ण है, हमारा उद्देश्य समुदायों को इस अभियान में शामिल होने के लिए प्रेरित करना था।

17 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच, आवासीय क्षेत्रों, स्कूलों, बाजारों, समुद्र तटों, पूजा स्थलों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों, ऐतिहासिक स्मारकों के अलावा सड़कों, पार्कों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सफाई अभियान चलाए गए। इसके अलावा, 30,000 से अधिक बच्चों ने जागरूकता प्रश्नोत्तरी, पेंटिंग और निबंध प्रतियोगिताओं और रिलायंस स्वयंसेवकों द्वारा आयोजित अन्य गतिविधियों में भाग लिया।

Check Also

Tira launches luxury skincare brand Augustinus Bader in India

टीरा’ ने भारत में पेश किया लग्जरी स्किनकेयर ब्रांड ‘ऑगस्टिनस बेडर

रिलायंस रिटेल ने साझेदारी की घोषणा की मुंबई. रिलायंस रिटेल के ओमनीचैनल ब्यूटी प्लेटफॉर्म ‘टीरा’ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *