शनिवार, अक्तूबर 05 2024 | 11:48:09 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / सिल्वर कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स प्राइवेट लिमिटेड 3,600 करोड़ रुपये की एंटरप्राइज वैल्यू के साथ विकास का एक नया अध्याय लिखने की ओर अग्रसर
Silver Consumer Electricals Pvt Ltd poised to write a new chapter of growth with an enterprise value of Rs 3,600 crore

सिल्वर कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स प्राइवेट लिमिटेड 3,600 करोड़ रुपये की एंटरप्राइज वैल्यू के साथ विकास का एक नया अध्याय लिखने की ओर अग्रसर

नई दिल्ली, सिल्वर कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जो कि कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स उद्योग में नवाचार और उत्कृष्टता का प्रतीक है, सफलता और विस्तार के एक नए दौर में प्रवेश कर रही है। कंपनी के प्रबंध निदेशक विनीत बेड़िया के गतिशील नेतृत्व में, सिल्वर ने अभूतपूर्व वृद्धि और आमूलचूल परिवर्तन देखा है। 27 अगस्त, 1981 को स्थापित सिल्वर ने शुरुआत में 2018 तक आवासीय और कृषि पंप बनाए। 2019 में विनीत बेड़िया ने कार्यभार संभाला और सिल्वर को सबसे तेजी से बढ़ने वाली उपभोक्ता इलेक्ट्रिकल कंपनियों में से एक के रूप में स्थापित किया। आज सिल्वर कंपनी पंप, मोटर, पंखे, अप्लायंसेज, कृषि उपकरण, लाइटिंग और अन्य इलेक्ट्रिकल उत्पादों सहित 10,000 से अधिक उत्पादों के साथ अनुसंधान और नवाचार को प्राथमिकता देते हुए उत्पादन कर रहा है।

सिल्वर का उत्पादन संयंत्र पूरी तरह से बैकवर्ड इंटीग्रेटेड है, जिससे चीन और बाहरी देशों पर निर्भरता को समाप्त करने में सफलता मिली है, और इस संयंत्र में अगली पीढ़ी के उत्पादों के विकास और निर्माण की क्षमता वाली अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधाएं हैं। सिल्वर का लोधिका, राजकोट का संयंत्र 60 एकड़ से अधिक भूमि में फैला हुआ भारत में सबसे बड़ा उत्पादन संयंत्र है जिसमें 30 लाख वर्ग फुट से अधिक का निर्माण हो चुका है, और इस उत्पादन संयंत्र के अंदर विभिन्न औद्योगिक उत्पादन इकाइयाँ हैं। पिछले 5 वर्षों में बुनियादी ढांचे में बड़े निवेश और स्वामित्व वाली तकनीकों के निर्माण ने कंपनी की सफलता को बढ़ावा दिया है।

अतिरिक्त 5% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया

प्रमुख निवेशक अर्पित खंडेलवाल, प्लूटस वेल्थ मैनेजमेंट एलएलपी के मैनेजिंग पार्टनर, ने कंपनी की क्षमता पर विश्वास व्यक्त करते हुए कंपनी में अतिरिक्त 5% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है। सिल्वर के तीसरे फंडरेजिंग राउंड में, अर्पित खंडेलवाल ने एक बार फिर से पूरी राशि को सबस्क्राइब किया है, जो उनके और विनीत बेड़िया के बीच मजबूत और बढ़ती साझेदारी का परिचायक है। दोनों के मध्य इस साझेदारी को भारत के मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में एक बड़ी और नई कहानी लिखने वाली साझेदारी के रूप में देखा जा रहा है, जो भारतीय अर्थव्यवस्था में भी योगदान करेगी और ‘आत्मनिर्भर भारत’ की भावना को मूर्त रूप प्रदान करेगी, जिससे कंपनी वैश्विक स्तर पर भारत की विकास यात्रा में भी अपना योगदान दे सकेगी।

Check Also

Solex Energy announces Vision 2030 with historic investment of Rs 8,000 crore

सोलेक्स एनर्जी ने की 8,000 करोड़ रुपये के ऐतिहासिक निवेश के साथ विज़न 2030 की घोषणा

नई दिल्ली. भारत के अग्रणी सोलर ब्रांड सोलेक्स एनर्जी लिमिटेड ने अपनी विज़न 2030 रणनीति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *