शनिवार, सितंबर 21 2024 | 02:57:10 AM
Breaking News
Home / रीजनल / अक्षय ऊर्जा कंपनी आयाना ने बीकानेर में शिक्षा के लिए उठाया बड़ा कदम
Renewable energy company Aayana took a big step for education in Bikaner.

अक्षय ऊर्जा कंपनी आयाना ने बीकानेर में शिक्षा के लिए उठाया बड़ा कदम

डिजिटल कक्षाओं, खेल सुविधाओं, कक्षा और पुस्तकालय का फर्नीचर, और सौंदर्यीकरण से हुआ स्कूल का कायाकल्प

बीकानेर. अक्षय ऊर्जा कंपनी आयाना ने बीकानेर में शिक्षा के लिए उठाया बड़ा कदम डिजिटल कक्षाओं, खेल सुविधाओं, कक्षा और पुस्तकालय का फर्नीचर, और सौंदर्यीकरण से हुआ स्कूल का कायाकल्प भारत की अग्रणी अक्षय ऊर्जा कंपनियों में से एक, आयाना रिन्यूएबल पावर ने आज कानासर, बीकानेर के सरकारी हाई स्कूल के साथ एक कार्यक्रम आयोजित किया। स्कूल विद्यालय विकास समारोह, अपनी सीएसआर पहल के तहत आयाना ने पुनर्विकास परियोजना का बीड़ा उठाया, जिसमें डिजिटल कक्षा पहल, खेल उपकरण, कक्षा और पुस्तकालय का फर्नीचर, के साथ-साथ स्कूल के समग्र सौंदर्यीकरण शामिल था।

इस अवसर पर, बीकानेर के मुख्य शिक्षा अधिकारी श्री महेंद्र कुमार शर्मा ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त की, “इस तरह के अवसर उन कंपनियों के योगदान को उजागर करते हैं जो बीकानेर में समग्र रूप से जिले के विकास के लिए काम करती हैं, और हम आयाना का स्वागत करते हैं कि वह बीकानेर जिले में अपना काम जारी रखे, आयना रिन्यूएबल पावर के द्वारा किए गए प्रयास का पूर्ण रूप से स्वागत करते हैं।“

सरकारी हाई स्कूल, कंसार के प्रिंसिपल श्री मुकेश यादव, ने भी अपनी कृतज्ञता व्यक्त की, “हम अपने स्कूल के बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने की दिशा में इस प्रयास का पूर्ण रूप से स्वागत करते हैं, यह यहां के बच्चों के लिए एक उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।”

एकत्रित लोगों में, जिनमें छात्र, शिक्षक, स्थानीय ग्रामीण, सरपंच, सभी छात्रों के माता-पिता और आयाना के वरिष्ठ प्रतिनिधि शामिल थे, आयाना के वरिष्ठ प्रतिनिधियों ने उल्लेख किया: ‘आयाना बीकानेर में सामुदायिक विकास के क्षेत्र में लंबे समय से कार्यरत है। 2021 से हमने, जब पहली बार युवाओं के लिए अपना कौशल विकास कार्यक्रम शुरू किया था, तब से आज तक हमने 500 से अधिक युवाओं और 200 से अधिक महिलाओं को कुशल बनाया है। यह हमारे समुदायों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।” भागवान राम चंदोरा, सरपंच ग्राम पंचायत भी समारोह में उपस्थित थे.

Check Also

Literary Festival Jashn-e-Adab Cultural Caravan Heritage will be organized in Jaipur

साहित्योत्सव जश्न-ए-अदब कल्चरल कारवां विरासत का आयोजन जयपुर में किया जाएगा

दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन 31 अगस्त और 1 सितम्बर, 2024 को किया जाएगा, भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *