शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 02:57:24 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / एथर एनर्जी अपनी दूसरी इंटरनेशनल मार्केट श्रीलंका में प्रवेश कर रही
Ather Energy is entering its second international market in Sri Lanka.

एथर एनर्जी अपनी दूसरी इंटरनेशनल मार्केट श्रीलंका में प्रवेश कर रही

नई दिल्ली – एथर एनर्जी ने अपने दूसरे अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार श्रीलंका में विस्तार करने की योजना की घोषणा की है। एथर एनर्जी आगामी तिमाही में श्रीलंकाई बाज़ार में अपना पहला एक्सपीरियंस सेंटर इवोल्यूशन ऑटो प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से खोलेगी, जो सेंसेई कैपिटल पार्टनर्स, आत्मन ग्रुप और सिनो लंका प्राइवेट लिमिटेड के बीच एक ज्वाइंट वेंचर है। नवंबर 2023 में, एथर ने नेपाल में अपनी उपस्थिति दर्ज की थी, जिससे कंपनी का अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में प्रवेश हुआ था।

उनके नेशनल डिस्ट्रीब्यूटर के तौर पर इवोल्यूशन ऑटो प्राइवेट लिमिटेड श्रीलंका में एथर एनर्जी की सेल और सर्विस ऑपरेशंस का प्रबंधन करेगा। इसके अलावा एथर देश भर में फास्ट-चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का एक नेटवर्क स्थापित करने पर भी फ़ोकस करेगा, ताकि इलेक्ट्रिक वाहन लेने की प्रक्रिया को आसान बनाया जा सके और इसमें ग्राहकों को किसी तरह की परेशानी पेश ना आये।

इस योजना के बारे में बोलते हुए एथर एनर्जी के मुख्य व्यवसाय अधिकारी, रवनीत सिंह फोकेला ने कहा, “हम श्रीलंकाई बाज़ार में प्रवेश करते हुए बहुत रोमांच अनुभव कर रहे हैं। नेपाल के बाद, जहां हमने पिछले साल अपनी उपस्थिति दर्ज की थी, श्रीलंका मार्केट हमारे ग्लोबल मार्केट के विस्तार की योजना का हिस्सा रहा है। पेट्रोल वाहनों के रखने में बढ़ती लागतों और इलेक्ट्रिक वाहनों के आर्थिक और पर्यावरणीय लाभों के चलते, श्रीलंका के बाज़ार में ईवी के लिए पंसद बढ़ती दिखाई दी है। एथर के इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी परफ़ार्मेंस , डिजाइन और विश्वसनीयता के लिए जाने जाते हैं, जिसके ज़रिये हमारा लक्ष्य नए युग के श्रीलंकाई ग्राहकों को आकर्षित करना है, जो आधुनिक क्वालिटी प्रोडक्ट की सराहना करते हैं। इवोल्यूशन ऑटो प्राइवेट लिमिटेड के साथ हमारी साझेदारी हमें श्रीलंका में अपने ग्राहकों को वो सुखद एक्सपीरियंस प्रदान करने में सक्षम बनाएगी जिसके लिए एथर को जाना जाता है। साथ ही हम ईवी यूज़र्स के लिए बेहतरीन चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थापना पर भी फ़ोकस करेंगे।”

एथर के साथ साझेदारी पर बोलते हुए इवोल्यूशन ऑटो के सीईओ ज़हरान ज़ियाउद्दीन ने कहा, “इवोल्यूशन ऑटो में हमारा मिशन श्रीलंका में एक टिकाऊ परिवहन को सामने लाना है, जिससे सभी के लिए इको फ्रेंडली इलेक्ट्रिक वाहनों तक पहुँच सुलभ हो सके। हम श्रीलंका में स्कूटरों की विश्व स्तरीय रेंज लॉन्च करने के लिए एथर एनर्जी जैसी एक दिग्गज उद्योग कंपनी के साथ भागीदारी करने के लिए बेहद उत्साहित हैं।”

एथर ने पिछले साल नेपाल में अपना पहला एक्सपीरियंस सेंटर (ईसी) खोला था और तब से, पूरे देश में 3 एक्सपीरियंस सेंटर और 07 फास्ट-चार्जिंग ग्रिड स्थापित किए हैं। भारत में, एथर के पास 208 एक्सपीरियंस सेंटर और 1973 फास्ट-चार्जर एथर ग्रिडों के साथ एक खुदरा बिक्री नेटवर्क है।( 31 मार्च, 2024 तक)

Check Also

Realme 13 Series 5G will offer unmatched speed at a starting price of Rs 17,999

रियलमी 13 सीरीज़ 5जी 17,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में अतुलनीय स्पीड प्रदान करेगा

रियलमी 13+ 5जी में हाई-परफॉर्मेंस मीडियाटेक डायमेंसिटी 7300 एनर्जी 5जी चिपसेट लगा है, जिसमें 26जीबी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *