शुक्रवार, सितंबर 20 2024 | 04:12:32 AM
Breaking News
Home / रीजनल / फोरहेक्स फेयर के लिए “ड्रॉ ऑफ लॉट्स” का आयोजन किया गया

फोरहेक्स फेयर के लिए “ड्रॉ ऑफ लॉट्स” का आयोजन किया गया

जयपुर. फेडरेशन ऑफ राजस्थान हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर्स (फोरहेक्स) ने आगामी फोरहेक्स फेयर के लिए “ड्रॉ ऑफ लॉट्स” का आयोजन किया। फोरहेक्स फेयर 9 से 12 अगस्त 2024 तक बिरला ऑडिटोरियम, जयपुर में आयोजित होगा। “ड्रॉ ऑफ लॉट्स” को फोरहेक्स फेयर कन्वेनर अतुल पोद्दार और फोरहेक्स के सेक्रेटरी रवि उत्तमानी द्वारा आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने उत्साहपूर्वक अपने स्टैंड नंबर चुने। फोरहेक्स फेयर का उद्देश्य भारतीय हस्तशिल्प की समृद्ध और विविध धरोहर को बढ़ावा देना और उसे वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाना है।

इस वर्ष फेयर में देश भर से लगभग 150+ प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। फोरहेक्स फेयर हस्तशिल्प उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है जहां कारीगर, डिजाइनर, और व्यापारी एकत्रित होकर अपने उत्पादों का प्रदर्शन करते हैं। इस आयोजन को एमएसएमइ (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय), डीसीएच (हस्तशिल्प विकास आयुक्त कार्यालय), और ईपीसीएच (हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद) का महत्वपूर्ण समर्थन प्राप्त है। इन संगठनों का सहयोग फेयर को और भी सफल बनाने में सहायक होगा।

इस अवसर पर फोरहेक्स फेयर कमिटी के प्रेसिडेंट, जसवंत मील ने कहा, “फेयर के प्रति हम प्रतिभागियों के उत्साह से बेहद खुश हैं और हमें विश्वास है कि इस वर्ष का फेयर और भी सफल रहेगा। एमएसएमइ, डीसीएच और ईपीसीएच के समर्थन के बिना यह संभव नहीं हो पाता।”

फोरहेक्स फेयर न केवल व्यापारियों के लिए बल्कि कारीगरों और डिजाइनरों के लिए भी एक महत्वपूर्ण अवसर है। इस फेयर के माध्यम से उन्हें अपने उत्पादों को एक व्यापक दर्शक वर्ग के सामने प्रस्तुत करने और नए व्यापारिक संबंध स्थापित करने का अवसर मिलता है।

Check Also

Literary Festival Jashn-e-Adab Cultural Caravan Heritage will be organized in Jaipur

साहित्योत्सव जश्न-ए-अदब कल्चरल कारवां विरासत का आयोजन जयपुर में किया जाएगा

दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन 31 अगस्त और 1 सितम्बर, 2024 को किया जाएगा, भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *