गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 10:15:03 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / रिलायंस की ऑनलाइन एजीएम से कनेक्ट हुए रिकॉर्ड 5.52 लाख लोग
Record 5.52 lakh people connected to Reliance's online AGM mukesh ambani

रिलायंस की ऑनलाइन एजीएम से कनेक्ट हुए रिकॉर्ड 5.52 लाख लोग

नई दिल्ली. अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की ऑनलाइन वार्षिक आम बैठक में 5 लाख 52 हजार से अधिक शेयरधारकों व अन्य लोगों ने हिस्सा लिया। बड़ी संख्या में एजीएम में शामिल हो कर शेयरधारकों ने पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। पिछला रिकॉर्ड 2023 में हुई एजीएम का था, जिसमें करीब 4 लाख 30 हजार लोगों ने हिस्सा लिया था। 2022 में यह संख्या 3 लाख 90 हजार रही थी। कोविड महामारी के समय से ही कंपनी वर्चुअल एजीएम करती आ रही है।

लाखों की तादाद में शेयरधारक, घर बैठे कंपनी की आमसभा में भाग ले सकें इसके लिए कंपनी ने कई बड़े तकनीकी इंतजाम किए थे। वीडियो कॉलिंग ऐप ‘जियोमीट’ पर हुई कंपनी की एजीएम में मूक बधिरों के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई थी। कंपनी की ओर से शेयरधारकों के समक्ष जो प्रस्ताव रखे गए वे सभी सांकेतिक भाषा में उपलब्ध थे। इसके अलावा रिलायंस ने एक चैटबॉट नंबर भी जारी किया, जिस पर शेयरहोल्डर्स व अन्य लोग अपने सवालों के जवाब जान सकते हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रवक्ता ने कहा कि “अधिक से अधिक शेयरधारकों का एजीएम में शामिल होना, कंपनी में शेयरधारकों के विश्वास को दिखाता है। 5 लाख 52 हजार से अधिक लोगों का जियोमीट पर जुड़ना देश ही नही विश्व के लिए भी एक उपलब्धि है। हमारी टेक्निकल टीमें दिन रात इस कार्यक्रम को सफल बनाने में लगी रहीं“

Check Also

ESG leadership is getting stronger in India

भारत में मजबूत हो रही है ईएसजी लीडरशिप

New delhi .पर्यावरण के अनुकूल बनने के लिए परिवर्तन करने के बढ़ते दबाव के तहत, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *