गुरुवार, सितंबर 19 2024 | 10:19:18 PM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / यूके युनिवर्सिटी फेयर पहुंचा जयपुर
UK University Fair reached Jaipur

यूके युनिवर्सिटी फेयर पहुंचा जयपुर

एक दिवसीय मेला 10 से अधिक युनिवर्सिटियों के प्रदर्शन के लिए तैयार

जयपुर। यूकेेे आधारित इंटरनेशनल एजुकेशन कन्सलटेन्ट कंपनी और भरोसेमंद यूके युनिवर्सिटी पार्टनर, एसआई-यूके इंडिया, जो पिछलेे 18 सालों से उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान कर रही है, ने जयपुर में एक दिवसीय यूके युनिवर्सिटी फेयर की घोषणा की है। इस मेले का आयोजन 25 मई 2024 को दोपहर 11 से शाम 4 बजे के बीच जवाहर सर्कल स्थित मेरियट होटल में किया जाएगा।

लक्ष्मी अय्यर, मैनेजिंग डायरेक्टर, एसआई-यूके इंडिया ने कहा, ‘‘हम छात्रों को भारत के बाहर पढ़ाई से संबंधित ज़रूरी ज्ञान, कौशल एवं मार्गदर्शन प्रदान करना चाहते हैं। यह मेला छात्रों केे लिए महत्वपूर्ण मंच है, जहां छात्र यूके की प्रतिष्ठित युनिवर्सिटियों के अधिकारियों के साथ सीधे बातचीत कर सकेंगे और जीवन को बदल देने वाली अन्तर्राष्ट्रीय शिक्षा का अनुभव पा सकेंगे। छात्रों को व्यक्तिगत सहयोग प्रदान करते हुए उन्हें विश्वस्तरीय शिक्षा की बदलती दुनिया में सफलता पाने में सक्षम बनाना हमारा मुख्य उद्देश्य है।’’

कई सालों से एसआई-यूके इंडिया देश भर में यूके एजुकेशन फेयर (शिक्षा मेले) आयोजित कर रही है। इस साल यूके से 10 से अधिक जानी-मानी युनिवर्सिटियों जैसे युनिवर्सिटी काॅलेज लंदन, युनिवर्सिटी आॅफ एक्सेटर, युनिवर्सिटी आॅफ शेफील्ड, युनिवर्सिटी आॅफ लीड्स, युनिवर्सिटी आॅफ कम्ब्रिया, युनिवर्सिटी आॅफ बर्मिंघम आदि के प्रतिनिधी मेले में एकजुट होंगे। छात्र इन युनिवर्सिटियों द्वारा पेश की जाने वाली एकेडमिक सर्विसेज़ के बारे में विस्तार से जानकारी पा सकेंगे।

मेले का उद्देश्य छात्रों को यूके में उपलब्ध शिक्षा के अवसरों के बारे में जानकारी पाने का मौका देना है। मेले के दौरान छात्र यूके युनिवर्सिटी के अधिकारियों के साथ सीधे बातचीत कर सकेंगे, इस तरह वे इन युनिवर्सिटियों के एकेडमिक प्रोग्रामों और उन विषयों के बारे में जानकारी पा सकेंगे, जिनमें वे पढ़ाई करना चाहते हैं। मेले में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को स्काॅलरशिप प्रदाताओं, एडमिशन कन्सलटेन्ट्स से मिलने, बातचीत करने और यूके में उपलब्ध शिक्षा के अवसरों के बारे में जानने का अवसर भी मिलेगा। युनिवर्सिटी फेयर का आयोजन बैंगलुरू, लखनऊ, हैदराबाद, विजयवाड़ा, नागपुर, दिल्ली, चण्डीगढ़ और मुंबई में किया जाएगा। छात्र वेबसाइट पर विज़िट कर अपने लिए निःशुल्क सत्र बुक कर सकते हैं और एसआई-यूके के विशेषज्ञों एवं संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर सकते हैं।

Check Also

मैरिंगो सीआईएमएस हॉस्पिटल ने सबसे दुर्लभ बीमारि थ्रोम्बोटिक थ्रोम्बोसाइटोपेनिक परप्यूरा से पीड़ित महिला का इलाज किया

TTP खून से संबंधित एक दुर्लभ और जानलेवा बीमारी है, जो दुनिया भर में 10 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *