गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 07:22:35 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / रिलायंस फाउंडेशन देगा 5,100 विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति, हरेक को मिलेंगे दो लाख से छह लाख रुपए
Reliance Foundation will give scholarship to 5,100 students, each will get two lakh to six lakh rupees

रिलायंस फाउंडेशन देगा 5,100 विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति, हरेक को मिलेंगे दो लाख से छह लाख रुपए

भारत का सबसे बड़ा छात्रवृत्ति कार्यक्रम

मुंबई. रिलायंस फाउंडेशन ने 2024-25 के लिए 5,100 विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति देने की घोषणा की है। देश भर के वो विद्यार्थी जो किसी स्नातक (ग्रेजुएट) या स्नातकोत्तर (पोस्ट ग्रेजुएट) कोर्स में प्रवेश चाहते हैं, वो इसमें 6 अक्टूबर, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। ग्रेजुएट कोर्स में हर विषय में छात्रवृत्ति दी जा रही है। ग्रेजुएशन कर रहे हरेक छात्र-छात्रा को दो लाख रुपए तक की स्कॉलरशिप दी जाएगी।

जो छात्र स्नातक या स्नातकोत्तर कोर्स के पहले वर्ष में प्रवेश लेने जा रहे हैं वो इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्नातक कोर्स कर रहे विद्यार्थी किसी भी विषय में आवेदन कर सकते हैं। उन्हें छात्रवृत्ति मेरिट और पारिवारिक आय के आधार पर दी जाएगी। स्नातकोत्तर कोर्स में इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, एनर्जी और लाइफ साइंस विषयों में छात्रवृत्ति दी जा रही है और यह सिर्फ़ मेरिट के आधार पर दी जाएगी। स्नातकोत्तर कोर्स में प्रवेश लेने जा रहे विद्यार्थियों को छह लाख रुपए तक की छात्रवृत्ति दी जाएगी। रिलायंस ने अब तक 23,000 से ज़्यादा छात्रवृत्तियां दी हैं। अधिक जानकारी के लिए स्कॉलरशिप्स डॉट रिलायंस फाउंडेशन डॉट ओआरजी पर लॉग-इन कर सकते है।

Check Also

Aakash Educational Services Limited (AESL) celebrates 15 glorious years of ANTHE with the launch of ANTHE 2024

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने एंथे 2024 के लांच के साथ एंथे के 15 गौरवशाली वर्षों का जश्न मनाया

कक्षा सातवीं से बारहवीं के छात्रों के लिए 100 फीसदी तक छात्रवृत्ति और नकद पुरस्कार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *