शुक्रवार, अक्तूबर 18 2024 | 02:03:46 PM
Breaking News
Home / रीजनल / अतुल पोद्दार बने रोटरी क्लब जयपुर मिडटाउन के नए अध्यक्ष

अतुल पोद्दार बने रोटरी क्लब जयपुर मिडटाउन के नए अध्यक्ष

रोटरी क्लब जयपुर मिडटाउन का स्थापना समारोह क्लार्क्स आमेर में आयोजित

जयपुर. रोटरी क्लब जयपुर मिडटाउन (Rotary Club Jaipur Midtown) ने प्रतिष्ठित होटल क्लार्क्स आमेर में अपना बहुप्रतीक्षित स्थापना समारोह आयोजित किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद रावराजेंद्र सिंह और विशिष्ट अतिथि रोटेरियन राजेश अग्रवाल सहित कई सम्मानित अतिथि मौजूद रहे।

समारोह के दौरान, वर्ष के लिए नई नेतृत्व टीम को आधिकारिक रूप से स्थापित किया गया। रोटेरियन अतुल पोद्दार (Atul Poddar) ने क्लब के नए अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला, जबकि रोटेरियन रानू श्रीवास्तव को नए सचिव के रूप में नियुक्त किया गया। दोनों ने सामुदायिक सेवा और विकास के क्लब के मिशन को आगे बढ़ाने के लिए अपना उत्साह और प्रतिबद्धता व्यक्त की।

इस अवसर पर राव राजेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में समुदाय की सेवा में रोटरी क्लब के निरंतर प्रयासों की सराहना की और सामाजिक और आर्थिक विकास को बढ़ावा देने में ऐसे संगठनों के महत्व पर जोर दिया। मुख्य अतिथि राजेश अग्रवाल ने भी क्लब की पहल की सराहना की और आगामी परियोजनाओं और सहयोगों पर अंतर्दृष्टि साझा की।

निवर्तमान अध्यक्ष, रोटेरियन अरुण पलावत को उनके कार्यकाल के दौरान उनकी असाधारण सेवा और योगदान के लिए सम्मानित किया गया। समारोह का समापन नए बोर्ड द्वारा रोटरी इंटरनेशनल के मूल्यों और मिशन को बनाए रखने के लिए धन्यवाद प्रस्ताव और शपथ के साथ हुआ।

रोटरी क्लब जयपुर मिडटाउन नियमित रूप से शिक्षा और स्कूल विकास पर काम कर रहा है। उन्होंने चूरू, सामोद गोविंदगढ़, सीकर के क्षेत्र में लगभग 120 स्कूलों को गोद लिया है, जिसमें उन्होंने स्कूल को आधुनिक बनाया है, स्कूल में नए शौचालय, डिजिटल बोर्ड, उचित सफाई व्यवस्था, खेल का मैदान और शिक्षकों को प्रशिक्षण भी दिया है, ताकि बच्चे बेहतर शिक्षा प्राप्त कर सकें।

रोटरी क्लब जयपुर मिडटाउन ने रोटरी इंटरनेशनल से वैश्विक अनुदान भी लिया है, जो लगभग एक करोड़ आठ लाख रुपये है और हमारे सदस्य एकेएस रोटर, सुरेश पोद्दार और किरण पोद्दार ने भी स्कूलों की बेहतरी के लिए 8,5000000 रूपये लाख दान किए हैं और हम शिक्षकों को शिक्षित करने के लिए प्रशिक्षण शिविर भी लगा रहे हैं। रोटरी क्लब जयपुर मिडटाउन ने त्वचा प्रत्यारोपण के लिए एसएमएस अस्पताल में एक स्किन बैंक भी खोला है, और यह एशिया में अपनी तरह का पहला है। लोग इससे लाभान्वित हो रहे हैं।

नए अध्यक्ष अतुल पोद्दार ने बताया कि, शाहपुरा में ब्लड बैंक खोलने की योजना बनाई गई है। अब शहर वासियों को ब्लड के लिए जयपुर जाने की जरूरत नहीं है। शहर का रोटरी क्लब रोटरी के सबसे अच्छे क्लबों में से एक है, जो रोटरी के उद्देश्य सेवा को स्वयं से ऊपर और रोटरी के जादू को समझता है।

Check Also

Renewable energy company Aayana took a big step for education in Bikaner.

अक्षय ऊर्जा कंपनी आयाना ने बीकानेर में शिक्षा के लिए उठाया बड़ा कदम

डिजिटल कक्षाओं, खेल सुविधाओं, कक्षा और पुस्तकालय का फर्नीचर, और सौंदर्यीकरण से हुआ स्कूल का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *