गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 10:13:26 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / स्टार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड रु. 500 करोड़ का AUM माइलस्टोन पार किया
Star Housing Finance Limited Rs. Crossed AUM milestone of Rs 500 crore

स्टार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड रु. 500 करोड़ का AUM माइलस्टोन पार किया

कंपनी ने गुणवत्ता द्वारा समर्थित विकास को बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित किया

मुंबई. छोटे टिकट साईझ के ऋण की पेशकश करने वाली रिटेल केंद्रित हाउसिंग फाइनेंस कंपनी स्टार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (स्टार HFL) ने रु. 500 करोड़ के AUM का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी मुख्य रूप से टियर II और टियर III शहरों के साथ-साथ छोटे शहरी क्षेत्रो में काम करती है और इसने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) / निम्न आय समूह (LIG) पर ध्यान केंद्रित करते हुए 5000 से अधिक परिवारों को सेवा प्रदान की है।

यह कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। स्टार HFL ने अपनी 30 से अधिक परिचालन शाखाओं और विभिन्न भौगोलिक और व्यावसायिक क्षेत्रों में काम करने वाले 250 से अधिक कर्मचारियों के माध्यम से यह उपलब्धि हासिल की है। इस अवसर को सभी स्थानों पर उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया।

स्टार HFL टीम में डोमेन और एक्ज़ीक्यूशन दोनों में गहरी विशेषज्ञता वाले HFC पेशेवर शामिल हैं। वरिष्ठ नेतृत्व टीम को एक मजबूत और स्वतंत्र बोर्ड का समर्थन प्राप्त है जिसमें BFSI क्षेत्र के प्रतिष्ठित पेशेवर शामिल हैं। कंपनी अपने लक्षित ग्राहक वर्ग में पहली बार घर खरीदने वालों को आवास वित्त सहायता प्रदान करने के अपने व्यवसाय दर्शन पर खरा उतरने के लिए आगे बढ़ी है।

इस मील के पत्थर पर टिप्पणी करते हुए, स्टार HFL के सीईओ, श्री कल्पेश दवे ने कहा, “हम रु। 500 करोड़ AUM कंपनी बनने को लेकर उत्साहित है। यह मील का पत्थर हितधारक स्पेक्ट्रम में, विशेष रूप से ऋण बाजार, इक्विटी बाजार और रेटिंग जुड़ाव में हमारी दृश्यता बढ़ाता है । अपने योग्य ग्राहकों की घर खरीदने की आकांक्षाओं को पूरा करने में हम जो सार्थक भूमिका निभाते हैं, वह हमें सबसे बड़ी संतुष्टि देती है। यह एक टीम वर्क रहा है और भारतीय रिज़र्व बैंक, नेशनल हाउसिंग बैंक, हमारे बैंकिंग साझेदारों, हमारे रेटिंग साझेदारों, हमारे व्यावसायिक सहयोगियों, हमारे मूल्यवान ग्राहकों और हमारे शेयरधारकों सहित सभी हितधारकों के समर्थन के बिना यह संभव नहीं होता। जैसे-जैसे हम अपनी विकास यात्रा के अगले चरण की ओर बढ़ रहे हैं, हम अगली 6 से 8 तिमाहियों में 10,000 से अधिक घर खरीदारों को सेवा प्रदान करने के अपने लक्ष्य को लेकर उत्साहित और आशावादी हैं।”

किफायती आवास पर भारत सरकार ने नए सिरे से ध्यान केंद्रित किया है, जिसमें PMAY 2.0 के माध्यम से PMAY को फिर से शुरू किया गया है और साथ ही क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी योजना को फिर से शुरू किया गया है। इसके अलावा, हाल ही में की गई बजट घोषणाओं ने एक मजबूत ढांचा स्थापित किया है, जिससे पूरे भारत में 3 करोड़ से अधिक घरों के निर्माण में सहायता मिलेगी, जिसमें 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक का परिव्यय शामिल है। इन घोषणाओं से आवास क्षेत्र में अनुकूल मैक्रो में वृद्धि होनी चाहिए। आवास वित्त कंपनियाँ, विशेष रूप से खुदरा किफायती आवास क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने वाली कंपनियाँ जैसे स्टार एचएफएल, इन अनुकूल परिस्थितियों से लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में हैं और भविष्य में विकास के लिए अच्छी स्थिति में हैं।

Check Also

ESG leadership is getting stronger in India

भारत में मजबूत हो रही है ईएसजी लीडरशिप

New delhi .पर्यावरण के अनुकूल बनने के लिए परिवर्तन करने के बढ़ते दबाव के तहत, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *