शनिवार, सितंबर 28 2024 | 08:52:57 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / जियो-बीपी ने लॉन्च किया 500वां ईवी-चार्जिंग स्टेशन, चार्जिंग पॉइंट्स हुए 5 हजार
Jio-BP launches 500th EV-charging station, charging points reach 5 thousand

जियो-बीपी ने लॉन्च किया 500वां ईवी-चार्जिंग स्टेशन, चार्जिंग पॉइंट्स हुए 5 हजार

मुंबई. अनंत अंबानी और मरे औचिनक्लॉस ने मुंबई के बीकेसी स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर (जेडब्ल्यूसी) में जियो-बीपी पल्स के 500वें ईवी-चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया। इसके साथ ही भारत में जियो-बीपी चार्जिंग पॉइंट बढ़कर 5,000 हो गए। रिलायंस और बीपी के बीच फ्यूल और मोबिलिटी के लिए संयुक्त उद्यम है जियो-बीपी। ईवी-चार्जिंग स्टेशन के चालू होने से मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र, जियो वर्ल्ड प्लाजा और जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में मेहमानों के लिए अपने इलेक्ट्रक व्हीकल की चार्जिंग अब आसान हो जाएगी।

लॉन्च के मौके पर अनंत अंबानी ने कहा “भारत में ईवी अपनाने में तेजी लाने में जियो-बीपी अग्रणी भूमिका निभा रहा है। फास्ट-चार्जिंग स्टेशनों के सबसे बड़े नेटवर्क शेयर, ईवी-चार्जिंग इंफ्रा में सबसे तेज वृद्धि और उच्चतम विश्वसनीयता के साथ, जियो-बीपी लाखों भारतीयों को डिजिटल चार्जिंग सॉल्युशन दे रहा है”

जियो-बीपी ने ईवी-चार्जिंग पॉइंट्स की तादाद मात्र एक साल में 1,300 से बढ़कर 5,000 हो गई है। इनमें से 95 फीसदी ईवी-चार्जिंग पॉइंट्स फास्ट-चार्जिंग कर सकते हैं। जियो-बीपी पहली कंपनी है जिसने टॉप-रेटेड 480 किलोवाट चार्जर लगाए हैं। मॉल, सार्वजनिक पार्किंग, कॉर्पोरेट पार्क, होटल और वेसाइड सुविधाओं जैसे स्थानों पर ये चार्जिंग पॉइंट्स त्वरित चार्जिंग कर रहे हैं। एक तरह से चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को तेजी से बढ़ाकर जियो-बीपी इलेक्ट्रिक वाहनों को भी बढ़ावा दे रही है।

Check Also

BigBlock Construction moves to solar power

बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन ने सौर ऊर्जा की ओर कदम बढ़ाया

उमरगांव यूनिट में 250 किलोवाट का अतिरिक्त रूफटॉप सोलर प्लान्ट स्थापित करेगी, इस विकास के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *