शुक्रवार, अक्तूबर 18 2024 | 02:07:24 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / रॉयल एनफील्ड ने पेश की रॉयल एनफील्ड गरिल्ला 450

रॉयल एनफील्ड ने पेश की रॉयल एनफील्ड गरिल्ला 450

नयी दिल्ली : रॉयल एनफील्ड ने अपना प्रीमियम आधुनिक रोडस्टर – रॉयल एनफील्ड गरिल्ला 450 लॉन्च किया, जो रोडस्टर्स और सड़कों को हमेशा के लिए बदल देगा। यह मोटरसाइकिल विश्व को एहसास कराएगी कि रोडस्टर वास्तव में क्या होते हैं – गतिशील, इंट्यूटिव और अपने पूरे पॉवर बैंड का उपयोग करने के लिए उत्सुक। रॉ, रिस्पॉन्सिव और विसरल राइडिंग अनुभव के लिए बनाई गई गरिल्ला 450 एक शक्तिशाली, बहुउपयोगी और उन्नत मोटरसाइकिल है जो चाहे वीक-डे का ट्रैफिक जाम हो, या संडे को घुमावदार सड़कों पर जोशीली राइडिंग, या फिर लंबी सड़कों पर दूर की यात्रा, हर मामले में प्योर और प्राइमल फन प्रदान करती है।

गरिल्ला 450 कैरेक्टर, सब्सटैन्स, और चुनौती का प्रतीक है। यह मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड का ऐसी मोटरसाइकिल बनाने का अद्वितीय सफर प्रदर्शित करती है, जो सबसे अलग हों। ‘गरिल्ला’ रॉयल एनफील्ड द्वारा श्रेणी की सबसे अच्छी और पुरस्कार विजेता मोटरसाइकिलों के पोर्टफोलियो में स्पष्ट दिखाई देता है, जिन्होंने मोनोटोनी को चुनौती दी है, और केवल एक उद्देश्य – प्योर मोटरसाइकिलिंग के लिए विकसित की गई हैं। गरिल्ला 450 रॉयल एनफील्ड के मजबूत रोडस्टर्स की लंबी दास्तान और विरासत में एक महत्वपूर्ण विकास है, जो इस श्रेणी का नेतृत्व कर रहा है।

इस नई मोटरसाइकिल के बारे रॉयल एनफील्ड के सीईओ, बी गोविंदराजन ने कहा, “गरिल्ला 450 एक खूबसूरत और गेम चेंजिंग रोडस्टर है। जब हमने शेरपा 450 प्लेटफॉर्म शुरू किया था, तब हमने एक एडवेंचर टूरर और एक बेहतरीन रोडस्टर की कल्पना की थी, जो एक खास रॉयल एनफील्ड होगी। गरिल्ला 450 वही है – यह एक ऐसा रोडस्टर है, जिसमें कैरेक्टर और आत्मविश्वास भरा हुआ है। हिमालयन के साथ बनाए गए गरिल्ला को शहर की राइडिंग और घुमावदार सड़कों पर वीकेंड राइड के लिए ट्यून किया गया है। यह बेहतरीन ऑन-रोड हैंडलिंग प्रदान करती है। सुलभ पॉवर डिलीवरी एवं शानदार चेसिस डायनामिक्स से मोटरसाइकिल का कैरेक्टर उभरता है, तथा शानदार प्रदर्शन, स्थिरता एवं आसान गतिशीलता प्राप्त होती है। इस मोटरसाइकिल को पूरे विश्व में राइड करके इसका परीक्षण करने में काफ़ी अच्छा अनुभव मिला। यह आपके साथ परिपक्व होती है और एक राइडर के रूप में आपका आत्मविश्वास बढ़ाती है।”

रॉयल एनफील्ड गरिल्ला 450 को ज़्यादातर लैटिन अमेरिकी बाजारों में रॉयल एनफील्ड जीआरआर 450 नाम भी दिया गया है। यह तीन वैरिएंट – एनालॉग, डैश और फ्लैश, एवं पाँच जीवंत रंगों में उपलब्ध होगा। भारत में बुकिंग 2,39,000 रुपये के शुरुआती मूल्य से शुरू हो गई है। इसकी टेस्ट राइड और रिटेल बिक्री 1 अगस्त, 2024 से शुरू होगी।

भारत में, गरिल्ला 450 3 वैरिएंट – एनालॉग, डैश और फ्लैश में 6 विकल्पों के साथ लॉन्च की जा रही है। एनालॉग स्मोक सिल्वर और प्लाया ब्लैक विकल्प में है। इस वैरिएंट में टीएफटी क्लस्टर नहीं होगा। डैश प्लाया ब्लैक और गोल्ड डिप में उपलब्ध होगी, और इन दोनों में ही टीएफटी डिस्प्ले होगा। फ्लैश वैरिएंट में सर्वोच्च स्पेक्स के साथ येलो रिबन और ब्रावा ब्लू हैं। अन्य बाजारों में केवल स्मोक सिल्वर में एनालॉग वैरिएंट उपलब्ध होगा।

Check Also

MG Windsor will create a new stir in the car industry

कार उद्योग में नई हलचल पैदा करेगी एमजी विंडसर

जेएसडब्‍ल्‍यू एमजी मोटर इंडिया ने लॉन्‍च की भारत की पहली इंटेलिजेंट सीयूवी विंडसर, उद्योग में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *