शनिवार, सितंबर 21 2024 | 08:50:39 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / अगस्त में लॉन्च होगा गूगल का ‘नियरबाई शेयरिंग’ टूल
Google shocked by NCLAT

अगस्त में लॉन्च होगा गूगल का ‘नियरबाई शेयरिंग’ टूल

नई दिल्ली। गूगल अगस्त में एप्पल एयरड्रॉप (Apple Airdrop) जैसे फाइल शेयरिंग फीचर को एंड्रॉइड यूजर्स (Android Users) के लिए लॉन्च करने की तैयारी में है। जीएसएम अरिना की रिपोर्ट अनुसार, यह टूल पहले बीटा वर्जन में उपलब्ध होगा। यह फीचर केवल ऐसे एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा जो एंड्रॉइड 6 या फिर ऊपर उपयोग कर रहे हैं।

फाइल, फोटो, लिंक नियरबाई फोन में ट्रांसफर

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें ओएस वर्जन की आवश्यकता होगी। गूगल नियरबाई शेयर बीटा टेस्ट के लिए लाएगा। इस अपडेट को प्राप्त करने के लिए एंड्रॉइड यूजर्स प्ले स्टोर में जाएंगे, जिसे डॉउनलोड करके उपयोग किया जाएगा। इस फीचर से एंड्रॉइड यूजर्स आसानी से अपनी फाइल, फोटो, लिंक नियरबाई फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं। यह फीचर बिल्कुल एप्पल एयरड्राप जैसे है, जो ब्लूटूथ, वाईफाई की मदद से फाइल ट्रांसफर करता है।

यूं पास मौजूद डिवाइस से होगा कनेक्ट

यूजर्स सबसे पहले फाइल सेलेक्ट करेंगे और शेयर के ऑप्शन में टैप करते ही नियरबाई शेयर का ऑप्शन दिखाई देखा, जिसे क्लिक करते ही पास मौजूद डिवाइस से कनेक्ट हो जाएगा। कंटेट को पाने वाले के पास नोटिफिकेशन जाएगी कि वो दूसरे फोन से कंटेट पाने की अनुमति देते हैं या नहीं। डिवाइस के अनुमति देने के कुछ सेकेंड मात्र में फाइल ट्रांसफर हो जाएगा। इस नए फीचर की मदद से यूजर अपने करीब मौजूद दूसरे लोगों को तेजी से और आसानी के साथ कंटेट भेज सकेंगे और पा सकेंगे।

Check Also

Realme 13 Series 5G will offer unmatched speed at a starting price of Rs 17,999

रियलमी 13 सीरीज़ 5जी 17,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में अतुलनीय स्पीड प्रदान करेगा

रियलमी 13+ 5जी में हाई-परफॉर्मेंस मीडियाटेक डायमेंसिटी 7300 एनर्जी 5जी चिपसेट लगा है, जिसमें 26जीबी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *