शनिवार, अक्तूबर 05 2024 | 11:54:33 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / ग्लोबल सिटीजन स्कॉलरशिप (जीसीएस) के 17वें संस्करण
17th edition of Global Citizen Scholarship (GCS)

ग्लोबल सिटीजन स्कॉलरशिप (जीसीएस) के 17वें संस्करण

नई दिल्ली. ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल (जीआईआईएस) की एक पहल, ग्लोबल सिटीजन स्कॉलरशिप (जीसीएस) के 17वें संस्करण के लिए भारत के आठ और अन्य दक्षिण एशियाई देशों के पांच छात्रों का चयन किया गया है। यह कार्यक्रम उत्कृष्ट छात्रों के लिए सिंगापुर में दो साल की शिक्षा का वित्तपोषण करता है। इसके अतिरिक्त, यह बैंगलोर में दो साल की शिक्षा के लिए स्कॉलरशिप भी प्रदान करता है, जिसके लिए चार छात्रों का चयन किया गया है। इन प्रतिभाशाली छात्रों का चयन कठिन एंट्रेंस एक्ज़ामिनेशन और पर्सनल इंटरव्यू के बाद किया गया है। लगभग 5000 छात्रों ने प्रतिष्ठित जीसीएस कार्यक्रम में शामिल होने में रुचि दिखाई है। हाल के वर्षों में, जीसीएस अत्याधुनिक इंटरनेशनल एजुकेशन के इच्छुक छात्रों के बीच काफ़ी लोकप्रिय हो रहा है। सिंगापुर के लिए उड़ान भरने से पहले छात्रों को एयरोसिटी दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा।

जीएसजी स्कूल्स के सीईओ श्री राजीव कात्याल ने कहा, “जीसीएस कार्यक्रम के लिए चुने गए छात्रों पर हमें बेहद गर्व है। उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण ने उन्हें यह अवसर दिलाया है। जीएसजी में, हम प्रतिभा को आगे बढ़ाने और छात्रों को ग्लोबल फ्यूचर के लिए तैयार करने के लिए अच्छी शिक्षा प्रदान करने में विश्वास करते हैं। जीसीएस कार्यक्रम शिक्षा में उत्कृष्टता और भविष्य के लीडर को विकसित करने की हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है जो दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे।

चयनित छात्रों और उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर-अकादमिक्स श्री प्रमोद त्रिपाठी ने टिप्पणी की, “हम इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए सभी स्कॉलर्स और उनके अभिभावकों को बधाई देना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले दो साल प्रत्येक छात्र के जीवन को बदलने में सहायक होंगे और भविष्य पर स्थायी प्रभाव डालेंगे। यह प्रोफेशनल और पर्सनल ग्रोथ के कई नए अवसरों को खोलने में मदद करेगा। श्री त्रिपाठी ने आगे कहा, “यह कार्यक्रम ग्लोबल सिटीज़न्स की नई पीढ़ी तैयार करने के लिए बड़े जुनून और प्रयासों के साथ बनाया गया है। यह क्रिटिकल थिंकिंग, और प्रॉब्लम सोलविंग एबिलिटीज़ को बढ़ावा देता है। इस बीच, यह विविध संस्कृतियों, दृष्टिकोणों और अनुभवों को समझने का अवसर भी देगा, जिससे अच्छी तरह से विकसित और खुले विचारों वाले व्यक्तियों का निर्माण होगा।

Check Also

Solex Energy announces Vision 2030 with historic investment of Rs 8,000 crore

सोलेक्स एनर्जी ने की 8,000 करोड़ रुपये के ऐतिहासिक निवेश के साथ विज़न 2030 की घोषणा

नई दिल्ली. भारत के अग्रणी सोलर ब्रांड सोलेक्स एनर्जी लिमिटेड ने अपनी विज़न 2030 रणनीति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *